Sonbhadra News: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, चार साल के बेटे ने खोली वारदात की पोल

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के म्योरपुर मोड़ बस स्टैंड के पास वाली कॉलोनी में राजीव श्रीवास्तव 32 वर्ष की सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी है।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-04 13:39 GMT

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो: न्यूज़ट्रैक)

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र (Duddhi Kotwali area) के म्योरपुर मोड़ बस स्टैंड (Mayorpur Mod Bus Stand) के पास वाली कॉलोनी में राजीव श्रीवास्तव 32 वर्ष की सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी है। इस मामले को पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर फिल्मी स्टाइल में वारदात का प्लान बनाया था और गला दबाकर पति की हत्या की थी। हत्या के बाद उसी कमरे में प्रेमी से मांग में सिंदूर भरवा और मंगलसूत्र बंधवा शादी रचवाई।

घटना का पता न चल पाए इसके लिए नकाबपोश बदमाशों द्वारा घर में घुसकर हत्या की कहानी रची, लेकिन पूछताछ के दौरान चार साल के बेटे ने पुलिस के सामने पूरी कहानी खोल कर रख दी और इसके आधार पर आगे बढ़ते हुए पुलिस ने कई अन्य साक्ष्य इकट्ठा करने के साथ पत्नी और उसके प्रेमी दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों का शाम को चालान कर दिया गया। कामयाबी पाने वाली टीम को 25 हजार का नगद पुरस्कार दिया गया है।


पूछताछ में भी दोनों आरोपियों ने कबूला गुनाह

डीआईजी/एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह (DIG/SP Amarendra Prasad Singh) ने शुक्रवार की शाम राबर्ट्सगंज कोतवाली (robertsganj kotwali) में खुलासे की जानकारी दी। बताया कि गत बुधवार की रात 10.30 बजे के करीब राजू श्रीवास्तव की उसके कमरे में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस की पूछताछ और जांच में उसकी पत्नी ममता श्रीवास्तव निवासी वार्ड छह, दुद्धी और पत्नी के प्रेमी लवकुश श्रीवास्तव पुत्र प्रभुलाल श्रीवास्तव निवासी कोसडेहरा थाना केतार, जिला गढ़वा, झारखंड की संलिप्तता सामने आई और मौके पर पूछताछ में मिली जानकारी तथा डिजिटली साक्ष्यों के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में भी दोनों ने गुनाह कबूल कर लिया है। उनके खिलाफ धारा 302 के तहत कार्रवाई की गई है।

युवक से शादी के पहले से था प्रेम संबंध

एसपी के मुताबिक पूछताछ में सामने आया कि मृतक राजीव की पत्नी ममता का लवकुश श्रीवास्तव से शादी के पहले से प्रेम संबंध था। लव कुश ममता के भाई का साला है। शादी के बाद भी दोनों में संबंध बना रहा। इस बीच लवकुश गुजरात के सूरत कमाने चला गया।

वहीं, ममता शादी कर विंढमगंज क्षेत्र (Windhamganj Area) के फुलवार गांव आ गई। उसके ससुर ने दुद्धी में मकान बनाया तो पति के साथ आकर यहीं शिफ्ट हो गई, लेकिन पति से प्रेमी सरीखा सुख न मिलने के कारण दूरियां बढ़ती गई और ममता का फिर से लवकुश से मिलना जुलना शुरू हो गया।

राजीव एक पैर से थोड़ा कमजोर था। कमा भी नहीं रहा था। इसको देखते हुए ममता और उसके प्रेमी दोनों ने मिलकर उस रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। बुधवार की शाम छह बजे ही लवकुश दुद्धी आकर खाना पीना खाने के बाद राजीव के बिस्तर के नीचे छिप गया। रात 10 बजे राजीव आया, तब तक उसके दोनों बच्चे भी सो चुके थे। खाना खाने के बाद, जैसे ही वह बिस्तर पर सोया ममता और लवकुश ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

चार वर्ष के बेटे ने खोल दी पोल

पहले बनाई गई हत्या की योजना के तहत लवकुश सूरत से ही सिंदूर लेकर आया था। हत्या के बाद उसने ममता की मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र बांधा। इसके बाद दोनों दरवाजा लगाकर बाहर निकल गए। आसपास के लोगों ने भी चीख सुनी, लेकिन रात का समय होने के कारण वहां जाने की जरूरत नहीं समझी।

गुरूवार की सुबह पत्नी की सूचना पर पुलिस पहुंची तो देखा कि गला दबाकर हत्या की गई थी। संघर्ष के भी निशान थे। पूछताछ के दौरान चार वर्ष के बेटे ने रात में मामा के आने की जानकारी दी तो पुलिस की जांच की दिशा उसकी तरफ घूम गई और कुछ घंटों में ही पूरे मामले का खुलासा हो गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News