×

तिरुपति के सरकारी अस्पताल में 11 मरीजों की मौत,ऑक्सीजन की कमी से गई जान

ऑक्सीजन की कमी से आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित रुइया सरकार अस्पताल में 11 मरीजों की कमी से मौत हो गई है ।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 11 May 2021 1:36 AM GMT (Updated on: 11 May 2021 1:45 AM GMT)
lack of oxygen
X

ऑक्सीजन की कमी सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

तिरुपति : देश में कोरोना अभी भयावह रुप ले चुका है। इसकी दूसरी लहर का कहर जारी है। हर दिन यहां रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए देश के ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन ( Lockdown) लगा है। इस बीच आंध्रे प्रदेश से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है।

खबरों के अनुसार, ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Crisis) से आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित रुइया सरकार अस्पताल में 11 मरीजों की कमी से मौत हो गई है । चित्तूड़ के जिलाधिकारी ने इसकी जानकारी दी। ऑक्सीजन की सप्लाई में सिर्फ पांच मिनट की देरी हुई थी, जिस दौरान वहां भर्ती 11 मरीजों की जान चली गई।

सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

सीएम ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने घटना को दुखद बताते हुए इसकी जांच के आदेश दिये हैं। बता दें कि कोरोना संकट के बीच देश के कई हिस्सों से अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की समस्या सामने आ रही हैं। मरने वाले मरीज कोरोना से पीड़ित थे या नहीं इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

अस्पताल की सुपरिटेंडेंट डॉ. भारती का कहना है कि यहां कोविड के अलावा अन्य मरीज भी भर्ती होते हैं। कुछ और मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यहां लगभग 700 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी कई और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है। और अब भी इस तरह की घटनाओं पर रोक नहीं लगी है।

सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

राज्य में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना के मामले

बता दें कि आंध्र प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 14,986 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 13 लाख को पार कर 13,02,589 हो गई। कोविड-19 के ये नए मामले 60,124 लाख नमूनों की जांच करने पर सामने आये। राज्य में पिछले 5 दिनों में कोविड-19 के एक लाख नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले 5 मई को कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 लाख के आंकड़े को पार कर गई।

राज्य में इस महामारी के कारण अब तक 8,791 लोगों की मौत हो चुकी है। इस समय कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,89,367 हो गयी है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story