×

PFI In Assam: PFI के खिलाफ कार्रवाई जारी, असम के कामरूप जिले से संगठन के 4 सदस्य गिरफ्तार

PFI In Assam: केंद्र सरकार द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद असम पुलिस ने शुक्रवार रात कामरूप जिले के नरबेरा इलाके से PFI के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Oct 2022 3:25 AM GMT
Action against PFI continues, 4 members of PFI organization arrested from Kamrup district of Assam
X

PFI के खिलाफ कार्रवाई जारी, असम के कामरूप जिले से संगठन के 4 सदस्य गिरफ्तार: Photo- Social Media

Guwahati: प्रतिबंधित इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन (Islamic fundamentalist organization) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के (PFI) खिलाफ देशभर में अभियान जारी है। केंद्र सरकार द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से विभिन्न राज्यों में लगातार संगठन से जुड़े लोगों की धरपकड़ जारी है। ताजा मामला असम के कामरूप जिले का है। असम पुलिस ने शुक्रवार रात कामरूप जिले (Kamrup district) के नरबेरा इलाके से प्रतिबंधित संगठन के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा छायागांव इलाके से संगठन से जुड़े एक और शख्स को अरेस्ट किया गया है।

कामरूप जिले के पुलिस अधीक्षक हितेश राय ने कुल 4 लोगों के गिरफ्तार होने की जानकारी दी। असम पुलिस के विशेष महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रतिबंधित चरमपंथी संगठन के चार सदस्यों को कामरूप जिले के विभिन्न हिस्सों से अरेस्ट किया गया है। इस प्रकार राज्य में अब तक पीएफआई से जुड़े कुल 40 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पीएफआई के असम मुख्यालय को पुलिस ने किया सील

केंद्र द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद गुवाहटी के हाटीगांव इलाके स्थित पीएफआई के असम मुख्यालय को पुलिस ने सील कर दिया था। इसके अलावा करीमगंज और बक्सा में भी इसके स्थानीय कार्यालयों को सील कर दिया गया है।

देशभर में पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। गुरूवार को ही महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के पनवेल से पीएफआई के चार सदस्यों की गिरफ्तारी की थी। इससे पहले कर्नाटक और यूपी समेत अन्य राज्यों में पीएफआई से जुड़े लोगों के घरों पर पुलिस और एटीएस की टीम धावा बोल चुकी है। एनआईए के समक्ष पूछताछ में पीएफआई के गिरफ्तार सदस्यों ने कई साजिशों का खुलासा किया था। जिनमें पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को निशाना बनाना भी शामिल है।

पिछले माह लगा था बैन

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले माह पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए बैन कर दिया था। संगठन पर आईएसआईएस जैसे खतरनाक आतंकी संगठनों से संपर्क रखने का आरोप लगाते हुए 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। पिछले माह देशभर में पड़े छापे में 300 से अधिक पीएफआई के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story