×

Donyi Polo Airport: पीएम मोदी ने ईटानगर में 'डोनी पोलो' एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, बोले अटकाने, लटकाने, भटकाने का युग गया

Donyi Polo airport: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ईटानगर में अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे, डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया।

Jugul Kishor
Published on: 19 Nov 2022 6:18 AM GMT (Updated on: 19 Nov 2022 6:39 AM GMT)
Donyi Polo airport
X

Donyi Polo airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईटानगर में अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे, डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने ईटानगर में 600 मेगावाट के कामेंग जलविद्युत स्टेशन को भी राष्ट्र को समर्पित किया। साल 2019 में पीएम मोदी ने होलांगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण की आधारशिला रखी थी।

ईटानगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप जानते हैं कि हम एक कार्य संस्कृति लेकर आए हैं, जहां जिन परियोजनाओं का हमने शिलान्यास किया है, उनका उद्घाटन करते हैं। अटकाने, लटकाने, भटकाने का युग चला गया है। उन्होने कहा कि जब मैंने 2019 में इसका शिलान्यास किया, तब चुनाव होने वाले थे। राजनीतिक टिप्पणीकारों ने शोर मचाया कि हवाई अड्डा नहीं बनने जा रहा है और आज इसका उद्घाटन हो रहा है। कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है।

पीएम मोदी ने कहा आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास करना है, देश के लोंगों का विकास करना है, साल में 365 दिन, 24 घंटे हम देख के विकास के लिए काम करते हैं। दूर-सुदूर सीमा पर बसे गावों को पहले आखिरी गांव माना जाता था, लेकिन हमारी सरकार ने इन्हें आखिरी गांव, आखिरी छोर नहीं, बल्कि देश का प्रथम गांव मानकर काम किया है।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू बोले सपना पूरा हो गया

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में डोनी पोलो हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा हमारा सपना था कि हमारे प्रदेश की राजधानी में एयरपोर्ट बने, आज पीएम मोदी के प्रयास से वह सपना साकार हो गया है।

690 एकड़ एरिया में बनाया गया एयरपोर्ट

डोनी पोलो एयरपोर्ट को 640 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है। 690 एकड़ से अधिक एरिया में यह एयरपोर्ट बनाया गया है। 2300 मीटर के रनवे के साथ में हवाई अड्डा सभी मौसम में संचालन के साथ-साथ सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है। हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन में एक यात्री लाउंज, सार्वजनिक बैठक स्थल जैसी सुविधायें दी गई हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story