×

Delta Variants : असम में हो सकता है डेल्टा + वैरियंट का अधिक प्रभाव, वैक्सीनेशन में तेजी का प्रयास

Delta Variants : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि डेल्टा और डेल्टा + से देश में खतरे की घंटी बज गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 28 Jun 2021 1:56 AM GMT
असम में हो सकता है डेल्टा + वैरियंट का अधिक प्रभाव
X

कोरोना टेस्ट (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Delta Variants : कोरोना वायरस का डेल्टा + वैरियंट (Delta + Variants) का असर देश के कई राज्यों में बढ़ता नजर आ रहा है। जिसकी वजह से पूरे देश में अलर्ट की स्थिति बनी हुई है। असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Chief Minister Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को कहा कि 'दो प्रकार डेल्टा और डेल्टा + से देश में खतरे की घंटी बज गई है।' इसके बाद उन्होंने कहा कि " हम नमूनों का अनुवांशिकी अनुक्रमण कर रहे हैं लेकिन अब तक असम में डेल्टा के प्रकार से संक्रमण का मामला नहीं मिला है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि "राज्य में वायरस का डेल्टा प्रकार प्रभावी है और हम उससे निपट रहे हैं।" राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंता ने कहा था कि राज्य में डेल्टा के प्रकार से संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है। अप्रैल - मई महीने में पश्चिम बंगाल के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जिनोमिक्स में भेजे गए 77 प्रतिशत नमूनों में डेल्टा के प्रकार मिले हैं।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा "हमने मांग के अनुरूप टीके की खुराक मुहैया कराने की कोशिश की लेकिन आपूर्ति में कमी है। " मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य को 2.6 लाख टीके की खुराक रोजाना लगाने को कहा क्योंकि वह हमारे प्रदर्शन को देखना चाहते थे। उन्होंने 21 जून से अगले तीन दिन में हमने 10.5 लाख खुराक लगवाई। यह हमारी ताकत को दर्शाता है।"



दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Shraddha

Shraddha

Next Story