×

असम में बत्तख पर बवाल: पुलिस हिरासत में एक शख्स की मौत, जला दिया गया पूरा थाना

Assam Nagaon Bawal: असम के नागांव जिले के बटाद्रबा थाने को पुलिस से गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने थाने में जमकर तांडव मचाया।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 May 2022 3:40 PM GMT
असम में बत्तख पर बवाल: पुलिस हिरासत में एक शख्स की मौत, जला दिया गया पूरा थाना
X

Assam Nagaon Bawal: इन दिनों भीषण बाढ़ के कारण खबरों में रहने वाले असम से एक और बड़ी घटना की खबर आई है। खबर के मुताबिक, नागांव जिले (Nagaon) के बटाद्रबा थाने (Batadraba police station) को पुलिस से गुस्साए ग्रामीणों(Assam angry villagers) की भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने थाने में जमकर तांडव मचाया। पुलिसकर्मियों को छिपकर अपनी जान बचानी पड़ी। जानकारी के अनुसार, इस आगजनी और तोड़फोड़ में थाना पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है।

बत्तख पर बवाल

गुस्साए ग्रामीणों (Assam angry villagers) ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुलिस ने एक ग्रामीण को सिर्फ इसलिए मार डाला क्योंकि उसने बत्तख और 10 हजार रूपये देने से इनकार कर दिया।

दरअसल जिले में पुलिस हिरासत के दौरान एक व्यक्ति की कथित तौर पर मौत हो गई थी। जिसके बाद गांव वाले पुलिस पर भड़क गए। उन्होंने पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया। भीड़ के हमले में दो पुलिस के जवान गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं।

दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम

पुलिस थाने (Batadraba police station) पर भीड़ के हमले की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन – फानन में जिले के कई थानों की पुलिस दमकल विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन इस हमले में थाना पूरी तरह से नष्ट हो चुका है।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

नगांव के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस घटना में जो भी शामिल होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में अब तक तीन लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है। वहीं ग्रामीण पुलिस हिरासत में हुई मौत को गलत बता दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story