×

जिस बुजुर्ग महिला का परिजनों ने कर दिया था अंतिम संस्कार, 15 दिन के बाद जिंदा देख हुए सब हैरान

जगगय्यापेटा में 15 दिन पहले एक बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया था, वो महिला जिंदा अपने घर वापस लौट आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 3 Jun 2021 3:13 PM GMT
जिस बुजुर्ग महिला का परिजनों ने कर दिया था अंतिम संस्कार, 15 दिन के बाद जिंदा देख हुए सब हैरान
X

दाह संस्कार (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

जग्गय्यपेटा: क्या आपने कभी मरे हुए इंसान को जिंदा होते देखा है, वो भी तब जब अंतिम संस्कार कर दिया गया हो। जी हां, कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब घटना आंध्र प्रदेश से सामने आई है, जहां एक बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार हो चुका होता है, लेकिन वहीं बुजुर्ग महिला 15 दिन के बाद जिंदा अपने घर वापस पहुंचती है, जिसे देखकर हर कोई चकित रह जाता है।

दरअसल ये मामला आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिला स्थित जग्गय्यपेटा (Jaggaiahpet) का है। इस बुजुर्ग महिला का नाम मुत्याला गिरिजम्मा (Mutyala Girijamma) बताया जा रहा है। 20 दिन पहले मुत्याला गिरिजम्मा कोरोना की चपेट में आ गई थी। उनके बेहतर इलाज के लिए घरवालों ने विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था। परिजनों के मुताबिक, पहले मुत्याला गिरिजम्मा की तबीयत में सुधार पाया गया था। फिर अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें करीब 12 बजे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद डॉक्टर ने उनके परिजन को शवगृह से शव ढूंढकर ले जाने को कहा, जिसके बाद परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार किया।

इस घटना को मात्र 15 दिन ही हुए थे कि बीते बुधवार को मुत्याला गिरिजम्मा एक ऑटो से अपने घर पहुंचती है। वो जैसे ही अपने घर के सामने उतरती है वैसे ही लोग उन्हें देखकर भागने लगते है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने तो मुत्याला गिरिजम्मा को भूत ही समझ लिया था।

इसके बाद मुत्याला गिरिजम्मा अपने परिवार वालों से कहती है कि वे अस्पताल से स्वस्थ्य होकर लौटी हैं। वहीं मुत्याला गिरिजम्मा की बेटी जो कि गर्भवती थी उन्हें अचानक देखकर हैरान हो जाती है। उन्होंने बताया, " मां को जिंदा देखकर सब हैरान थे, मुझे तो विश्वास ही नहीं हो रहा था कि मां वापस लौट आई है, लेकिन उन्हें सही सलामत देखकर मैं बहुत खुश हूं।"

बताते चलें कि इस मामले में अस्पताल की लापरवाही देखने को मिली है। मुत्याला गिरिजम्मा के पति ने जब डॉक्टर से पूछा तो उन्होंने बड़ी लापरवाही दिखाते हुए बिना चेक किए उन्हें मृत घोषित कर दिया और शव को शवगृह से ढूंढने को कह दिया गया। शव गृह में मुत्याला गिरिजम्मा से मिलता-जुलता एक बुजुर्ग महिला का शव था, उस शव को उन्हें सौंप दिया गया। परिजनों ने मुत्याला गिरिजम्मा का शव समझकर अंतिम संस्कार दिया। हालांकि वो अब सही सलामत अपने घर पहुंच गई लेकिन वह शव किसका था इसका पता अब तक नहीं चल पाया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story