×

असम में भूकंप के झटके, 6 घंटों में इतनी बार डगमगाई धरती

बुधवार की शाम एक बार फिर से असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.2 रही।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 May 2021 2:15 PM GMT
असम में भूकंप के झटके, 6 घंटों में इतनी बार डगमगाई धरती
X

भूकंप की डिजाइन फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

Earthquake: असम (Assam) में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यह भूकंप (Earthquake) के झटके कामरुप क्षेत्र में शाम करीब पांच बजकर 55 मिनट पर महसूस किए गए हैं। इसकी जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने दी है। हालांकि इस भूकंप में किसी तरह के किसी नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने जानकारी देते हुए बताया गया कि बुधवार शाम 5 बजकर 55 मिनट पर असम के कामरुप में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई है। इससे कोई नुकसान की सूचना नहीं है।

भूकंप (डिजाइन फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कल भी असम में आया था भूकंप

आपको बता दें कि इससे पहले कल यानी मंगलवार को भी असम में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। कल लगभग इसी वक्त पर असम की धरती में भूकंप आया था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया था कि असम में भूकंप के झटके शाम 5.33 बजे महसूस किए गए। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 रही। यही नहीं इससे पहले 28 अप्रैल को यहां रिक्टर पैमाने पर 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था।

जम्मू-कश्मीर में भी डगमगाई धरती

बता दें कि बीते कुछ दिनों से भारत के अलग अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। बुधवार को ही जम्मू कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) के डोडा क्षेत्र में दोपहर करीब दो बजकर 34 मिनट के आसपास भूकंप के झटके लगे। हालांकि इस भूकंप में किसी तरह के किसी नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है।

Shreya

Shreya

Next Story