×

Assam News: कार्बी आंगलोंग जिले के बोकाजन बाजार में लगी भीषण आग, अचानक आग से लोगों में दहशत, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

प्राप्त सूचना के अनुसार, घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि आग संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Feb 2022 12:35 PM GMT
Assam News
X

कार्बी आंगलोंग जिले में बोकाजन बाजार लगी भीषण आग 

Assam News: उत्तर – पूर्वी राज्य असम के कार्बी आंगलोंग जिले में एक भीषण अगलगी की घटना सामने आई है। जिले के बोकाजन बाजार में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरे इलाके में धुंआ फैल गया, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। बाजार में भारी भीड़ होने के कारण वहां अफरातफरी मच गई। लोग इधर– उधर भागने लगे। इस बीच सूचना पाकर घटनास्थल पर दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गई है। इस काम में स्थानीय लोग भी विभाग को हाथ बंटा रहे हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार, घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि आग संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। हालांकि सच्चाई घटना के जांच के बाद ही सामने आएगी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते सबकुछ राख के ढेर में तब्दिल हो गया।

असम में पहले भी हुई है अगलगी की भीषण घटना

असम में भीषण अगलगी की घटना का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत पुराना रहा है। इससे पहले भी जोरहाट जिले के एक कस्बे में भीषण आग लगने से करीब 35 मकान जलकर स्वाहा हो गए थे। पांच घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पाया जा सका, तब तक सबकुछ जसकर भस्म हो चुका था। इस घटना में 10 कुकिंग गैस सिलेंडर फट गए थे, इसके अलावा घर के फर्नीचर, कपड़े, बर्तन औऱ दो मोटरसाईकिलें भी जलकर खाक हो गईं थी। इस घटना के पीछे भी एक घर के बिजली इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट को जिम्मेदार बताया गया था।


इसके अलावा साल 2020 में असम के ही तिनसुकिया जिले में मौजूद ऑयल इंडिया लिमिटेड के कुएं में गैस के रिसाव के कारण आग लग गई थी। आग इतनी भयावह थी कि इसके जद में आसपास के गांव भी आ गए थे। इस दौरान दो लोगों की झुलसने से मौत भी हुई। कई लोग घायल हुए। स्थिति को कंट्रोल करने में प्रशासन के पसीने छूट गए, कड़ी मशक्कत के बाद करीब 28 दिनों में स्थिति को नियंत्रण में किया जा सका। तब तक बहुत नुकसान हो चुका था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story