×

Amit Shah Arunachal Pradesh Visit: अमित शाह ने स्वर्ण पगोड़ा मंदिर के किए दर्शन, परशुराम कुंड को लेकर कही ये बात

Amit Shah Arunachal Pradesh Visit: अरुणाचल प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नामसाई जिले में कुल ₹1000 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Rajat Verma
Published on: 22 May 2022 8:34 AM GMT
Amit Shah Arunachal Pradesh
X

अमित शाह का अरुणाचल प्रदेश दौरा (फोटो-सोशल मीडिया)

Amit Shah Arunachal Pradesh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को अपने अरुणाचल प्रदेश दौरे के दूसरे दिन नामसाई जिले (Amit Shah Namsai Visit) का दौरा किया इस दौरान अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) मौजूद रहे। नामसाई दौरे पर रहते हुए अमित शाह ने विख्यात स्वर्ण पगोड़ा मंदिर के दर्शन करने के साथ ही नामसाई में ही ₹1000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास कर जनता को संबोधित किया।

आपको बता दें कि विख्यात स्वर्ण पगोड़ा मंदिर (Golden Pagoda Temple) को स्थानीय भाषा में खोंगमु-खाम के नाम से भी जाना जाता है तथा इसे बौद्ध धर्म के अनुयायियों के लिए एक बेहद ही पवित्र स्थल माना जाता है। स्वर्ण पगोड़ा मंदिर परिसर करीब 20 हेक्टेयर भूमि पर फैला हुआ है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने इस सुनियोजित कार्यक्रम के दौरान नामसाई जिले(Amit Shah Namsai Visit) में कुल ₹1000 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए विभिन्न मुद्दों और विकास कार्यों पर अपनी बात कही।

अमित शाह ने राज्य स्थित परशुराम कुंड (Parshuram Kund to railways) को भारतीय रेलवे के माध्यम से जोड़ने की बात कही तथा साथ ही यह भी बताया कि हमने समूचे राज्य में दूर-दराज के स्थानों को जोड़ने के उद्देश्य से सड़कों का निर्माण करवाया है।

पूर्वोत्तर में शांति स्थापित करना हमारा लक्ष्य- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में मौजूदा चरमपंथी स्थिति पर अपनी बात रखते हुए कहा कि-"बीते 3 वर्षों में 9,600 चरमपंथी हथियार डालकर मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य सभी मौजूदा विवादों को समाप्त कर पूर्वोत्तर में शांति स्थापित करना है और यह हमारे प्रयासों का ही परिणाम है कि भाजपा सरकार की कोशिशों के चलते देश के पूर्वोत्तर राज्यों में घटित आतंकवादी गतिविधियों में 89 फीसदी की कमी दर्ज की गई है।

इसी के सातब अमित शाह ने कांग्रेस के सवालों पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा को अपना इटली वाला चश्मा निकालकर पीएम मोदी तथा सीएम पेमा खांडू के द्वारा अरुणाचल प्रदेश में किए गए साझा विकास कार्यों को देखना चाहिए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story