×

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में आफत की बारिश, लोगों पर बरपा कहर, अबतक 20 की मौत

Andhra Pradesh Mein Barish: आंध्र प्रदेश में इस वक्त आफत की बारिश बरस रही है। सूबे में नदियां उफान पर आ गई हैं, जबकि सड़कों पर लबालब पानी भर गया है और घर पानी में डूब गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 Nov 2021 3:52 AM GMT
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में आफत की बारिश, लोगों पर बरपा कहर, अबतक 20 की मौत
X

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते पैदा हुआ स्थिति (फोटो साभार- ट्विटर) 

Andhra Pradesh Mein Barish: आंध्र प्रदेश में इस वक्त आफत की बारिश बरस रही है। ऐसा बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से हो रहा है। राज्य में भारी बारिश (Bhari Barish) जारी है, जिससे नदियां उफान पर आ गई हैं, जबकि सड़कों पर लबालब पानी भर गया है और घर पानी में डूब गए हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने आज यानी शनिवार को भी राज्य में बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया है। आज सूबे में हल्की से भारी बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavana) जताई गई है।

भारी बारिश की वजह से आंध्र प्रदेश के चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ (Andhra Pradesh Flood) आ गई है। राहत व बचाव कार्य में राष्ट्रीय व राज्य आपदा मोचन बल की मदद ली जा रही है। जबकि कई इलाकों में लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपेरशन (Rescue Operation) में एयरफोर्स (Air Force) मदद कर रहा है। इस बीच सूबे से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

बारिश बरपा रही कहर

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के कदरी इलाके में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से कमजोर पड़े चार मकान एक साथ ढह गए। जिसकी वजह से मलबे के बीच 12 लोग दब गए, इनमें से 4 को बाहर निकाला गया, जिनमें से दो बच्चों को मौत हो गई, जबकि उनके माता पिता को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसके अलावा कडपा में भी भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। जहां पर अन्नामय्या बांध टूटने से 20 ग्रामीण बह गए, इनमें से अब तक 8 के शव बरामद हुए हैं। इससे पहले चित्रावती नदी में आई बाढ़ की वजह से 10 लोग पानी के तेज बहाव में फंस गए थे, जिन्हें नेवी के हेलिकॉप्टर की मदद से बचाया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वहीं, हाल ही में आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूबर वायरल हो रहा है, जहां पर खूब भयंकर बाढ़ आई हुई थी। इस दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जो कि दिल दहलाने वाला रहा। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह दो मंजिला मकान देखते ही देखते पानी में समा जाता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।

पीएम ने दिलाया मदद का भरोसा

वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश में हो रही भारी बारिश और बाढ़ से पैदा हुई स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story