Rampur News: रामपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा- जिले की रही है ऐतिहासिक पहचान

CM Yogi in Rampur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रामपुर पहुंचे, जहां पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन ने जोरदार स्वागत किया।

Report :  Azam Khan
Update: 2022-09-04 11:48 GMT

रामपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

Rampur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रामपुर पहुंचे, जहां पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन ने जोरदार स्वागत किया। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने अपनी स्पीच के दौरान ने कहा लोकसभा उपचुनाव के बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में मुझे आने का अवसर प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर जनपद वासियों को विकास की 22 परियोजनाओं के लिए हृदय से बधाई देते हुए आप सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं। रामपुर वासियों ने विकास सुरक्षा और समृद्धि के साथ होकर करके एक नए युग की शुरुआत की है घनश्याम सिंह लोधी को अपना सांसद चुन के स्पष्ट संदेश दे दिया है इसके लिए मैं पूरे रामपुर वालों का हृदय से धन्यवाद करता हूं।

रामपुर की पुरानी और ऐतिहासिक पहचान रही है: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) के पहले भी और विधानसभा चुनाव के पहले भी मुझे यहां कई बार आने का अवसर प्राप्त हुआ है मैं बार-बार कहता रहा हूं कि रामपुर की पुरानी और ऐतिहासिक पहचान रही है इस पहचान को हर हाल में बनाए रखने की आवश्यकता है। लेकिन जिन लोगों के एजेंडे में विकास और लोक कल्याण नहीं उन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का दोहन किया, रामपुर का शोषण किया, विकास की परियोजनाएं रामपुर को ध्यान में रखकर कि नहीं लोक कल्याण को ध्यान में रखकर के नहीं गांव गरीब किसान नौजवान महिलाएं समाज के विभिन्न तबके के नौजवानों को ध्यान में रखते हुए नहीं बलके एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द बनाते हुए शोषण का जरिया बनाने का प्रयास किया गया, जिसने विकास के पहिए को थामने का काम किया और अंततः उसकी दुर्गति उन्हें भुगतनी पड़ रही है।

स्वयं के हितों के लिए योजनाएं बनती थी पिछली सरकार: सीएम योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा हम सब जानते हैं पिछली सरकार किस प्रकार का कार्य करती थी स्वयं के हितों के लिए योजनाएं बनती थी पैसा सरकार का लेकिन अपने स्वयं के स्वार्थ से उभर के कोई कार्य नहीं हो पाता था और यही कारण था राजकीय मुर्तुजा इंटर कॉलेज को एक पार्टी विशेष का कार्यालय बना दिया गया और उसको अपने निजी स्कूल में बदलने का कार्य किया इसी प्रकार से यहां के 200 वर्ष पुराने शैक्षिक संस्थान मदरसा आलिया को एक निजी विद्यालय में बदलने का कार्य हुआ था। मदरसा आलिया की जो दुर्लभ पुस्तकें हस्तलिखित पुस्तकें थी बिना किसी अनुमति के उन्हें जबरन कब्जा करने का प्रयास हुआ था लेकिन भाइयों और बहनों लेकिन सरकार ने वापस मदरसा आलिया कि जो हस्तलिखित पांडुलिपि थी उन्हें वापस उन्हें दे करके उन्हें संरक्षित करने का कार्य किया कहां के दुर्लभ पांडुलिपियों के साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है।

इसी प्रकार से सिटी मांटेसरी स्कूल जो भी गेस्ट हाउस हुआ करता था और कहा जाता है राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वयं के आंदोलन के दौरान यहां पर रुक कर के देश की आजादी को एक नई दिशा देने का कार्य किया था, लेकिन इस ऐतिहासिक संस्थान को भी हड़पने का कार्य हुआ था और यही नहीं तमाम ऐसे अन्य कार्य जो सैकड़ों करोड़ों रुपए की लागत से जो रामपुर के विकास के लिए महत्वपूर्ण हो सकते थे उन में बाधा पैदा करके रामपुर को पूरी तरीके से विकास समृद्धि से वंचित करने का जो साजिश जो पिछले 10 से 12 वर्षों से हो रहा था। उन सभी साजिशों को बेनकाब करने के लिए ही मैं बार-बार रामपुर आता था। आह्वान करने के लिए कि हम बर्बाद ना होने दें आने वाली पीढ़ी को हम अपने आप को कोसने के लिए मत छोड़े बल्कि जो गलत कर रहा है तो हमें उसके खिलाफ डट करके खड़ा होना होगा।

Tags:    

Similar News