TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Tirupati Mandir Laddu Dispute: तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर, 25 सितंबर को होगी सुनवाई

Tirupati Mandir Laddu Dispute: वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता वाईवी सुब्बा रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के उच्च न्यायालय में इस मामले को लेकर याचिका दायर की है। अदालत ने वाईवी सुब्बा रेड्डी की याचिका पर सुनवाई करने की सहमति दे दी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 20 Sep 2024 12:01 PM GMT (Updated on: 20 Sep 2024 12:24 PM GMT)
tirupati laddu dispute
X

तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद पर 25 सितंबर को होगी सुनवाई (सोशल मीडिया)

Tirupati Mandir Laddu Dispute: तिरूपति मंदिर में मिलने वाले लड्डुओं में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल होने का मामला सामने आने के बाद विवाद बढ़ गया है। इस मामले को लेकर आंध्र प्रदेश की पूर्ववर्ती जगन मोहन रेड्डी की सरकार को खूब खरी-खोटी सुनायी जा रही है। वहीं अब यह मामले कोर्ट की दहलीज तक पहुंच गया है। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के वरिष्ठ नेता वाईवी सुब्बा रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के उच्च न्यायालय में इस मामले को लेकर याचिका दायर की है। अदालत ने वाईवी सुब्बा रेड्डी की याचिका पर सुनवाई करने की सहमति दे दी है। उच्च न्यायालय में दायर की गयी इस याचिका पर 25 सितम्बर को सुनवाई की जाएगी।

सुब्बा रेड्डी ने कोर्ट से की गये मांग

तिरूपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी की मिलावट पर उपजे विवाद पर वाईवी सुब्बा रेड्डी ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर करते हुए मांग की है कि हाईकोर्ट के मौजूद न्यायाधीश से इस आरोप की जांच करायी जाए। हाईकोर्ट जांच के लिए कमेटी गठित करें या फिर इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए। वहीं इस मामले में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता रहे सुधाकर रेड्डी ने कहा कि सत्यापन किये बगैर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे व्यक्ति (चंद्रबाबू नायडू) को इस तरह के गंभीर आरोप नहीं लगाने चाहिए। क्योंकि यह पूरा मामला हिंदु धर्म का आहत करेगा।

वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता वाईवी सुब्बा रेड्डी ने आंध्र प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान तिरूपति मंदिर में बने लड्डुओं में चर्बी के इस्तेमाल होने की सच्चाई को सामने लाने के लिए हाईकोर्ट में एक लंच मोशन याचिका दायर करने की अनुमति मांगी। दरअसल लंच मोशन याचिका का उपयोग ऐसे मामलों में किया जाता है जिसमें तत्काल न्यायिक हस्तक्षेप की जरूर होती है। ऐसी याचिका पर उसकी बारी आने से पूर्व ही कोर्ट सुनवाई करता है। सुब्बा रेड्डी की ओर से हाईकोर्ट में दलील पेश कर रहे वकील पी सुधाकर रेड्डी ने इस मामले को लेकर बताया कि याचिका पर कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story