×

Brahmaputra River Accident : ब्रह्मपुत्र नदी हादसे में अभी भी लापता कई लोग, PM मोदी ने जताया शोक

Brahmaputra River Accident : असम के जोरहट में कल देर शाम भयानक हादसा हुआ है। नावों में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Sep 2021 2:44 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2021 2:50 AM GMT)
Brahmaputra river accident
X

ब्रह्मपुत्र नदी हादसे पर पीएम मोदी ने जताया शोक (फोटो- सोशल मीडिया)

Brahmaputra River Accident : असम के जोरहट में कल देर शाम भयानक हादसा हुआ है। यहां ब्रह्मपुत्र नदी में दो नावें आपस में टकरा गई। नावों में 100 से ज्यादा यात्रियों के होने के बात कही जा रही है। आपस में टकराई दो नावों में से एक नाव डूब गई। इस दर्दनाक हादसे में नाव पर सवार 52 लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचाते हुए बाहर निकले। जिसमें महिलाएं और बच्चें भी हैं।

दो नावों में भयंकर टक्कर होने से नाव पलटी। जिससे नाव पर सवार सभी यात्री तेज धारा वाली नदी में गिर पड़े। इस हादसे के बारे में अब तक मिली जानकारी के अनुसार, हादसे में एक महिला की मौत की खबर है, वहीं नाव पर करीब 52 से अधिक लोग लापता हैं। जबकि रेस्क्यू टीम ने 41 लोगों को बचा लिया है।

नावों के बीच आमने-सामने से टक्कर

हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि दोनों नावों में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे। जिसमें से एक नाव माजुली से नीमतीघाट की तरफ जा रही थी, जबकि दूसरी नाव इसके उल्टा जा रही थी। जब दोनों नावों के बीच आमने-सामने से टक्कर हुई थी, जिसके बाद नाव पलट गई और ये भयंकर हादसा हो गया।

ब्रह्मपुत्र नदी पर हुई इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा- 'असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं। यात्रियों को बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।'

इस हादसे पर मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दुख जाहिर करते हुए माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर संभव मदद देने को तैयार है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम हालात की जानकारी ली है। वहीं सीएम आज माजुली का दौरा करेंगे।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story