×

PM Modi in Assam: पीएम मोदी ने असम को दिया 7 कैंसर अस्पतालों का सौगात, कई परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

PM Narendra Modi in Assam : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम दौरे पर आज कई पर योजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही 1000 करोड रुपए के कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 April 2022 7:50 AM GMT
Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Narendra Modi in Assam : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज असम दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने असम में एक साथ 7 नए कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने असम के लोगों को संबोधित करते हुए कहा- डबल इंजन की सरकार जहां भी है वहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से कार्यरत है। पीएम मोदी ने आगे कहा असम की स्थाई शांति और विकास के लिए जो समझौता हुआ था उसको जमीन पर उतारने के लिए हमारी सरकार तेज काम कर रही है।

इन परियोजनाओं की रखी गई आधारशिला

असम दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कार्बी आंगलोंग में वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, अम्पानि वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज समेत कुल 1000 करोड रुपए से अधिक कि कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया आने वाले वक्त में वह सभी संस्थान यहां के युवाओं को नया अवसर देंगे। यहां जिन इमारतों की आधारशिला रखी गई है वह इमारत नहीं, नौजवानों की आधारशिला है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में असम के स्थानीय लोग (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री ने आगे कहा जब भी असम आने का मौका मिला तो मुझे आप लोगों की ओर से अपार प्रेम और स्नेह मिला। प्रधानमंत्री ने कहा एक बड़ा सहयोग है कि आज देश जब अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तब असम की धरती के महान सपूत लचित बोरफुकान की 400वीं जयंती भी मनाई जा रही है। देश के इस महान नायक को मैं नमन करता हूं। लचित बोरफुकान का जीवन राष्ट्र शक्ति और राष्ट्रभक्ति की एक बड़ी प्रेरणा है।

असम दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

कड़ी सुरक्षा के बीच असम दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज असम दौरे के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था काकड़ा इंतजाम किया गया है। पीएम के दौरे से पहले असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व सरमा (CM Hemant Vishwa Sarma) ने कार्यक्रम स्थल का जाकर खुद जायजा लिया। साथ ही जिन जिलों में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम था, वहां के राज्य सरकार के कार्यालयों समेत स्कूल-कॉलेजों में आज अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story