Andhra Pradesh : डिप्टी सीएम पवन कल्याण की बिगड़ी तबियत, तिरुपति मंदिर में सीढ़ियां चढ़ते समय हुई समस्या

Andhra Pradesh : आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट के विवाद के बाद साउथ के अभिनेता एवं डिप्टी सीएम पवन कल्याण पहली बार दर्शन करने के लिए बुधवार को पहुंचे।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Oct 2024 4:44 PM GMT (Updated on: 2 Oct 2024 5:18 PM GMT)
Andhra Pradesh : डिप्टी सीएम पवन कल्याण की बिगड़ी तबियत, तिरुपति मंदिर में सीढ़ियां चढ़ते समय हुई समस्या
X

डिप्टी सीएम पवन कल्याण (Pic - Social Media)

Andhra Pradesh : आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट के विवाद के बाद साउथ के अभिनेता एवं डिप्टी सीएम पवन कल्याण पहली बार दर्शन करने के लिए बुधवार को पहुंचे। यहां मंदिर की सीढ़ियां चढ़ते समय उन्हें सांस लेने की तकलीफ हुई है। इसका वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि वह मंदिर की सीढ़ियों चढ़ रहे हैं।

साउथ फिल्म के अभिनेता एवं डिप्टी सीएम पवन कल्याण तिरुपति मंदिर में दर्शन के पहुंचे। मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ाई करते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वह अपनी टीम के साथ नंगे पैर भगवान का नाम जपते हुए सीढ़ियां चढ़ रहे हैं। वीडियो में वह एक जगह बैठे हुए भी दिखाई दिए, उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही है। वहीं, सोशल मीडिया एक्स पर पवनिज्म नाम के यूजर ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि उन्हें अस्थमा और कमर में दर्द की समस्या है। बताया जा रहा है कि पवन कल्याण एक अक्टूबर से तीन दिवसीय मंदिर यात्रा पर हैं।

3500 सीढ़ियों को करना होता है पार

बता दें कि आंध्र प्रदेश का प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर चित्तूर जिले में तिरुमला की पहाड़ियों पर है। यह मंदिर भगवन विष्णु को समर्पित है। यहां भगवान वेंकटेश्वर स्वामी अपनी पत्नी पद्यावती के साथ निवास करते हैं। यहां मंदिर तक पहुंचने के लिए करीब 3500 सीढ़ियां पार करनी होती हैं। इसकी ऊंचाई करीब 3200 फीट बताई जाती है। इस स्थान को धरती का बैकुंठ भी माना जाता है। बताते हैं कि भगवान के समझ यदि कोई भक्त सच्चे मन से प्रार्थन करता है तो उसकी मनोकामना भी पूरी होती है। यहां सामान्य तरीके से दर्शन करने वालों की एक से तीन दिन तक का समय लग सकता है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story