×

मंदिर में तोड़फोड़-बवाल: Andhra Pradesh में गुड़ी पड़वा पर बेकाबू हुए भक्त, अलर्ट जारी

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश स्थित एक मंदिर से हिंसा की घटना सामने आ रही है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 31 March 2022 5:50 AM GMT
Gudi Padwa festival
X

गुड़ी पड़वा के अवसर पर मंदिर में मारपीट (Social media)

Andhra Pradesh News: गुड़ी पड़वा त्योहार के जश्न के आवास पर आंध्र प्रदेश स्थित एक मंदिर से हिंसा की घटना सामने आ रही है। घटना के मुताबिक गुड़ी पड़वा जश्न के अवसर पर मंदिर में भगवान के दर्शन करने को लेकर भक्तों के बीच भारी मारपीट हो गयी है। सूचना के मुताबिक भक्तों ने मंदिर के भीतर ही मारपीट शुरू कर दी।

इसके बाद भक्तों की मारपीट ने और अधिक हिंसक रूप लेते हुए मंदिर परिसर में मौजूद दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए दुकानों को बुरी तरह से तहस-नहस कर दिया। इसी के साथ मारपीट और तोड़फोड़ के अतिरिक्त भड़के श्रद्धालुओं द्वारा आगजनी की भी सूचना सामने आ रही है।

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। अभीतक मामले को लेकर कोई अधिक विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है हालांकि घटना की पुष्टि के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा हाई अलर्ट अलर्ट जारी कर दिया गया है और आगे ऐसी घटना ना होने को लेकर भी सतर्कता बरती जा रही है।

2 अप्रैल को मनाया जाएगा गुड़ी पड़वा का त्योहार

आपको बता दें कि गुड़ी पड़वा का त्योहार आगामी शनिवार 2 अप्रैल को मनाया जाना है तथा यह त्योहार भारत के कई दक्षिण राज्य जैसे आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और अन्य जगहों पर बेहद ही धूमधाम और हर्षोल्लाश के साथ मनाया जाता है।

हिन्दू तिथि के अनुसार हिंदू नववर्ष की शुरुआत चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को होती है इसी अवसर पर साल के पहले दिन नव वर्ष के रूप में गुड़ी पड़वा का त्योहार भी मनाया जाता है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story