×

11 Dec se 17 Dec 2022 Ka Saptahik Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी गुरु-शनि की कृपा, चमकेगा भाग्य, जानें प्रेम-बिजनेस का साप्ताहिक राशिफल

11 December se 17 December 2022 Ka Saptahik Love Rashifal : साप्ताहिक भविष्यफल में नवंबर 2022 का आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Dec 2022 11:01 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2022 8:04 AM GMT)
11 Dec se 17 Dec 2022 Ka Saptahik Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी गुरु-शनि की कृपा, चमकेगा भाग्य, जानें प्रेम-बिजनेस का साप्ताहिक राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

11 December se 17 December 2022 Ka Love Saptahik Rashifal

11 दिसबंर से 17 दिसंबर 2022 का लव साप्ताहिक राशिफल :

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

दिसंबर 2022 का आने वाला दूसरा सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 11 December se 17 December 2022 ( Aries Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मेष राशि वाले इस सप्ताह जातक राशि इस सप्ताह धन के मामले में कई तरफ से लाभ के योग है। कई तरह की घर-बाहर की जिम्मेदारियों के पूरा करेंगे। मां की मदद से परिवार की जिम्मेदारी का अच्छी तरह वहन करेंगे। इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से गुरुवार व शनिवार को जातक को लाभ संभव है। नई योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे। समाज के वर्चस्वशाली लोगों से निकटता बढ़ेगी।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक का प्यार बना रहेगा और बाहर जाने से बचें।घर में सुख-शांति और मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा।

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक 11 शनिवार छाया दान करें।

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28 केसरिया

साप्ताहिक वृष राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Taurus Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में वृष राशि के जातक इस सप्ताह जातक को बाहर की दुनिया से तालमेल बिठाने में दिक्कतें आएंगी। बढ़ती जिम्मेदारियों की वजह से परेशान रहेंगे। इस सप्ताह जातक सेहत की वजह से परेशान रहेंगे। पढ़ाई करने वालो को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं का समान खरीदेंगे। ऑफिस व बिजनेस में वृद्धि होगी। किसी समारोह में शामिल होंगे व सम्मान मिलेगा।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक का साथी से गहरा मतभेद होगा।परिवार में प्रेम रहेगा, लेकिन पिता विवाद की भी संभावना है।

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक पशु-पक्षियों के लिए जल का इंतजाम करें।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, सफेद रंग

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 11 December se 17December 2022 ( Gemini Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मिथुन राशि के लिए इस सप्ताह जातक किसी नये बिजनेस में पूंजी निवेश करेंगे। लेकर सलाह लेकर काम करें। ऑफिस में उथल-पुथल से परेशान होंगे।सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां लगी रहेगी। माता-पिता का ख्याल रखें। कुछ महत्वपूर्ण सफलताओं के प्रति आशान्वित होंगे। रोजगार की दिशा में किये गये प्रयत्न में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी करियर को लेकर परेशान होंगे। संतान से सुखद अनुभूति होगी।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोत का पाठ करें।

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, हरा रंग


साप्ताहिक कर्क राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Cancer Horoscope Weekly)
साप्ताहिक भविष्यफल में यह सप्ताह जातक इस सप्ताह जातक को पारिवारिक जीवन में खुशहाली मिलेगी। भूमि-जायदाद के मामलों मे लाभ की स्थिति है। कानूनी मामलों में यह सप्ताह आपके पक्ष में हैं। विरोधियों को पराजित करेंगे। प्रेम के मामले में सप्ताह ठीक-ठाक है। इस सप्ताह के मध्य में संबंधों में निकटता आएगी। सेहत के लिए मिला-जुला सप्ताह है। नौकरी व व्यवसाय मे लाभ के आसार है। छात्रों को पढाई में अनुकूल परिणाम मिलने की उम्मीद है। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। नीला रंग आपके लिए शुभ फलदायी है।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इयह सप्ताह आप नई ऊर्जा से लैस महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का भी सफलतापूर्वक निर्वहन करेंगे।जातक का जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक चांदी के गिलास से पानी पिएं।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 और इस सप्ताह हल्का नीला

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Leo Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में सिंह राशि के लिए जातक यह सप्ताह कुल मिलाकर जातक के लिए बेहतर साबित होगा। इस सप्ताह आय बढ़ाने के लिए विशेष प्रयत्न करेंगे। शेयर सट्टे से लाभ मिलेगा। नौकरी और व्यवसाय में सफलता छात्रों के लिए भी यह समय बेहतर साबित होगा। परिवार और संबंधों के लिए भी यह समय अच्छा है। पुत्र, पत्नी के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के रिश्ते की बात चल सकती है। परिवार में किसी से विवाद होने पर अशांति बनी रहेगी। धार्मिक काम में मन लगाने की सलाहहै। सामाजिक क्षेत्र में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातकपरिवार और संतान के साथ विवाद हो सकता है, ससुराल की बुराई से बचें।जातक को पड़ोसी से प्यार होगा।

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले जातक 1 नारियल को पानी में बहा दें।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4। लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Weekly Virgo Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह जातक यह सप्ताह कुल मिलाकर जातक के लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों पर अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। नौकरी में भी लाभ होगा। जातक के किए गए काम से अपेक्षित लाभ मिलेगा। संपत्ति के कामों में भी लाभ होगा। बिजनेस के काम में सरकारी बाधा उत्पन्न हो सकती है। परिवार में सौहार्द्रपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है। इस सप्ताह स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक परिवार, जीवनसाथी और संतान के सहयोग से लाभ होगा।वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएँ रहेंगी,इससे परिवार की परेशानी बढ़ेगी।

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सफाई कर्मी को सिक्के का दान करें।चांदी के गिलास से पानी पिएं।

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और हरा

साप्ताहिक तुला राशिफल 11 December se 17 December 2022 ( Weekly Libra Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में तुला राशि जातक इस सप्ताह जातक नए प्रोजेक्ट में व्यस्त रहेंगे। नए लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश करेंगे। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात सार्थक रहेगी। अपनी आत्मा की आवाज सुनकर काम करें, तो लक्ष्य को पूरा करने में सफल हो सकेंगे। इस सप्ताह मेहनत के बलबूते ही पद, प्रतिष्ठा और पैसा प्राप्त करने में सक्षम हो सकेंगे।इस सप्ताह खर्च की अधिकता रहेगी। विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। एकाग्रता के लिए मेडिटेशन करें। इस सप्ताह परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्यार के लिए खुशनुमा रहेगा । माता के साथ सम्बंधों में तनाव होगा ।परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक चांदी का टुकड़ा मंदिर में रखें।कन्याओं को भोजन खिलाएं।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Scorpio Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में वृश्चिक राशि वालों के लिए इस सप्ताह आर्थिक क्षेत्र में बेहतर देने वाला है। इस सप्ताह कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ मिलेगा। ऑफिस में छवि सुधरेगी। आगे बढ़ने के लिए विशेष प्रकार के प्रयत्न करेंगे। इस सप्ताह जातक तनाव मुक्त रहेंगे। चिंताओं को दूर रखकर काम करेंगे। काम में एक लक्ष्य बनाकर चलने की सलाह है। अच्छे गुणों के कारण आप इस सप्ताह कई पुराने काम बनाने में सक्षम हो सकेंगे। परिवार और संबंधों की बात करें, तो पारिवारिक जीवन सामान्य है।घर में किसी बड़े की तबियत खराब होने से भी आपका मन उदास हो सकता है।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह काफी अनुकूल रहेगा और जीवनसाथी के साथ संबंध और प्रगाढ़़ होंगे। नया फ्लैट व वाहन लेने के लिए भी समय अनुकूल है ।प्यार में झुकाव होगा।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक कंबल का दान दें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद रंग

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Sagittarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला दिन इस राशि के जातक इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन में कष्ट होगा। सरकारी कर्मियों को नौकरी में कुछ परिवर्तन होंगे जो उन्हें सुखद एहसास देंगे। टेंशन की वजह से नेगेटिविटी हावी रहेगी। बिजनेस योग्यता से मिलेगा। इस सप्ताह ध्यान रखें कि संबंधों में कटुता न पैदा करें। रविवार व सोमवार को किसी अपने से कष्ट होगा।गुरुवार व शनिवार को अधिकारियों से लाभ मिलेगा। मंगलवार व बुधवार को किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कुल मिलाकर सप्ताह भागदौड़ भरा रहेगा।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्यार पर से विश्वास उठ जाएगा।भाई-बहनों के साथ मतभेद और विवाद बढ़ेगा।अध्यात्मिक क्षेत्र में झुकाव बढ़ेगा।

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गायत्री मंत्र का जप करें।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, पीला रंग

साप्ताहिक मकर राशिफल 11 December se 17 December 2022 ( Capricorn Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह कोई नया बिजनेस शुरु कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में बहसबाजी संभव है। वाणी पर नियंत्रण रखें। ऑफिस में काम की तारीफ होगी। राजनीतिज्ञों के लिए समय अच्छा है। शिक्षा में सहयोग मिलेगा। रविवार व सोमवार को धन संबंधी ममालों में सफलता हासिल होगी। गुरुवार व शुक्रवार भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ समय बर्बाद न करें।

साप्ताहिक मकर राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक अविवाहितों के विवाह की बात बन सकती है।परिवार में जातक की अहमियत कम होने से मन खट्टा रहेगा।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक कुत्ते को हर दिन रोटी खिलाएं।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, ग्रे

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 11 December se 17 December 2022 ( Aquarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाले दिन इस राशि के जातक इस सप्ताह कुछ बातों को लेकर जातक का मन बेचैन रहेगा। पढने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है। सोमवार व मंगलवार को कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में आलस छोड़कर काम पर ध्यान दें।भौतिक सुख-साधनों में खर्च करेंगे। संबंधों का लाभ मिलेगा। राजनीतिज्ञों के लिए समय लाभदायक हो सकता है। संतान पक्ष से दुख का समाचार मिलेगा।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह जातक लव पार्टनर से मनमुटाव होगा।परिवार में बहुत सारे कामों को निपटायेंगे।। संतान की तरफ से भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक घर पोंछा लगाने में सेंधा नमक का उपयोग करें।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 11 December se 17 December 2022 (Pisces Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मीन राशि वालों के लिए इस सप्ताह जातक के लिए लाभप्रद है। मनमुताबिक सफलता मिलेगी। किसी से लेन-देन सोच-समझकर करें। जॉब के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। रचनात्मक कामों में रुचि बढेगी। पारंपरिक व धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी। सरकारी लोगों का प्रमोशन होगा। रविवार व मंगलवार को किसी अधिकारी के सहयोग से लाभ मिलेगा। जातक की बौद्धिक क्षमता की प्रशंसा होगी। किसी यात्रा पर जाएंगे तो लाभ मिलेगा।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक का विपरित लिंग की तरफ झुकाव होगा।घर परिवार का आशीर्वाद जातक पर बना रहेगा।

साप्ताहिक मीन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातककटोरी में कपूर भरकर कर शयन कक्ष के पूर्व में रखें।

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, बैंगनी


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

11 December se 17 December 2022 Ka Love Saptahik Rashifal, Saptahik Rashifal 11 December se 17 December 2022, 11 दिसंबर से 17 दिसंबर 2022 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 11 December se 17 December 2022 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 11 December se 17 December 2022

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story