UP Politics : 'जब ‘मुख्य-नगरी’ का ये हाल है तो समझ लीजिए बाक़ी उप्र क्यों बेहाल?' अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

UP Politics : उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण अलग-अलग हिस्सों से जलभराव सहित कई समस्याएं देखने को मिली हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-28 21:31 IST

UP Politics : उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण अलग-अलग हिस्सों से जलभराव सहित कई समस्याएं देखने को मिली हैं, जिसने सरकार के विकास कार्यों की पोल खोलकर रख दी है। इसके साथ ही सफाई व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। वहीं, सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर में भी बारिश के कारण जलभराव देखने को मिला है। समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर में जलभराव को लेकर योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि  काशी तो क्योटो नहीं बना, लेकिन गोरखपुर नहरों का नगर वेनिस बन गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में भी बारिश के कारण जलभराव देखने को मिला है। इसे लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए अपने साेशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, काशी तो क्योटो नहीं बना, लेकिन गोरखपुर नहरों का नगर वेनिस बन गया। भ्रष्टाचार के कचरे से जल निकासी हुई बाधित। जब ‘मुख्य-नगरी’ का ये हाल है तो समझ लीजिए बाक़ी उप्र क्यों बेहाल है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। सूबे के कई जनपदों में बारिश के कारण जलजमाव का संकट उत्पन्न हो गया है। कई जगहों पर जलभराव के कारण कई गाड़ियां फंसी हुईं नजर आईं। कई शहरों में ऐसे हालात हो गए कि लोग अपने घरों से बाहर ही नहीं निकल पाए। कई जगहों पर घरों में पानी भरने की शिकायतें भी आई हैं।

बारिश ने खोली सरकार की पोल

इसी तरह मुख्यमंत्री योगी के गृह जनपद गोरखपुर में भी बारिश के कारण बुरा हाल रहा। यहां की सड़के तालाब बन गईं। शहरों के कई मोहल्लों में जलभराव की स्थिति ऐसी देखी गई है कि लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है। बारिश ने सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाए हैं। सफाई न होने के कारण नालियां चोक हो गई हैं, जिस वजह से पानी का निकास नहीं हो सका है और जलभराव जैसी स्थिति नजर आई है।

Tags:    

Similar News