×

Coronavirus: आंध्र प्रदेश में बंट रही कोरोना की चमत्कारी दवा, लेने के लिए जुटी हजारों की भीड़

दवा की डिमांड को देखते हुए आंध्र प्रदेश के इस गांव में जादुई आयुर्वेदिक दवा से लोगों को कोरोना संक्रमण से ठीक करने की खबर आग की तरह फैली है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 23 May 2021 9:49 AM GMT (Updated on: 23 May 2021 10:59 AM GMT)
women in mask
X

मास्क पहनी महिलाएं (सांकेतिक फोटो : सौ. से सोशल मीडिया )

Coronavirus Ayurvedic medicine: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (coronavirus second wave) काफी ज्यादा खतरनाक हैं । आए दिन नए नए मामले सामने आ रहे हैं । वहीं देश के अलग अलग हिस्सों में लगाई गई पाबंदियों के चलते संक्रमण दर कम होते भी नजर आए । संक्रमण से बचान के लिए जहां वैज्ञानिक नए नए दावे कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ दवा की ज्यादा डिमांड को देखते हुए आंध्र प्रदेश के एक गांव में जादुई आयुर्वेदिक दवा से लोगों को कोरोना संक्रमण से ठीक करने की खबर आग की तरह फैली है ।

दरअसल, आंध्र प्रदेश के नेल्लोर स्थित कृष्णापट्टनम गांव में कोरोना से बचाव के लिए इस आयुर्वेदिक दवा को लोग खरीद रहे हैं । खबरों की माने तो इस खबर के फैलते ही कृष्णपट्टनम गांव में इस दवा को खरीदने के लिए दस हजार लोगो की लाइन लग गई । इस दवा की मांग बढ़ते देख आंध्र प्रदेश सरकार ने आयुर्वेदिक दवा की इलाज कराने का फैसला लिया है, जिसके लिए इस दवा को भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ICMR) में भेजने का फैसला किया गया है ।

इस आयुर्वेदिक दवा को लेने के लिए लोग दूर दूर से हजारों की संख्या में कृष्णापट्टनम गांव में आने लगे । एक तरफ लंबी लाइन लगाकर लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हज़ारों की संख्या में इस दवा को लेने आ रहे हैं । वहीं दूसरी तरफ प्रोटोकॉल्स की धज्जियां उड़ाई जा रही है ।

ये बेच रहे आयुर्वेदिक दवा

बता दें, इस आयुर्वेदिक दवा का वितरण करने वाले आयुर्वेदिक चिकित्सक बी आनंदैया हैं। बी आनंदैया कभी गांव के सरपंच हुआ करते थे जिसके बाद वह मंडल परिषद के सदस्य बन गए ।

इस दवा की मांग बढ़ते देख उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय आयुष मंत्री किरेन रिजिजू और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के निदेशक बलराम भार्गव को इसकी जल्द जांच करने का आदेश दिया है । उन्होंने जल्द से जल्द इसपर रिपोर्ट मांगी है ।

देश में 24 घंटों में ढाई लाख से कम मामले

आपको बता दें, देश में पिछले 24 घंटों में ढाई लाख से भी कम मामले सामने आए हैं । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of India) के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.40 लाख नए केस सामने आए, 3700 से अधिक मरीजों की मौत हुई है । वहीं अंदर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा 19,981 केस है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story