×

14 January se 20 January 2024 ka Saptahik Love Rashifal : इस सप्ताह सूर्य रहेंगे इन राशियों पर मेहरबान, जानिए अपना हाल,साप्ताहिक राशिफल

14 January se 20 January 2024 ka Saptahik Love Rashifal : दिसंबर का आखिरी सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 13 Jan 2024 10:35 AM GMT (Updated on: 20 Jan 2024 9:29 AM GMT)
14 January se 20 January 2024 ka Saptahik Love Rashifal : इस सप्ताह सूर्य रहेंगे इन राशियों पर मेहरबान, जानिए अपना हाल,साप्ताहिक राशिफल
X

14 January se 20 January 2024 Ka Love Saptahik Rashifal

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (14 जनवरी से 20 जनवरी 2024, 14 January se 20 January 2024 Ka Love Saptahik Rashifal : जनवरी का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

जनवरी का तीसरा सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 14 January se 20 January 2024 ( Aries Horoscope Weekly )
साप्ताहिक भविष्यफल में मेष राशि वाले जातक के लिए इस सप्ताह रुका हुआ पैसा मिलने की उम्मीद है। घर के रख-रखाव संबंधी कार्यों में भी पर्याप्त समय व्यतीत होगा। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें। क्रोध और जल्दबाजी जैसी कमियों को दूर करना जरूरी है। इस सप्ताह व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा। लेकिन आर्थिक स्थिति पहले जैसी ही रहेगी। व्यावसायिक योजनाओं पर गंभीरता से काम करना होगा। नौकरी में क्लाइंट के साथ अपना व्यवहार मधुर और संयमित रखें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी करीबी से कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता होगी। सर्दी-खांसी जैसी हल्की मौसमी समस्याएं हो सकती हैं। लापरवाह मत बनो।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम जीवन सामान्य रहेगा. यदि छिप-छिपकर प्यार करते हैं तो थोड़ा सावधान रहें. वहीं शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन प्रेम से भरपूर रहेगा. हालांकि जीवनसाथी से कुछ बातों में मतभेद नहीं होगी.

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक हनुमान जी की पूजा करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28 केसरिया

साप्ताहिक वृष राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Taurus Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में वृष राशि के जातक यह सप्ताह भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास रखें। किसी करीबी रिश्तेदार से हल्की-फुल्की लड़ाई हो सकती है। समझदारी से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें। व्यापार व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। कुछ कानूनी या निवेश संबंधी जटिलताएं हो सकती हैं। ऑफिस का काम ऑनलाइन करने से भी कुछ परेशानी होगी। प्रेम समस्याओं को सुलझाने में जीवन साथी और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक साथ ही संतान का भी ख्याल रखें. वहीं अगर किसी से प्रेम करते हैं तो आपके प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें बढ़ेंगी.

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गाय को गेहूं और गुड़ खिलाएं।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, सफेद रंग

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 14 January se 20 January 2024 ( Gemini Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में मिथुन राशि के लिए इस सप्ताह कुछ चुनौतियां सामने आएंगी। सफलता अवश्य मिलेगी। समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। घर में किसी भी समस्या का समाधान करने का यह सही समय है। दूसरों की सलाह गलत साबित हो सकती है इसलिए अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें। किसी प्रोजेक्ट के विफल होने से विद्यार्थी तनाव में रहेंगे। कार्यस्थल पर मेहनत अधिक रहेगी। लेकिन जल्द ही स्थितियां अनुकूल हो जाएंगी।परिवार में किसी बात को लेकर तनाव रहेगा। समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने का प्रयास करें। विवाहेतर प्रेम संबंधों से दूर रहें।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातकदांपत्य जीवन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी की सेहत थोड़ी नाजुक रहेगी. इसलिए उनका पूरा ख्याल रखें.

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बुधवार के दिन शाम को सफेद चंदन का दान करें।

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, हरा रंग

साप्ताहिक कर्क राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Cancer Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह का अधिकांश समय घरेलू कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। मनचाहा काम पूरा होने से मन में काफी शांति और प्रसन्नता रहेगी। आपकी कोई बड़ी समस्या भी घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के मार्गदर्शन में सुलझ सकती है। घर के किसी सदस्य का नकारात्मक व्यवहार पारिवारिक चिंता का कारण बन सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां बहुत धीमी रहेंगी।ऑनलाइन बिजनेस पर ज्यादा ध्यान दें। घर के माहौल को सुखद और सुखद बनाए रखने में सभी सदस्य सहयोग करेंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक पने प्रेम जीवन में आज आप अच्छे पलों का आनंद लेंगे. साथी से मिलना तो संभव नहीं होगा, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए आप उनसे मिलेंगे

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक भगवान विष्णु की आराधना करें।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 और इस सप्ताह हल्का नीला

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Leo Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में सिंह राशि के लिए जातक इस सप्ताह निजी संबंधों में आत्मीयता आएगी। वरिष्ठों को उचित मार्गदर्शन मिलेगा। इस सप्ताह निवेश करने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसियों के साथ चल रहे विवाद सुलझेंगे। ध्यान रखें कि अगर आप दूसरों से सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको उनका भी सम्मान करना होगा। इस सप्ताह कोई नया काम शुरू न करें। अ सरकारी कर्मचारियों को भी कुछ ड्यूटी करनी पड़ सकती है। पति-पत्नी का आपसी तालमेल ठीक बना रहेगा। मित्रों से आपसी मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। हल्की मौसमी बीमारियां आपको परेशान करेंगी। इस समय लापरवाही करना उचित नहीं है। अपना उचित इलाज कराएं।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम जीवन जीने वालों को आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. साथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है.

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले जातक गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष को बिना स्पर्श किए जल चढ़ाएं।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4। लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Weekly Virgo Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में कन्या राशि के लिए यह सप्ताह परिवार से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा होगी। जिसका परिणाम भी सकारात्मक रहेगा। छात्रों को अपने किसी प्रोजेक्ट के पूरा होने पर गर्व महसूस होगा। इस समय व्यवसाय से संबंधित सभी गतिविधियों में पारदर्शिता रखें। कुछ समस्याएं आएंगी, लेकिन आप अपने साहस और साहस से उनका समाधान भी करेंगे। संपत्ति संबंधी कार्यों में कागज आदि की अच्छी तरह जांच कर लें। किसी बाहरी व्यक्ति को घर के मामलों में दखल न देने दें। किसी भी मामले को आपसी सदभाव से सुलझाने का प्रयास करें।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातकदांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा है. आज जीवनसाथी का मूड अच्छा होगा.

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक कुत्तों को रोजाना कुछ खिलाएं।

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और हरा

साप्ताहिक तुला राशिफल 14 January se 20 January 2024 ( Weekly Libra Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में तुला राशि जातक इस सप्ताह बातचीत से किसी मसले का हल और समाधान निकलेगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। यदि आप व्यापार बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। नौकरी में जातकों को उनकी इच्छा के अनुसार अधिकार मिलेगा। इस दौरान किसी भी गलत गतिविधियों में रुचि न लें। अपनी छवि को साफ रखना जरूरी है। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और सामंजस्य उचित रहेगा। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे के प्रति भावनात्मक लगाव होना जरूरी है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन लापरवाह होना ठीक नहीं है। योग पर ध्यान दें और नियमित व्यायाम करें।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातकवैवाहिक जीवन में साथी के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे. हालांकि उनकी सेहत को लेकर आप चिंतित रहेंगे

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक चांदी के बर्तनों को उपयोग करना लाभकारी रहेगा।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Scorpio Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में वृश्चिक राशि वालों के लिए इस सप्ताह रुका हुआ धन टुकड़ों में मिल सकता है। परेशानी के मामले में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद आपके लिए काफी मददगार साबित होगी। कभी-कभी आपके मन में नकारात्मक विचार उठते हैं; आप अपने लक्ष्य से विचलित हो सकते हैं। इस समय बच्चों का पढ़ाई से भी ध्यान भटकता है। अवैध गतिविधियों में कोई दिलचस्पी न लें। व्यापार के क्षेत्र में काफी प्रतिस्पर्धा रहेगी। काम के दौरान अपनी सेहत से जुड़ी गतिविधियों पर भी ध्यान दें। खाना जरूरी है। ऑफिस का काम घर से ही चलता रहेगा लेकिन साथ ही परेशानियां भी बढ़ेंगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। परिवार की जरूरतों का ख्याल रखना भी आपकी जिम्मेदारी है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक प्रेम संबंधों के मामले आज बहुत अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे. प्यार में तकरार देखने को मिलेगी. रिश्ते में शक की गुजाइश हो सकती है

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातकशनिवार के दिन छायापात्र दान करें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद रंग

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Sagittarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला दिन इस राशि के जातक इस सप्ताह तक सामाजिक दायरा बढ़ेगा। दूसरों की परेशानी में मदद करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। घर में कोई नया सामान खरीदना भी संभव है। इस समय किसी भी तरह की अनावश्यक यात्रा से बचें। व्यापार विस्तार की योजना बनेगी। कोई भी फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें। मौजूदा हालात को देखते हुए कोई भी फैसला बेहद सोच समझकर लेने की जरूरत है। पति-पत्नी के आपसी सामंजस्य में कुछ कमी रहेगी। प्रेम संबंधों में भावनात्मक निकटता बढ़ेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। म

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. रिश्ते में किसी तीसरे शख्स के कारण परेशानियां बढ़ सकती हैं.

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक भगवान शिव की आराधना करें और उन्हें सफेद चंदन चढ़ाएं।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, पीला रंग

साप्ताहिक मकर राशिफल 14 January se 20 January 2024 ( Capricorn Horoscope Weekly)
साप्ताहिक भविष्यफल में मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह निजी और पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा। आपका दबदबा रहेगा। विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति सचेत रहेंगे। किसी अपरिचित व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा न करें। इस समय दूसरों से सामान्य दूरी बनाए रखना भी आवश्यक है। कोई भी सरकारी काम करने से पहले उसके बारे में सही जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए। घर में शांति और शांति का माहौल रहेगा। प्रेम प्रसंगों में न पड़कर अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। बुखार, जुकाम जैसी समस्याओं के कारण दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। बेहतर होगा कि आप मौजूदा माहौल से खुद को बचाएं।

साप्ताहिक मकर राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य है. जीवनसाथी आपसे घरवालों की शिकायत कर सकता है

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह देवी दुर्गा की आराधना करें और उन्हें सफेद रंग की मिठाई अर्पित करें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, ग्रे

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 14 January se 20 January 2024 ( Aquarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाले दिन इस राशि के जातक इस सप्ताह आपका धैर्य और संयम आपके कामकाज को ठीक रखने में सफल होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से मानसिक शांति मिलेगी। कभी-कभी आलस्य और आलस्य के कारण आप काम को टालने का प्रयास करेंगे। अपने कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। इस हफ्ते मौजूदा कारोबार पर काफी ध्यान देने की जरूरत है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय अवश्य बिताएं और घरेलू गतिविधियों में भी योगदान दें।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह अगर आप शादीशुदा हैं तो आज आपको अपने दांपत्य जीवन में आनंद आने वाला है.

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सूर्य देव की आराधना करें और केसर युक्त जल उन्हें अर्पित करें।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 14 January se 20 January 2024 (Pisces Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में मीन राशि वालों के लिए इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। दोस्तों से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा भी होगी। अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति और आत्मविश्वास के बल पर आप अपने काम को भी अंजाम देने में सक्षम होंगे।इस सप्ताह असमंजस की स्थिति में रहेंगे। काम या भविष्य की योजनाओं को अंजाम देने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। इस समय कार्यस्थल में मौजूदा व्यवस्था को उचित रखें। नौकरी में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल की कमी रहेगी जिसका घर की व्यवस्था पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। आप बिल्कुल भी लापरवाह न हों और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए उत्तम रहेगा, हालांकि आपको अपने साथी पर गुस्सा आ सकता है

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक रोज शाम के समय सात प्रकार के अनाज का दान करें।

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, बैंगनी


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

14 January se 20 January 2024 Ka Love Saptahik Rashifal, Saptahik Rashifal 14 January se 20 January 2024, 14 जनवरी से 20 जनवरी 2024 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 14 January se 20 January 2024 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 14 January se 20 January 2024

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story