×

असम के मुख्यमंत्री को लेकर दुविधा में भाजपा, सर्बानंद और हिमंत बिस्वा सरमा को बुलाया गया दिल्ली

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा शुक्रवार को दिल्ली बुलाया गया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 8 May 2021 2:22 AM GMT (Updated on: 8 May 2021 2:28 AM GMT)
असम के मुख्यमंत्री को लेकर दुविधा में भाजपा, सर्बानंद और हिमंत बिस्वा सरमा को बुलाया गया दिल्ली
X

सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बीजेपी असमंजस में है कि राज्य का मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए, मौजूदा मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को ही या फिर किसी नए चेहरे को। मुख्यमंत्री के नए चेहरे के रूप में तो स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) को भी देखा जा रहा है। इस असमंजस को दूर करने के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने शुक्रवार को असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा को दिल्ली बुलाया है।

असम में बहुमत मिलने के बाद बीजेपी इस कश्मकश में है कि राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर किसे बैठाया जाए? सीएम सर्बानंद सोनोवाल को या हिमंत बिस्वा को या फिर किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए? इस मसले पर बीजेपी प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने कहा है, "सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे।"

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा शुक्रवार को दिल्ली बुलाया गया है। सीएम सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। वहीं बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद होगें या नहीं, इस पर कोई भी जानकारी खुल के सामने नहीं आई हैं।

बताते चलें कि 2016 के विधानसभा चुनाव में मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस का साथ दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया था। उस दौरान भी मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को मुख्यमंत्री के रूप में देखा जा रहा था लेकिन सर्बानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया गया। सर्बानंद सोनोवाल के शासन में असम में काफी विकास हुआ है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story