×

Andhra Pradesh: जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में फर्स्ड ईयर के छात्रों के साथ हुई रैगिंग, 18 छात्र निलंबित

Andhra Pradesh: जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की कॉलेज अकादमिक परिषद ने शनिवार रात अनंतपुर इंजीनियरिंग कॉलेज छात्रावास परिसर में रैगिंग का मामला सामने आया है। इस मामले के आरोप में द्वितीय वर्ष के 18 छात्रों को अकादमिक और छात्रावास दोनों से निलंबित कर दिया।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 6 Feb 2022 1:29 PM GMT
ragging
X

ragging (Social Media)

Andhra Pradesh: जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की कॉलेज अकादमिक परिषद ने शनिवार रात अनंतपुर इंजीनियरिंग कॉलेज छात्रावास परिसर में रैगिंग का मामला सामने आया है। इस मामले के आरोप में द्वितीय वर्ष के 18 छात्रों को अकादमिक और छात्रावास दोनों से निलंबित कर दिया। जबकि COVID-19 के आगमन के बाद से लंबे समय तक रैगिंग की कोई घटना नहीं हुई थी, यह कई छात्रों और अभिभावकों के लिए एक झटके के रूप में आता है। शुक्रवार की रात को JNTUA के रजिस्ट्रार चुंडुपल्ली शशिधर को एक के माता-पिता का फोन आया। जिसमें प्रथम वर्ष के छात्रों ने शिकायत की कि लेपाक्षी छात्रावास से लापता है।

सूचना मिलने के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रिंसिपल ने किया दौरा

सूचना मिलने के बाद तुरंत इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रिंसिपल पी. सुजाता ने लेपाक्षी छात्रावास का दौरा किया और छात्रावास में अन्य प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ पूछताछ के आधार पर उन्हें पता चला कि वरिष्ठ छात्र को उनके छात्रावास से उन्हें बुलाकर रैगिंग कर रहे थे। वहीं, रजिस्ट्रार ने बताया कि कॉलेज के प्रिंसिपल तुरंत गुरुकुल हॉस्टल पहुंचे और सत्यापन पर प्रथम वर्ष के तीन छात्रों को वहां मौजूद पाया और सीनियर्स हॉस्टल में उनकी उपस्थिति का कारण पूछा, उन्होंने फलियां उड़ा दीं।

18 छात्रों को किया निलंबित

कॉलेज एकेडमिक काउंसिल ने तब रैगिंग की घटनाओं में शामिल पाए गए 18 छात्रों को निलंबित कर दिया, जैसा कि प्रथम वर्ष के छात्रों द्वारा समझाया गया था। हालांकि स्थानीय पुलिस के पास कोई पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी,

आरोपियों पर की जाएगी उचित कार्रवाई

अनंतपुर के पुलिस अधीक्षक फकीरप्पा कागिनेली ने कहा कि उन्होंने खुद ही कार्रवाई की थी। घटना का संज्ञान लिया और रविवार को पूरी घटना की जांच के लिए एक डीएसपी रैंक के अधिकारी को नियुक्त किया है। एसपी ने कहा, "हम यह भी पता लगाएंगे कि क्या छात्रों द्वारा कथित तौर पर रैगिंग की गई थी, इसकी जांच की जाएगी और और आरोपियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।"

सोमवार को प्रिंसिपल को करेंगे एक समिति का गठन

इस बीच, जेएनटीयूएसईए के प्रिंसिपल सोमवार को एक समिति का गठन करेंगे और वरिष्ठ से तथ्य प्राप्त करेंगे। जूनियर छात्रों, वार्डन और अन्य अधिकारियों से तथ्यों को जानने के लिए अंतिम निर्णय लेना है कि क्या वरिष्ठ छात्रों के शैक्षणिक निलंबन को रद्द किया जा सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story