×

EVM कार पर घमासान: अमित शाह ने दिया जवाब, चुनाव आयोग ले एक्शन

असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम(EVM) के बरामद किए जाने के बाद से सियासी घमासान छिड़ गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 2 April 2021 2:45 PM GMT
EVM कार पर घमासान: अमित शाह ने दिया जवाब, चुनाव आयोग ले एक्शन
X

फोटो-सोशल मीडिया

कोलकाता। असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम(EVM) के बरामद किए जाने के बाद से सियासी घमासान छिड़ गया है। चुनावों के बीच माहौल एकदम तनावपू्र्व हो गया है। ऐसे में भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी से ईवीएम पाए जाने पर उठे विवाद पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं है।

मुझे इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं

करीमगंज में बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम पाए जाने से उठे विवाद पर अमित शाह ने कहा कि 'मुझे इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं है। मैं गुरुवार को दक्षिण भारत के दौरे पर था। शनिवार रात मैं इस पर जानकारी लूंगा। लेकिन चुनाव आयोग को किसी ने एक्शन लेने से नहीं रोका है। आयोग को एक्शन लेना चाहिए। कानून के मुताबिक आयोग कदम उठाए।'

इसके साथ ही उन्होंने बंगाल और असम में चुनाव को लेकर कहा कि सभी अटकलें 2 मई को समाप्त हो जाएंगी। पश्चिम बंगाल में महासंग्राम के नंदीग्राम में ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी की तरफ से चुनाव मैदान में उतरे शुभेंदु अधिकारी के बारे में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी कम से कम 20 हजार मतों के अंतर से जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुरुआती दो चरण में हुए मतदान में बीजेपी(BJP) को कम से कम 50 सीटें मिलने जा रही हैं।

चार मतदान अफसर निलंबित

वहीं इससे पहले असम के करीमगंज जिले में एक कार से ईवीएम बरामद किए जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। ऐसे में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कार का वीडियो ट्वीट किया। जिसकी शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस बोलेरो गाड़ी से ईवीएम मिले वो पाथरकांडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की है।

जानकारी मिली है कि इस मामले में चुनाव आयोग ने चार मतदान अफसरों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही एफआईआर लिखने का आदेश भी दिया गया है। वहीं चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story