×

Badruddin Ajmal Apologise: हिंदू महिला विरोधी बयान पर बवाल बढ़ने के बाद अजमल ने मांगी माफी, बोले –मैं विवाद पर शर्मिंदा हूं

Badruddin Ajmal Apologise: इत्र कारोबारी से राजनेता बने एआईयूडीएफ चीफ बदरूद्दीन अजमल ने अपने अपमानजनक टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Dec 2022 7:58 AM GMT
Ajmal apologized after the uproar over the anti -Hindu woman statement, said - I am ashamed of the controversy
X

असम की धुबरी लोकसभा सीट से सांसद बदरूद्दीन अजमल: Photo- Social Media

Badruddin Ajmal Apologise: इत्र कारोबारी (Perfume trader) से राजनेता बने एआईयूडीएफ चीफ बदरूद्दीन अजमल ने अपने अपमानजनक टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है। अजमल ने कहा, मेरे बयान से यदि किसी को ठेस पहुंची है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैं किसी की भावनाएं आहत करना नहीं चाहता था। मगर यह एक मुद्दा बन गया। मुझे इस पर खेद है। हिंदू महिलाओं को लेकर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर राज्य भर में उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। विपक्षी पार्टियां सड़कों पर उनका पुतला तक फूंक रही हैं।

असम की धुबरी लोकसभा सीट से सांसद बदरूद्दीन अजमल (MP Badruddin Ajmal from Dhubri Lok Sabha seat in Assam) ने एक दिन पहले कहा था कि मुस्लिम लड़के 20-22 साल की उम्र में शादी कर लेते हैं। मुस्लिम लड़कियों की शादी 18 साल के उम्र में कर दी जाती है। वहीं हिंदू पुरूष 40 साल की उम्र से पहले दो – तीन अवैध बीवियां रखते हैं, बच्चे पैदा नहीं होने देते, पैसे बचाते हैं। घरवालों के दवाब में आकर 40 साल की उम्र में शादी करते हैं, फिर 40 साल की उम्र में बच्चा पैदा करने की क्षमता कहां रहती है।

अजमल ने हिंदू लड़कों पर रिश्तों का मजाक उड़ाने का आरोप

अजमल यहीं नहीं रूके उन्होंने हिंदू लड़कों पर रिश्तों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए उन्हें मुस्लिम पुरूषों से सीख लेने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा था कि हिंदू लड़कों को 20-22 साल और लड़कियों को 19-20 साल की उम्र में शादी कर देनी चाहिए। बयान पर चौतरफा आलोचना झेलने के बाद एआईयूडीएफ चीफ के सूर बदल गए। रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, मुझे इस विवाद पर शर्म आती है। मेरे जैसे वरिष्ठ व्यक्ति के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था।

कांग्रेस और टीएमसी ने लगाया बीजेपी से मिलीभगत का आरोप

कांग्रेस ने अपने पूर्व सियासी सहयोगी पर बीजेपी की भाषा बोलने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा ने कहा कि बदरूद्दीन अजमल और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मिलकर विवाद पैदा करने की साजिश रची है ताकि असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाया जा सके। असम में अपने लिए सियासी जमीन तलाश रही ममता बनर्जी की टीएमसी ने अजमल पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाते हुए राजधानी गुवाहटी में उनका पुतला फूंका।

वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी ने एआईयूडीएफ प्रमुख बदरूद्दीन अजमल के बयान से खुद को दूर कर लिया है। बीजेपी प्रवक्ता रंजीब सरमा ने कहा कि अजमल और उनके जैसे लोग महिलाओं को लेकर एक वस्तु की तरह देखते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story