×

Cyclone Asani: चक्रवाती तूफान 'असानी' के उठे लहरों में बह आया सोने का रथ, इंटेलिजेंस कर रही जांच

Cyclone Asani in Andhra : चक्रवाती तूफान 'असानी' (Cyclone Asani) के बीच आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के श्रीकाकुलम में एक सोने का रथ (Gold Chariot) समुद्र किनारे बहकर आ गया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 11 May 2022 8:43 AM GMT
Gold Chariot in Andhra
X

Gold Chariot in Andhra (Image Credit : Social Media)

Gold Chariot in Andhra : बंगाल की खाड़ी से उठा 'असानी' चक्रवाती तूफान (Asani Cyclone) अब देश के कई तटीय हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के साथ अपना असर दिखा रहा है। चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कई तटीय हिस्सों में अपना विकराल रूप दिखा रहा है। इन्हीं सबके बीच आंध्र प्रदेश से एक खबर सामने आई जहां चक्रवाती तूफान 'असानी' के कारण तेज समुद्री लहरों में एक सोने का रथ (Gold Coloured Chariot) श्रीकाकुलम इलाके में बहकर किनारे पर आ गया।

तूफान में बह आया सोने का रथ

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में चक्रवाती तूफान असानी के कारण सुन्नापल्ली सी हार्बर के पास एक सोने का परत चढ़ा हुआ आकर्षक रथ समुद्री तट के किनारे बहकर आ गया। लोगों का मानना है कि यह रात चक्रवाती तूफान में उठी लहरों के कारण थाईलैंड, म्यांमार या मलेशिया में से किसी एक देश से बढ़कर भारत पहुंचाया है।

तूफान में बहकर आया सोने का रथ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

वहीं स्थानीय अधिकारियों का मानना है कि यह रथ म्यानमार मलेशिया या थाईलैंड जैसे किसी देश से वह कर नहीं आया है, बल्कि किसी भारतीय तट पर ही फिल्मों की शूटिंग या प्रदर्शनी के तौर पर रखे गए सामानों में से यह रह कर आ गया है। क्योंकि इस तरह का रथ भारत के कई फिल्मों और धारावाहिकों में शूटिंग के दौरान यूज किया जा चुका है। चक्रवात के कारण समुद्र में उठी तेज लहरों में बहकर आई इस रथ को लेकर नौपाड़ा एसआई की ओर से कहा गया कि अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं किया रथ किसी दूसरे देश से आया है या भारत का है। हम इस मामले को लेकर इंटेलिजेंस के अधिकारियों को सूचना दे चुके हैं। अब वे लोग इस मामले की जांच करेंगे।

तूफान को लेकर एनडीआरएफ की टीमें तैयार

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) की ओर से देश के कई तटीय हिस्सों में चक्रवाती तूफान की संभावनाओं को देखते हुए सभी संभावित प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) की कई टीमें तैनात की गई हैं। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक इस तूफान का सबसे ज्यादा असर आज 11 मई को ही देखने को मिलेगा जिससे निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (National Disaster Management Force) की कुल 50 टीमों को अलग-अलग तटीय क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story