Weather Update: UP के कई जिलों में आज भारी बारिश का अनुमान, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update:कई हिस्सों में चमक और गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में औसतन 110.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Report :  Network
Update: 2024-09-07 01:15 GMT

Weather Update:(Pic:social Media) 

Weather Update: यूपी में मानसून की सक्रियता अभी जारी रहने वाली है। अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है। यह बारिश कहीं तेज तो कहीं मध्यम से हल्की होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकतर जिलों में शनिवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है। यूपी में सितंबर माह की शुरुआत से ही अधिकतर जिलों में बारिश हो रही है। यह बारिश कहीं तेज तो कहीं हल्की हुई। प्रदेश में बारिश का सिलसिला आने वाले कई दिनों तक जारी रहने का पुर्वानुमान जताया गया है।

इन जिलों में होगी बरसात

यूपी की राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुरखीरी, हरदोई, सोनभद्र, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, वाराणसी, संत कबीर नगर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी समेत पश्चिमी यूपी के मेरठ मुरादाबाद, रामपुर, हापुड़ में शनिवार को बारिश होने का अनुमान जताया गया है। ये बारिश कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से भारी हो सकती है। कई हिस्सों में चमक और गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में औसतन 110.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

कैसा रहेगा दिल्ली और अन्य राज्यों में आज का मौसम

इस बार मॉनसून काफी मेहरबार है और लोगों को जमकर भिगो भी रहा। लखनऊ, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद हो या फिर भोपाल, जयपुर, चंडीगढ़ इस समय सभी जगह बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 सितंबर यानी शनिवार को भी कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। इन दिनों देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार शाम भी कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। हालांकि इस बरसात के कारण शाम के समय ऑफिस से निकलने वालों को थोड़ी मुश्किल जरूर हुई।

वहीं अगर शनिवार के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया है।

Similar News