×

Bomb Blast in School: प्राइमरी स्कूल में हुआ बम विस्फोट, फिर बढ़ा असम मिजोरम के बीच तनाव

Bomb Blast in School: असम मिजोरम के बीच एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गयी है, दरअसल कुछ अराजक तत्वों ने असम के सीमावर्ती ज़िले के एक प्राइमरी स्कूल में बम विस्फोट कर दिया। गनीमत है कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Aug 2021 1:36 PM GMT
Assam Mizoram border dispute increased again after bomb blast in primary school
X

असम के प्राइमरी स्कूल मे हुआ बम ब्लास्ट, प्रतीकात्मक चित्र (photo social media) 

Bomb Blast in School: आसाम मिजोरम के बीच सीमा तनाव कम होने ही लगी थी कि एक और घटना ने तनाव को फिर से बढ़ा दिया है दरअसल असम के सीमावर्ती इलाके के हैलाकांडी जिले के गुटगुटी मैं बने एक स्कूल में बम विस्फोट की घटना सामने आई है। गनीमत की बात यह है कि बम विस्फोट के बावजूद जानमाल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन इस घटना के बाद दोनों ही राज्यों में फिर से तनाव बढ़ता दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक यह बम विस्फोट गुटगुटी के पाकुआ पूंजी लोअर प्राइमरी स्कूल में हुआ है। हालांकि धमाके में इस्तेमाल एक्सप्लोजन कम तीव्रता का बताया जा रहा है इस धमाके में स्कूल की एक दीवार आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। बताते चलें जिस स्कूल में धमाका हुआ वह असम और मिजोरम की सीमा पर स्थित है फिलहाल स्कूल कोरोना की वजह से बंद चल रहा था और रात के समय इस स्कूल के आसपास कोई मौजूद भी नहीं था।

प्रतीकात्मक चित्र (photo social media)

हैलाकांडी पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि विस्फोट में स्कूल की एक दीवार क्षतिग्रस्त हुई है और उन्होंने मौके पर जाकर निरीक्षण भी किया एसपी के मुताबिक पूरे सीमावर्ती क्षेत्र मैं लॉयन ऑर्डर मेंटेन करने के लिए लगातार कोशिश जारी है। बताते चलें इस साल की शुरुआत में भी अराजक तत्वों ने कतलीचेरा ब्लॉक के मुलीवाला लोअर प्रायमरी स्कूल और कछार जिले के धोलाखाला लोअर प्रायमरी स्कूल, अपर पाइनाम लोअर प्रायमरी स्कूल में बम विस्फोट किया था।

9 पुलिस कर्मियों ने गवाई थी जान

बताते चलें कि असम मिजोरम सीमा पर हुए हिंसक संघर्ष में असम पुलिस के छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। इस घटना के बाद सीमावर्ती इलाकों के लोगों ने मिजोरम सीमा पर नाकाबंदी कर दी थी। वहीं मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने प्रधानमंत्री से मुलाकात किया और इस मुद्दे को भी उठाया था। बीती 9 अगस्त से असम सीमा पर मिजोरम के लिए मालवाहक गाड़ियों और ट्रकों की आवाजाही भी शुरू की गई थी।


Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story