×

असम में भयानक आंधी-तूफान: बारिश ने ली 14 लोगों की जान, तत्काल मौसम का अलर्ट जारी

Assam Weather Update : असम में 15 अप्रैल को आंधी और बारिश के कारण सड़कों और विद्युत व्यवस्था को बुरी तरह नुकसान हुआ है। साथ बिजली गिरने के कारण वहां 14 लोगों की मौत भी हुई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 17 April 2022 5:50 AM GMT
Assam Weather
X

Assam Weather (Image Credit : Social Media)

Assam Weather : देश में इस वक्त उत्तर भारत समेत कई प्रदेशों में भीषण लू (Heat Wave) की स्थिति बनी हुई है जिसके कारण इन इलाकों में तापमान चरम पर है। उत्तर भारत के कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ काफी सुस्त रहने के कारण लंबे समय से बारिश नहीं हुई है। वहीं दूसरी ओर केरल, असम और तमिलनाडु में कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। असम में तो आंधी के साथ इतनी तेज बारिश हुई थी 14 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई।

असम में मौसम का कहर

भारतीय मौसम विभाग रोजाना अपने पूर्वानुमान में यह चेतावनी दे रहा है कि असम तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में तेज गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। हाल ही में असम में हुई बारिश कुदरत का कहर बनकर बरसी। जहां तेज तूफान के साथ बारिश होने के दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की घटना सामने आई। असम के राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि राज्य में आंधी तूफान और भारी बारिश के बीच बिजली गिरने के कारण 14 लोगों की मौत हुई है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के द्वारा दिए गए जानकारी के मुताबिक बीते 15 अप्रैल को असम के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़ और नलबाड़ी जिले में तेज आंधी और बारिश के साथ बिजली भी गिरी इस दौरान बारिश और तूफान ने इन जनपदों के कई घरों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। तेज तूफान रहने के कारण इलाके में बिजली व्यवस्था को भी बुरी तरह से नुकसान हुआ है।

मामले पर जानकारी देते हुए आपदा प्रबंधन ने आगे बताया कि 15 अप्रैल को आए तेज आंधी और बारिश के कारण कई इलाकों में पेड़ और सड़कें भी उखड़ गई हैं। कई जगह रास्तों में पेड़ गिर जाने के कारण काफी मशक्कत के बाद कई सड़कों को खोला जा सका। बता दें भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story