×

इस राज्य में नहीं टलेंगे 10वीं-12वीं के एग्जाम, इन परीक्षाओं की भी नहीं बदलेगी डेट

राज्य सरकार ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं (AP SSC, Inter Board Exam 2021) के शेड्यूल में कोई चेंज नहीं किया जाएगा

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Roshni Khan
Published on: 25 April 2021 3:38 AM GMT (Updated on: 25 April 2021 9:33 AM GMT)
इस राज्य में नहीं टलेंगे 10वीं-12वीं के एग्जाम, इन परीक्षाओं की भी नहीं बदलेगी डेट
X

हैदराबाद: कोरोना वायरस (Covid 19) के बीच, आंध्र प्रदेश बोर्ड (Andhra Pradesh Board) कक्षा 10 (SSC) और 12वीं (Inter) की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करा सकता है। राज्य सरकार ने शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021 को बताया कि बोर्ड परीक्षाओं (AP SSC, Inter Board Exam 2021) के शेड्यूल में कोई चेंज नहीं किया जाएगा और परीक्षाएं अपनी फिक्स टाइमिंग पर ही होंगी।

उसी शेड्यूल में चलेंगे एग्जाम

आंध्र प्रदेश इंटर (12वीं) बोर्ड परीक्षा 05 मई 2021 से और SSC (10वीं) की परीक्षा 06 जून से शुरू होने वाली हैं जो की 16 जून 2021 तक चलेंगी। राज्य सरकार ने एक बयान में ये साफ कर दिया है कि, फिलहाल बोर्ड एग्जाम के शेड्यूल में कोई चेंज नहीं किया गया है और तय समय पर ही परीक्षाएं होंगी।

विपक्ष का विरोध

कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए विपक्ष, बोर्ड एग्जाम 2021 आयोजन का विरोध कर रहा है। आंध्र प्रदेश, टीडीपी, भाजपा, जन सेना और कांग्रेस में विपक्षी दलों ने मांग की है कि सरकार AP SSC, इंटर परीक्षा 2021 को रद्द या स्थगित कर दे। विपक्ष की मांग के बावजूद, AP सरकार समय पर बोर्ड, डिग्री और इंजीनियरिंग परीक्षा आयोजित करेगी।

डिग्री और इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स भी रहें तैयार

राज्य के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी (CM Y.S. Jagan Mohan Reddy) ने मौजूदा कोविड-19 की स्थिति पर उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक की। मीटिंग के बाद उन्होंने अधिकारियों को सभी प्रोटोकॉल और जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा है। और तो और सरकार ने कहा कि डिग्री और इंजीनियरिंग परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी।

18 पार के 2 करोड़ लोगों को लगेगा टीका

राज्य के सीएम ने राज्य में 18-45 आयु वर्ग के लगभग 2.04 करोड़ लोगों को मुफ्त टीकाकरण करने का फैसला किया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मांग को पूरा करने के लिए टीके लगाने के आदेश दिए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story