×

Assam: DGP की बेटी ने पूरी की आईपीएस की ट्रेनिंग, दोनों ने एक दूसरे को किया सैल्यूट

Assam: इस शानदार पल का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स पिता-पुत्री की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Feb 2023 11:26 AM GMT
Assam DGP daughter completes IPS training both salute each other
X

Assam DGP daughter completes IPS training both salute each other (Social Media)

Assam: असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह और उनकी बेटी ऐश्वर्या सिंह सोशल मीडिया पर वायरल हैं। दरअसल, ऐश्वर्या सिंह ने हाल ही में अपनी आईपीएस की ट्रेनिंग पूरी की है। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद जब पहली बार पिता और पुत्री मिले, दोनों ने एक दूसरे को सैल्यूट किया। इस शानदार पल का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स पिता-पुत्री की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

असम डीजीपी ने खुद अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को ट्वीट किया है और अपनी बेटी की ट्रेनिंग पूरी होने की जानकारी दी है। उन्हें ट्विटर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वीडियो देखकर हर कोई कह रहा है कि एक पिता के लिए इससे अधिक गर्व का क्षण क्या होगा।

ऐश्वर्या सिंह ने साल 2021 में यूपीएससी का एग्जाम क्रैक किया था। उन्होंने ऑल इंडिया लेवल पर 97वां रैंक हासिल किया था। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक ऐश्वर्या ने इससे पहले यूपीएससी की परीक्षा में 249वां रैंक हासिल किया था। इसके बाद वो भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी के तौर पर प्रशिक्षण ले रही थीं। ट्रेनिंग के दौरान भी उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी और 2021 में सफलता पाया।

कौन हैं ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह

ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह 1991 बैच के असम - मेघालय कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने इसी साल असम के पुलिस महानिदेशक का पद संभाला है। इससे पहले वह असम पुलिस के विशेष महानिदेशक, कानून और व्यवस्था और एंटी-राइनो पोचिंग टास्क फोर्स के प्रभारी विशेष महानिदेशक के रूप में तैनात थे। उन्होंने भास्कर ज्योति महंत की जगह ली है। सिंह की पहचान एक तेजतर्रार पुलिस अधिकारी के रूप में रही है। वे एनआईए और एसपीजी में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story