×

11 Feb se 17 Feb 2024 ka Saptahik Rashifal: इन राशियों के लिए इस सप्ताह रहेगा शानदार, ये लोग रहें सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल

11 February se 17 February 2024 ka Saptahik Love Rashifal :फरवरी का सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Feb 2024 10:47 AM GMT (Updated on: 10 Feb 2024 1:09 PM GMT)
11 Feb se 17 Feb 2024 ka Saptahik  Rashifal: इन राशियों के लिए  इस सप्ताह रहेगा शानदार, ये लोग रहें सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल
X

11 February se 17 February 2024 Ka Love Saptahik Rashifal

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (11 फरवरी से 17 फरवरी 2024,11February se 17 February 2024 Ka Love Saptahik Rashifal : फरवरी का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

फरवरी का यह सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 11 February se 17 February 2024 ( Aries Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक अपने उपयोग की कुछ नई वस्तुओं को खरीदने में ध्यान देंगे। इस सप्ताह जातक पूंजी में वद्धि दर्ज होगी। जिससे आप खुश होगे। फिल्म, खेल, संगीत, कानून के कामों में अच्छी बढ़त की स्थिति होगी। यदि आप शादी सुदा हैं। तो आपको संतान की तरफ से कोई उम्मीद के अनुसार समाचार प्राप्त होगा।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक आपके संबंधों में प्यार ही प्यार भरा दिन रहेगा।

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक 21 बेलपत्र में ऊं लिखें और एक-एक करके शिव को चढ़ाएं

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28 केसरिया

साप्ताहिक वृष राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Taurus Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक एक नहीं कई कामों में अच्छे परिणाम देने वाला होगा। जिससे आप खुश होगे। परिवार के साथ तालमेल को स्थापित करने की कोशिशें परवान चढ़ सकती हैं।इस राशि के जातक राजनैतिक, सामाजिक, तकनीक, चिकित्सा के क्षेत्रों में आगे बढ़ेंगे।इस सप्ताह दूर दराज के क्षेत्रों में कामों को पूरा करने के लिए जाना पड़ सकता हैं।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक आप निजी संबंधों मे मधुरता बनाए रखें।

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बैल को हरा चारा खिलाएं

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, सफेद रंग

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 11 February se 17 February2024 ( Gemini Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक व्यापार व नौकरी पर ध्यान देने होंगे। इस सप्ताह अपने संबंधित अधिकारियों से सलाह मशविरा जरूर करें। इस राशि के जातक अपने पुत्र/पुत्री की उन्नति से खुश रहेंगे। उन्हें आगे बढ़ाने व खूब पढ़ाने की मुहिम तेज रहेगी। जिससे आप खुश रहेगे।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह साथी के साथ मिलकर नशा करेंगे जो नुकसानदेय है।

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बजरंगबली के मंदिर जाएं। हनुमान चालीसा पढ़े।

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, हरा रंग

साप्ताहिक कर्क राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Cancer Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक अपने कामों को पूरा करने का दवाब होगा। किन्तु इस दवाब के चलते कुछ जरूरी सामान भूल सकते हैं।इस सप्ताह अपनी ऊर्जा का जरूरत से ज्यादा प्रयोग न करें। अन्यथा नुकसान होगा। विदेश व निवेश के कामों में आपको फायदा होगा। निजी संबंधों में साथी के साथ उतार-चढ़ाव की स्थिति होगी।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक साथी से विवाद न करें अलगाव हो सकता है।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक दूध और दही शिवलिंग पर अर्पित करें. ये उपाय आपको धन और सौभाग्य लाभ देगा

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 और इस सप्ताह हल्का नीला

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Leo Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक सम्पत्ति के मामलों में मुश्किलों को कुछ बढ़ाने वाला होगा। जिससे कुछ और धन व्यय करने की जरूरत होगी। वैवाहिक जीवन में खुशी होगी। नौकरी व व्यापार सामान्य रूप से चलता हुआ होगा। जिससे खुश होगे। यदि जातक अल्पकालिक सेवाएं दे रहे हैं। तो उन्हें बढ़ाने के लिए संस्था विचार कर सकती है।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम प्रसंग में भी लड़ाई हो सकता है।

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले जातक सूर्यास्त के बाद शिवालय में घी का दीपक लगाएं

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4। लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Weekly Virgo Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक नौकरी के क्षेत्रों में अच्छे मिलेंगे। नौकरी व दलाली के कामों में मुनाफा होगा। किन्तु कड़ी मेहनत के बाद ।प्रेमसंबंधों में साथी के साथ विवाद से बचें। जिससे आप परेशान होगे। शिक्षा व तकनीक के क्षेत्रों में बढ़त हेतु पूरी लगन के साथ मेहनत करने की जरूरत होगी।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्यार के मामले में अकेला महसूस करेंगे।जीवनसाथी के साथ दूरी बनी रहेगी।

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक घर में रात्रि 12 बजे शहद से शिव का अभिषेक करें

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और हरा

साप्ताहिक तुला राशिफल 11 February se 17 February 2024 ( Weekly Libra Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक घर व बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए बाजार में भाग-दौड़ करेंगे। हालांकि इस दौरान आपको सावधानी के साथ चलना होगा। अन्यथा हानि होगी। सेहत के लिए दिन मध्यम रहने के संकेत दे रहा है। अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें। नौकरी में भी सामान्य है।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक युवाओं को मनपसंद रोमांटिक साथी मिलेगा।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सुबह की शुरुआत भगवान की आराधना से करें।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Scorpio Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है। पैसे की चिंता जातक को थोड़ा सतायेगी, खासकर दोपहर तक आप पैसे की उलझन से परेशान रहेंगे। दोपहर बाद परेशानियों से राहत मिलेगी। शाम का समय अच्छा गुजरेगा। अपने पार्टनर के साथ ये समय व्यतीत करेंगे।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक जरुरतमंदों को कुछ पैसे दें या खाना खिलाएं और धर्म-कर्म करें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक जरुरतमंदों को कुछ पैसे दें या खाना खिलाएं और धर्म-कर्म करें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद रंग

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Sagittarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक सेहत की देखभाल की ज़रूरत है। इस सप्ताह कुछ पैसे जमा कर सकते हैं। इस सप्ताह पुराना उधार वापस मिल सकता हैं। जीवनसाथी के साथ बेहतरीन सप्ताह है। यह न केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा। जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास हो सकती है। पुराने दोस्त से मिल सकते है। इस दिन को यादगार बनाएं। नौकरी पर ध्यान दें।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह संबंधों में क्रोध व जिद को ना आने दें। नहीं तो अलगाव हो सकता है।

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक पशु-पक्षियों को चारा दें और बेसहारों की मदद करें।।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, पीला रंग

साप्ताहिक मकर राशिफल 11 February se 17 February2024 ( Capricorn Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक व्यस्त रहेंगे, लेकिन फिर भी अच्छी तरह से आराम करें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। जीवनसाथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकते है। लेकिन सब्र रखें। साथी को लाल या नारंगी कोई भी वस्तु गिफ्ट करने से लव लाइफ बढ़िया चलेगी।

साप्ताहिक मकर राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम नौकरी और शिक्षण के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह सूर्य को जल दें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, ग्रे

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 11 February se 17 February 2024 ( Aquarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक मन और विश्वास को बढ़ाने वाला होगा।इस सप्ताह कई कामों में अच्छा करेंगे। जिससे खुशी मिलेगी। जातक मौके का पूरा फायदा उठाने की ताक में रहते हैं। स्वास्थ्य के लिए दिन अनुकूल होगा। नौकरी में विरोधी पक्ष की चाल से परेशान होगे। ध्यान देने की जरूरत होगी।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह प्रेम-संंबंध में जातक को साथी से धोखा मिलेगा

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक शिव भगवान का रूद्राभिषेक करवा सकते हैं।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 11 February se 17 February 2024 (Pisces Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक लोगों के बदलते व्यवहारों से परेशान होगे। ऐसा लगेगा कि लोगों का विश्वास करने लायक नहीं हैं। धन निवेश व विदेश के कामों में बढ़त बनाने में सक्षम होगे। प्रेम संबंधों में साथी के साथ कुछ बातों में तनाव से बचें। अन्यथा हानि हो सकती है। संतान की सफलता से खुश होंगे।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक शादी के लिए मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा।

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए।

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, बैंगनी


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

11 February se 17 February 2024 Ka Love Saptahik Rashifal, Saptahik Rashifal 11 February se 17February 2024, 11 फरवरी से 17 फरवरी 2024 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 11February se 17 February 2024 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 11 February se 17 February 2024

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story