×

Train Accident in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में दर्दनाक रेल हादसा, 5 पैसेंजरों की मौत, कई जख्मी

Andhra Pradesh Train Accident : बीते सोमवार को आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में रेलगाड़ी चपेट में आने से 5 यात्रियों की मौत हो गई। इस हादसे पर मुख्यमंत्री ने शोक जताया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 April 2022 9:41 AM GMT
Train Accident
X

ट्रेन दुर्घटना (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Andhra Pradesh News : आंध्र प्रदेश से एक भीषण रेल हादसे की खबर सामने आई है। प्रदेश के श्रीकाकुलम में सोमवार रात एक रेलगाड़ी के चपेट में आ जाने से 5 पैसेंजरों की मौत हो गई और कईयों के जख्मी होने की खबर भी है। घायलों को स्थानीय प्रशासन द्वारा तुरंत नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए शिफ्ट करवाया गया है, जिसमें से एक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने रेल हादसे पर शोक प्रकट किया है।

कैसे हुआ हादसा?

दरएअसल यह रेल हादसा सोमवार रात श्रीकाकुलम जिले के बटुआ गांव में हुआ था। घटना के चश्मदीदों के मुताबिक, मृतक Coimbatore-Silchar Express (No. 12515) ट्रेन में सफर कर रहे थे, तभी उन्हें ट्रेन से धुंआ निकलता दिखा। किसी अनहोनी की आशंका में तुरंत उन्होंने गाड़ी को रोकने के लिए चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन के रूकने के बाद वे गाड़ी से उतरकर बगल वाली रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए। तभी विपरित दिशा से एक दूसरी ट्रेन कोणार्क एक्सप्रेस तेज गति से आई और ट्रैक पर खड़े यात्रियों को कुचलते हुए निकल गई। इस हादसे में पांच यात्रियों ने तो स्पॉट पर ही दम तोड़ दिय़ा, बाकी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जिसमें से एक की हालत काफी चिंताजनक बताई गई है। कोणार्क एक्सप्रेस भुवनेश्वर से विशाखापत्तनम जा रही थी।

घटना के बाद प्रशासन एक्टिव

श्रीकाकुलम जिले में हुए भीषण रेल हादसे के बाद प्रशासन एक्टिव हो गया है। स्थानीय प्रशासन और रेलवे की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। श्रीकाकुलम जिले के पुलिस अधीक्षक जी. आर राधिका ने बताया कि अभी तक घटनास्थल से हम 5 शव बरामद कर चुके हैं और इनकी शिनाख्त भी हो चुकी है। फिलहाल हम यह पता कर रहे हैं कि कहीं और लोग तो इस हादसे का शिकार नहीं हुए हैं। प्रशासन का मानना है कि अगर मृतक यात्री ट्रैक पर नहीं होते तो ये हादसा नहीं होता।

वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताते हुए प्रशासन को राहत कार्य शुरू करने और घायलों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। आंध्र सीएम ने जिले के अधिकारियों से हादसे के पीड़ित लोगों की हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने को कहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story