×

Assam : असम में पुल टूटने से दर्दनाक हादसा, गुजर रहे सभी छात्र बुरी तरह से जख्मी

Assam : असम के करीमगंज में हैंगिंग ब्रिज टूट गया। इस दर्दनाक हादसे में 30 छात्रों के घायल होने की खबर मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Oct 2021 11:47 AM GMT
Assam bridge collapsed
X

असम में पुल टूटने से दर्दनाक हादसा (फोटो- सोशल मीडिया)

Assam : असम से बड़ा हादसा हो गया है। यहां करीमगंज में हैंगिंग ब्रिज टूट गया। इस दर्दनाक हादसे में 30 छात्रों के घायल होने की खबर मिली है। इस हैंगिंग ब्रिज के टूटने से और भी बड़ा हादसा हो सकता था। एक दिन पहले सोमवार को जब हैंगिंग ब्रिज टूटा था, उस समय ये सभी छात्र स्कूल से घर की तरफ लौट रहे थे। राज्य में हादसा करीमगंज के राताबारी विधानसभा में पड़ने वाले चेरागिक इलाके में हुआ। उस समय छात्र पुल से गुजर रहे थे।

हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, जो हैंगिंग ब्रिज असम में सिंगला नदी के ऊपर बना है। ये सिंगला नदी में पानी की रफ्तार बारिश के मौसम में बहुत तेज रहती है। बीते कई सालों से छात्र और यहां आस-पास रहने वाले लोग स्कूल और बाकी जगह पर आने जाने के लिए इस पुल का इस्तेमाल करते हैं।

कई छात्र गिरे नदी में

इस हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को चेरागी विद्यापीठ हाई स्कूल के छात्र पढ़कर घर लौट रहे थे। जिस समय पुल से ये लोग गुजर रहे थे, उसी समय पुल एकदम टूट गया। तभी अचानक से पुल एक दम से टूट गया। इस हादसे में कई छात्र नदी में गिर गए थे।

करीमगंज में हैंगिंग ब्रिज को टूटता देख तुरंत ही आसपास मौजूद सभी लोग भागे। पुल के पास पहुंचकर बच्चों को बचाया। ऐसे में राहत की बात ये है कि उस समय पुल के पास कई लोग मौजूद थे। फिलहाल इस दर्दनाक हादसे में करीब 30 छात्र बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिन्हें फौरन नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुल के बारे में गांववालों ने बताया कि यह हैंगिंग ब्रिज तीन साल पहले बनाया गया था। ये तो बहुत ही लापरवाही की बात है कि तीन साल पहले पुल की उसके बाद से कोई मरम्मत ही नहीं हुई। तीन पर बारिश आकर चली गई, लेकिन पुल को जाखिमभरा बना रहने दिया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story