×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

खतरे में भारत: अब ओमिक्रॉन से एकदम सतर्क हो देश की जनता, आंध्र प्रदेश से गायब हुए विदेश से आए 30 यात्री

Coronavirus Omicron Update : देश में लगातार नए वैरियंट के खतरे के बीच ये एक बहुत ही बुरी खबर है। विदेशों से आए हुए इन 60 यात्रियों में से 30 यात्री अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना हो चुके हैं।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi MishraPublished By Network
Published on: 3 Dec 2021 5:56 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2021 5:57 AM GMT)
खतरे में भारत: अब ओमिक्रॉन से एकदम सतर्क हो देश की जनता, आंध्र प्रदेश से गायब हुए विदेश से आए 30 यात्री
X

Coronavirus Omicron Update : भारत में कोरोना का नया वैरियंट ओमिक्रॉन का खतरा हर घंटे हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। जयपुर में साउथ अफ्रीका से लौटे परिवार के संक्रमित होने की सूचना मिलने के बाद अब बड़ी खबर आ रही है। आंध्र प्रदेश में विदेशों से करीब 60 यात्री पहुंचे हैं। इन यात्रियों में से 9 तो अफ्रीका से ही वापस आए हैं। जिनमें से 30 यात्री तो विशाखापट्टनम पर रूके हुए हैं। लेकिन बचे हुए 30 यात्री यहां से अलग-अलग जगहों के लिए निकल चुके हैं।

देश में लगातार नए वैरियंट (new variant of corona in india) के खतरे के बीच ये एक बहुत ही बुरी खबर है। विदेशों से आए हुए इन 60 यात्रियों में से 30 यात्री अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना हो चुके हैं। अब आंध्र प्रदेश सरकार ने सभी यात्रियों को ढूंढने की ताबड़तोड़ कोशिश में लगी हुई है। हैरानी की बात तो ये है कि इनमें से कई यात्रियों (coronavirus omicron andhra pradesh) ने फोन उठाना ही बंद कर दिया है जबकि कई लोगों ने फोन बंद कर दिया है।

फोटो-सांकेतिक

भारत के सामने बड़ा खतरा

राज्य अधिकारियों को इनके लापता होने का बहुत पहले से डर लग रहा था। आखिरकार वही हुआ। ऐसे में ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार को इन सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना है। गौरतलब है कि कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट की पहचान सबसे पहले साउथ अफ्रीका (new variant of corona in south africa) में हुई थी। जिसके बाद से दुनियाभर के तमाम देशों से मामले आना शुरू हो गए।

नए वैरियंट ओमिक्रॉन के साउथ अफ्रीका में सिर्फ 24 घंटे में 11,500 नए मामले सामने आए। सामने आए ये सभी नए मामले एक दिन पहले के 8500 मामलो से भी ज्यादा है। ये बहुत ही चौंकाने वाली रिपोर्ट है।

दूसरी तरफ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई आज ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले पर जोर देते हुए आपात बैठक करेंगे। कर्नाटक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं। जिसके बाद उन्होंने कहा है कि मैंने लैब से पूरा विवरण मांगा है। हम इन लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं। आज दोपहर 1 बजे मेरी स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ एक बैठक है। मेरी इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी बात हुई है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story