×

Assam: कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, रिपुन बोरा ने कांग्रेस छोड़ थामा टीएमसी का दामन

Assam: असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद रिपुन बोरा ने आज कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहते हुए टीएमसी का दामन थाम लिया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 April 2022 1:11 PM GMT
Former Congress MP Ripun Bora join TMC
X

कांग्रेस के पूर्व सांसद रिपुन बोरा तृणमूल कांग्रेस में शामिल। (Social Media)

Assam: असम कांग्रेस (Assam Congress) के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद रिपुन बोरा (Former MP Ripun Bora) ने आज कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहते हुए टीएमसी (TMC) का दामन थाम लिया है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में हालिया विधानसभा चुनाव के पहले से नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने का सिलसिला अभी भी जारी है। रिपुन बोरा (Former MP Ripun Bora) द्वारा तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थामने के चलते एक ओर जहां असम में टीएमसी (TMC In Assam) को मजबूती प्रदान होगी वहीं दूसरी ओर कांग्रेस राज्य में और कमज़ोर होती नजर आ सकती है।

रिपुन बोरा (Former MP Ripun Bora) ने रविवार को टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी (TMC MP Abhishek Banerjee) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की तथा कांग्रेस पार्टी को अपना इस्तीफा सौंपा। रिपुन बोरा (Former MP Ripun Bora) ने अपने जारी इस्तीफे में लिखा कि-"राज्य में भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय असम कांग्रेस (Assam Congress) के वरिष्ठ नेताओं का एक वर्ग मुख्य रूप से असम के मुख्यमंत्री के साथ मिलकर भाजपा से गुप्त समझौता कर रहा है।" इस दौरान रिपुन बोरा (Former MP Ripun Bora) ने असम कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोलते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। रिपुन बोरा के कांग्रेस छोड़ने के चलते राज्य कांग्रेस में भी अस्थिरता पैदा हो सकती है, जिसको लेकर कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को आगाह रहने की आवश्यकता है।

अभिषेक बनर्जी ने किया टीएमसी में स्वागत

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी (TMC MP Abhishek Banerjee) ने रिपुन बोरा (Former MP Ripun Bora) को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सदस्यता दिलाई तथा इस मौके पर ट्वीट के माध्यम से रिपुन बोरा का टीएमसी में स्वागत किया। अभिषेक बनर्जी (TMC MP Abhishek Banerjee) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-"श्री रिपुन बोरा एक दिग्गज और कुशल राजनेता है, जो कि आज टीएमसी परिवार में शामिल हो रहे हैं। आपका साथ पाकर हम बेहद खुश हैं और अपने लोगों की भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।"

आगामी 2024 लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) को लेकर टीएमसी इसे एक मौके की तरह देख रही है, जिसमें अलग दलों के दिग्गज नेताओं द्वारा टीएमसी में शामिल होने के चलते पार्टी अपना विस्तार तेजी कर सकती है। हालांकि, रिपुन बोरा का कांग्रेस छोड़ टीएमसी में शामिल होना का निर्णय आगामी चुनाव में दोनों दलों के प्रदर्शन पर क्या असर डालता है यह देखने वाली बात होगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story