×

police Maoist encounter: आंध्र प्रदेश में पुलिस के साथ मुठभेड़, मारे गए 6 माओवादी

पुलिस फोर्स और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ विशाखापत्तनम जिले के कोय्युरू मंडल स्थित जंगलों में हुई। खुफिया इनपुट पर पहुंची फोर्स पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 16 Jun 2021 9:52 AM GMT
Police Maoist encounter 6 Maoists killed in encounter with police in Andhra Pradesh
X

पुलिस माओवादी मुठभेड़ : डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया 

police Maoist encounter: आंध्र प्रदेश में पुलिस बल को बड़ी सफलता हाथ लगी है। विशाखापट्टनम जिले (Visakhapatnam) में बुधवार तड़के आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh) की एलीट ग्रेहाउंड्स के साथ कथित मुठभेड़ में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के छह सदस्य मारे गए। डीजीपी कार्यालय से यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, मारे गए माओवादियों में एक वरिष्ठ नेता और एक महिला सदस्य शामिल हैं।

मिली खबर के अनुसार, 'सुबह माम्पा पुलिस थाने के तहत आने वाले तीगलमिट्टा जंगल क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) और राज्य के नक्सल रोधी बल ग्रेहाउंड्स के बीच मुठभेड़ हुई। प्राथमिक सूचना के अनुसार छह शव बरामद किए गए हैं।'

एके-47, कार्बाइन, राइफल, SLR बरामद किए गए

पुलिस फोर्स और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ विशाखापत्तनम जिले के कोय्युरू मंडल स्थित जंगलों में हुई। खुफिया इनपुट पर पहुंची फोर्स पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में वे ढेर कर दिए गए। घटनास्थल से एक एके-47, कार्बाइन, राइफल, SLR बरामद किए गए हैं। अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।

11 जून को ओडिशा के बारगढ़ जिले में हुई थी मुठभेड़

इससे पहले 11 जून को ओडिशा के बारगढ़ जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के एक सदस्य को मार गिराया गया। पश्चिमी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नरसिंह भोल ने बताया था बारगढ़ के झींज आरक्षित वन क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों का पता चला था। मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की पहचान भाकपा (माओवादी) की संभागीय समिति के सदस्य रवींद्र के तौर पर हुई। उन्होंने बताया कि रवींद्र छत्तीसगढ़ का रहने वाला था।

रवींद्र पर सात लाख रुपये का इनाम था

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से एक एके-47 राइफल और अन्य सामग्री बरामद की गई थी। छत्तीसगढ़ ने रवींद्र पर सात लाख रुपये और ओडिशा सरकार ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। वह हत्या समेत कई आपराधिक मामलों में संलिप्त था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story