×

Assam Bomb Blast : असम से बड़ी खबर, 15 अगस्त से पहले बम ब्लास्ट, हर तरफ मचा हड़कंप

Assam Bomb Blast : असम से बड़ी खबर आ रही है। यहां के हैलाकांडी जिले में प्राइमरी स्कूल में बम ब्लास्ट हुआ है। हर तरफ हड़कंप मच गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 Aug 2021 7:46 AM GMT
Bomb blast
X

बम ब्लास्ट की सांकेतिक तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

Assam Bomb Blast : असम से बड़ी खबर आ रही है। यहां के हैलाकांडी जिले में प्राइमरी स्कूल में बम ब्लास्ट हुआ है। हर तरफ हड़कंप मच गया। 15 अगस्त से एक दिन पहले स्कूल में बम विस्फोट होने से आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया है। मिजोरम में फिर से तनाव बढ़ गया है। कोरोना की वजह से स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों पर किसी प्रकार कोई आंच नहीं आ पाई। ऐसे में विस्फोट करने के पीछे की साजिश का पता लगाया जा रहा है।

प्राइमरी स्कूल में बम ब्लास्ट की वजह से पूरे असम में अफरा-तफरी मच गई है। 15 अगस्त के एक दिन पहले हमला होने से पूरे राज्य में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। लोगों से किसी भी संदिग्ध चीज या बैग से देखे पर फौरन पुलिस को सूचना देने को कहा गया है। स्टेशनों पर, मंदिरों- धार्मिक स्थलों पर सर्तकता बरतने को कहा गया है।

44 आतंकियों ने आत्मसमर्पण

इससे पहले असम में नवगठित आतंकी गुट नेशनल लिब्रेशन फ्रंट ऑफ बोड़ोलैंड (NLFB) के 44 आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया था। बीते दिनों आतंकियों ने भारी मात्रा में असलहों के साथ आत्मसमर्पण किया था।

इस बारे में असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यहां 32 आतंकियों ने रविवार को और 14 आतंकियों ने शनिवार के दिन आत्मसमर्पण किया था। देखा जाए तो एक महीने के अंदर इस संगठन का यह बड़ा आत्मसमर्पण है। जिसमें भारी तादात में आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है।

बता दें, आतंकी गुट नेशनल लिब्रेशन फ्रंट ऑफ बोड़ोलैंड (NLFB) संगठन के प्रमुख एम बाथा ने अपने 22 सहयोगियों के साथ उदालगुड़ी के लालपानी में 22 जुलाई को आत्मसमर्पण किया था। वहीं अभी तक इस संगठन के 69 आतंकी हथियार डाल चुके हैं।

इस बारे में राज्य मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 12 जुलाई को जानकारी देते हुए बताया था कि 2016 में भाजपा की सरकार बनने के बाद से राज्य में विभिन्न आतंकी गुटों के 3,439 आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है। ये एक बड़ी कामयाबी की पहल है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story