×

Heavy Rain In Andhra Pradesh:आंध्र में मौतों की बारिश, सौ से अधिक लापता अब तक 29 के मरने की पुष्टि

Heavy rain in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का कहर टूट पड़ा है चारों और तबाही का मंजर है, जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है अब तक मरने वालों का आंकड़ा 29 तक पहुँच गयी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 Nov 2021 5:10 PM GMT
Heavy rain in Andhra Pradesh: Death toll in Andhra Pradesh floods reaches 29
X

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश: photo - social media

Heavy rain in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में भारी बारिश (Heavy rain in Andhra Pradesh) ने तबाही मचा कर रखी हुई है। आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है जान माल दोनो की हानि लगातार हानि हो रही है। जो आंकड़ा सुबह 25 था वह 29 हो गया है अगर लापता लोगों की संख्या की बात करें तो 100 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है जिस वजह से वहां के हालात बदतर होते जा रहे हैं। भारी बारिश के चलते अनंतपुर जिले (Anantapur District) के कादरी इलाके में एक तीन मंजिला बिल्डिंग भी गिर गई (Three storey building also collapsed) जिसमें तीन बच्चों के साथ एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है।

photo - social media

बाढ़ की वजह से सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं

इमारत के गिरने से उसके मलबे में भी कई लोग फंसे होने की आशंका जताई जा रही है आपको बता दें तिरुपति के टेंपल टाउन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि बाढ़ की वजह से सैकड़ों लोग वहां पर फंसे हुए है।

तिरुपति के बाहरी इलाके में स्थित स्वर्ण मुख्य नदी (golden main river) में भी भारी बारिश की वजह बाढ़ आई है आसपास के जलाशयों में खतरे के निशान तक पानी भरा हुआ है वहां पर भी कई लोगों की फंसे होने की खबर है। तिरुमला हिल्स के रास्ते तथा घाट रोड यह सब भी बंद है।

photo - social media


बचाव कार्य जोरों शोरों से किया जा रहा है

भारी बारिश की वजह से आई भाड़ की स्थिति को संभालने के लिए राष्ट्रीय और राज्य आपदा राहत टीमों को वहां पर भेजा गया है बचाव कार्य जोरों शोरों से किया जा रहा है लेकिन आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते स्थिति नाजुक कई जगह पर तो बाढ़ की वजह से सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। यहां तक की हवाई यातायात गतिविधियां भी प्रभावित है।

आपको बता दें कडप्पा एयरपोर्ट (Cuddapah Airport) को 25 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसी बीच के आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बाढ़ प्रभावित एरिया का हवाई सर्वेक्षण भी किया है।

रिपोर्ट- शीनू त्रिपाठी



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story