15 से 21 अगस्त 2021 साप्ताहिक राशिफल: कर्क-सिंह की सेहत और कुंभ-मीन के प्रेम संबंध के लिए कैसा रहेगा सप्ताह, जानिए

15-21 अगस्त 2021 साप्ताहिक राशिफल ( Saptahik Rashifal 15-21 2021):यह सप्ताह 15-21 तारीख के बीच कई ग्रहों का गोचर होने वाला है। इस सप्ताह चंद्रमा तुला राशि से गोचर कर मकर राशि तक जायेंगे। इस सप्ताह सूर्य गोचर करेंगे और सिंह राशि में आयेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 17 Aug 2021 5:30 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 9:18 AM GMT)
साप्ताहिक राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

15-21 अगस्त 2021 साप्ताहिक राशिफल ( Saptahik Rashifal 15-21 August 2021)

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

अगस्त माह यह सप्ताह 15-21 तारीख के बीच कई ग्रहों का गोचर होने वाला है। इस सप्ताह चंद्रमा तुला राशि से गोचर कर मकर राशि तक जायेंगे। इस सप्ताह सूर्य गोचर करेंगे और सिंह राशि में आयेंगे। इस सप्ताह एकादशी और प्रदोष व्रत रहेगा, साथ में आखिरी सोमवार व्रत भी सावना का पड़ रहा है। इस का खास सप्ताह में 12 राशियों का हाल साप्ताहिक राशिफल में देखते है...

साप्ताहिक मेष राशिफल ( Aries Horoscope Weekly ) जातक इस सप्ताह अपना ध्यान प्रेम और दोस्ती पर अधिक लगा सकते हैं। आप अपनी पिछली ग़लतियों को भी सुधार सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो यह सप्ताह आपके जीवन साथी को कोई ख़ुशख़बरी दे सकता है। बच्चों के लिए सप्ताह अनुकूल दिख रहा है। छात्र भी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अच्छा अवसर मिलने पर आप अपनी वर्तमान नौकरी को भी बदल सकते हैं।

  • साप्ताहिक मेष राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह बिजनेस और नौकरी में ज्यादा उठा-पटक अच्छा नहीं रहेगा। जो चल रहा है उसे चलने दें और वाणी पर सयंम रखते हुए समय का इंतजार करें।
  • साप्ताहिक मेष राशि सेहत ( Health) सेहत अच्छा नहीं रहेगा । डॉक्टर और दवा पर इस सप्ताह खर्च बढ़ेगा।
  • साप्ताहिक मेष राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) जातक प्यार का पूरा आनंद लेंगे। विवाहितों के लिए सप्ताहांत विशेष अनुकूल है। साथी के साथ अच्छा वक्त बितायेंगे। परिवार के लोगों का ख्याल रखें। बाहर ना जाएँ। इस सप्ताह घर के साफ-सफाई पर ध्यान देंगे।
  • साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) रोज़ाना विष्णु सहस्रनाम का जाप करें।
  • साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8,5

साप्ताहिक वृष राशिफल (Taurus Horoscope Weekly) वैवाहिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बात को लेकर जीवन साथी के साथ विवाद होने की संभावना है। इसके अलावा उनकी छोटी-मोटी बातों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करें। बच्चे इस सप्ताह मौज-मस्ती करते हुए नज़र आएंगे।परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। इस बात पर ध्यान देने की ज़रुरत है। सप्ताह के मध्य में जीवन साथी को धन लाभ के योग बन रहे हैं। अपनी सेहत का ख़्याल रखें और किसी प्रकार का मानसिक तनाव न लें।

  • साप्ताहिक वृष राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) काम में किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचें। नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे है तो समय सामान्य है। थोड़ा इंतजार कर लें । किसी भी कानूनी मामले में रिस्क लेने से बचें। अगर नौकरी बदलना चाहते है तो थोड़ा इंतजार कर लें।
  • साप्ताहिक वृष राशि सेहत ( Health) जातक की तबियत इस सप्ताह खराब हो सकती है। अधिकांश समय आप इस सप्ताह योग और ध्यान पर लगायेंगे।
  • साप्ताहिक वृष राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह आपको सच्चा प्रेमी मिलेगा और साथी के साथ बाहर जायेंगे। विपरित परिस्थतियों में साथ का पूरा सहयोग मिलेगा जो आपके दिल में सम्मान को और बढ़ाने वाला है।
  • साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) पीपल का पेड़ लगाएँ।
  • साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7

साप्ताहिक मिथुन राशिफल ( Gemini Horoscope Weekly) जातकों को इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में आनंद मिलने की संभावना है। जीवन साथी से आपका प्रेम और भी बढ सकता है। इस सप्ताह सेहत की दृष्टि से आपको मसालेदार भोजन से परहेज़ करने की सलाह दी जाती है। साथ ही इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि आपके मुख से ऐसे कोई शब्द न निकले जो किसी को ठेस पहुँचाए। धन का निवेश भी सोच-विचार कर करें, क्योंकि आपको धन हानि हो सकती है।

  • साप्ताहिक मिथुन राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) काम के नये स्त्रोत बनेंगे। नौकरी में नए और अच्छे अवसर मिलेंगे। बिजनेस में पिता या दोस्त के सहयोग से दोगुना फायदा होने वाला है।यह सप्ताह आपके लिए बेहतरीन अवसर देने वाला है।
  • साप्ताहिक मिथुन राशि सेहत ( Health) सेहत का ख्याल रखें। वाहन न चलाये तो बेहतर रहेगा।
  • साप्ताहिक मिथुन राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) प्रेम में दूरी रिश्तों की बागडोर को मजबूत करेगा। बुजुर्गों को सम्मान दें। जीवनसाथी का सहयोगात्मक रवैया सम्मान देगा। परिवार के साथ यात्रा कर सकते हैं।
  • साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) लाल मसूर दान करें।
  • साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 5,1

साप्ताहिक कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Weekly) जातकों को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी से बहस बाज़ी करने से बचेंगे तो यह आपके लिए उचित होगा। भाई-बहनों के साथ आपका विवाद संभव है। इस सप्ताह आपको अचानक धन का लाभ अथवा हानि भी हो सकती है इसलिए पैसों के मामले में ज़रा संभल कर क़दम बढ़ाएँ। जीवन साथी के लिए सप्ताह अनुकूल होने के संकेत दे रहा है। आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम का रस और बढ़ सकता है।

  • साप्ताहिक कर्क राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) बिजनेस में साझेदारी से इस सप्ताह जातक को लाभ मिलने की संभावना कम बन रही है। नौकरी में पदोन्नति होगी। किसी दूसरे शहर में काम के लिए जाने का योग बना है।
  • साप्ताहिक कर्क राशि सेहत ( Health) बुखार, सिर दर्द एवं सूजन जैसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से आपको जूझना पड़ सकता है। पिता जी की सेहत में गिरावट आने की संभावना है साथ ही उनके साथ आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं।
  • साप्ताहिक कर्क राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह आपको बेचैनी और रिश्तों के प्रति अवसाद देकर जायेगा। परिवार के साथ सामंजस्य बिठाकर चलें। दोस्तों और मेहमानों का आना -जाना लगा रहेगा। संतान की खुशखबरी मिल सकती है।
  • साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy) सोमवार के दिन उच्च कोटि का सफ़ेद मोती धारण करें।
  • साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4


सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

साप्ताहिक सिंह राशिफल (Leo Horoscope Weekly) इस राशि के जातकों के कार्य में सुधार देखने को मिलेगा। आपके करियर के लिए यह सप्ताह अच्छा होगा और कार्य क्षेत्र में आपका क़द ऊँचा हो सकता है। हालाँकि निजी जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में आपको शांति बनाये रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको लंबी दूरी की यात्रा का अनुभव पाने का अवसर प्राप्त होगा।

  • साप्ताहिक सिंह राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career)विदेशों से आपको लाभ मिलने की संभावना है और आर्थिक लाभ के भी संकेत मिल रहे हैं। नौकरी में नाम पढ़ाई में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में मन मुताबिक काम करेंगे।
  • साप्ताहिक सिंह राशि सेहत ( Health) शोक की खबर मिल सकती है। मानसिक तनाव बढेगा।
  • साप्ताहिक सिंह राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) यह सप्ताह प्रेम जीवन के लिए अनुकूल रहेगा। साथी के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे तो समय अनुकूल है। लेकिन अविवाहित जातक मर्यादित होने से बचें। मध्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे, परिवार वाले हर परिस्थिति में आपका साथ देंगे। बच्चे का ख्याल रखें।त्योहार का जश्न मनायेंगे।
  • साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) शनिदेव की पूजा करें और उन्हें तेल एवं इमरती चढ़ाएँ।
  • साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5


साप्ताहिक कन्या राशिफल (Weekly Virgo Horoscope ) यह सप्ताह सकारात्मक रहने के संकेत दे रहा है। इस सप्ताह आप अपने घर एवं कार्य क्षेत्र में अच्छा महसूस करेंगे। नौकरी-पेशा जातकों की किस्मत खुल सकती है। घर में सुख-शांति और सामंजस्य की स्थिति देखने को मिल सकती है। सरकार से भी आपको किसी तरह का लाभ मिलने की संभावना है और धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र में सीनियर्स आपका सहयोग करेंगे।

  • साप्ताहिक कन्या राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) बिजनेस अच्छा चलेगा, नौकरी में सहयोगी आपकी आलोचना करेंगे। कानूनी मामलों में दूरी बनाकर चलें। मिठाई के व्यवसायियों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है।
  • साप्ताहिक कन्या राशि सेहत ( Health) इस सप्ताह स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। सेहत अच्छी रहेगी।
  • साप्ताहिक कन्या राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) जातक अपने साथी के साथ कहीं टूर पर भी जा सकते हैं।। सप्ताह के मध्य में काम व प्यार दोनों के बीच सामंजस्य बनेगा। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। परिवार वाले आपके विवाह तय कर देंगे। भाई-बहन और रिश्तेदारों का मिलना जुलना हो सकता है।
  • साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) मंगलवार के दिन लाल मसूर दान करें।
  • साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number)1, 8

साप्ताहिक तुला राशिफल ( Weekly Libra Horoscope ) जातक कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। उम्दा कार्य शैली के माध्यम से आप दूसरों को प्रभावित करेंगे। महिला पक्ष से आपको पूरा सहयोग प्राप्त होने वाला है। आपको कई प्रकार के लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। आपकी पर्सनल एवं प्रोफ़ेशनल लाइफ में सुधार देखने को मिल सकता है और मानसिक रूप से भी आप इस सप्ताह ख़ुश रह सकते हैं। हालाँकि आपके ख़र्चे थोड़े बढ़ सकते हैं लिहाज़ा इसका ध्यान रखें। अपने जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें।

  • साप्ताहिक तुला राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) बेरोजगार जातक के द्वारा रोजगार का प्रयास सफल होगा। बिजनेस के लिए परिवार का सहयोग मिलेगा। विदेशों से अच्छे ऑफर मिलेंगे।आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे।
  • साप्ताहिक तुला राशि सेहत ( Health) बीमार पड़ सकते हैं बारिश में न भिगे। सेहत खराब होगी।
  • साप्ताहिक तुला राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह आपको प्यार में ज़्यादातर अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। आपका नाम ऑफिस में किसी सहकर्मी का साथ भी जुडेगा। किसी को प्रपोज करना हो तो सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा। परिवार और माता-पिता के लिए आप की अहमियत बढ़ जायेगी।
  • साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में चार केले चढ़ाएँ।
  • साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2,7

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Weekly ) जातकों के स्वभाव में थोड़ा ग़ुस्सा एवं अहंकार देखने को मिल सकता है, जिससे आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां हो सकती हैं। इस हफ़्ते आपकी सेहत भी कमजोर रह सकती है। आपको बुखार, सिर दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपनी सेहत का पूरा ख़्याल रखेंं। जीवन साथी से बहसबाज़ी न करें और वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लें।

  • साप्ताहिक वृश्चिक राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक के लिए धन के मामले में अच्छा रहेगा। जातक को ऑफिस के काम में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अगर व्यवसाय कर रहे हैं तो विदेश भ्रमण कर सकते हैं।
  • साप्ताहिक वृश्चिक राशि सेहत ( Health) इस सप्ताह सेहत अच्छा रहेगा। पूरे सप्ताह फिटनेस पर ध्यान देंगें।
  • साप्ताहिक वृश्चिक राशिप्यार- परिवार ( Love& Family) यदि पार्टनर कहीं दूर है तो सप्ताह के मध्य में मुलाकात संभव है।थोड़ी नोक झोंक के साथ प्रेम बना रहेगा। मां का सहयोग करेंगे, रिश्तेदारों से घनिष्ठता बढ़ेगी। पारिवारिक सुख मिलेगा।
  • साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) रोज़ाना ध्यान एवं ईश्वर की प्रार्थना करें।
  • साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1, 8

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

साप्ताहिक धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope Weekly) सेहत सप्ताह के शुरुआत में थोड़ी कमज़ोर रह सकती है हालांकि बाद के दिनों में सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। आप कोई लाभकारी समझौता कर सकते हैं। आपको धन लाभ होने की भी संभावना है। भाषा में कड़वाहट पारिवारिक माहौल को बिगाड़ सकती है। अपने जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें, इसके अलावा आप इस सप्ताह अपना नया घर खोज सकते हैं अथवा घर में किसी तरह का बदलाव संभव है। यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है।

  • साप्ताहिक धनु राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) संतान की उपलब्धि से परिवार का मान बढ़ेगा। धन लाभ के साथ बिजनेस में भी किया गया निवेश लाभ देगा। नौकरी के लिए प्रयासरत रहेंगे। बाहर जाने से पहले अहतियात बरतें। ऑनलाइन काम का विदेशों में विस्तार करेंगे।
  • साप्ताहिक धनु राशि सेहत ( Health) सेहत सामान्य और बीमारी से मुक्त रहने वाला है। अगर वाहन चला रहे है तो सावधानी बरतें।
  • साप्ताहिक धनु राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) प्रेम प्रसंग के मामले में औसत रहेगा। ध्यान रहें कि बात-बात पर झल्लाने से प्रेम में नीरसता आएगी, बेहतर होगा कि ग़ुस्से में भी लव पार्टनर को अपशब्द ना कहें। परिवार का सहयोग मिलेगा और वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे की दखलअंदाजी रिश्ते को खराब कर सकती है।
  • साप्ताहिक धनु राशि उपाय ( Remedy) गाय को हरा चारा खिलाएँ।
  • साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number)9,3, 12

साप्ताहिक मकर राशिफल ( Capricorn Horoscope Weekly)जातक आप अपनी पिछली ग़लतियों को भी सुधार सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो यह सप्ताह आपके जीवन साथी को कोई ख़ुशख़बरी दे सकता है। इस सप्ताह अपना ध्यान प्रेम और दोस्ती पर अधिक लगा सकते हैं। बच्चों के लिए सप्ताह अनुकूल दिख रहा है। छात्र भी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अच्छा अवसर मिलने पर आप अपनी वर्तमान नौकरी को भी बदल सकते हैं।

  • साप्ताहिक मकर राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) व्यवसायिक लाभ और विस्तार की योजना फलीभूत होगी। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। काम के सिलसिले में विदेश जा सकते हैं।
  • साप्ताहिक मकर राशि सेहत ( Health) सेहत संबंधी परेशानी लगी रहेगी। मां का ख्याल रखें। किसी अपने के अचानक जाने से मन दुखी रहेगा।
  • साप्ताहिक मकर राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) जातक का समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगा।पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करेंगे। वाणी और क्रोध पर संयम रखें, प्रेम संबंध के लिए इस सप्ताह सामान्य रहेगा। शुरू में साथी के साथ प्यार गहरा रहेगा, लेकिन धीरे-धीरे मतभेद शुरू हो जाएंगे।
  • साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy)भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें दूध चढ़ाएँ।
  • साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 11

साप्ताहिक कुंभ राशिफल ( Aquarius Horoscope Weekly) इस सप्ताह आपके निजी जीवन में सकारात्मक बदलाव देखा जा सकता है। परिवार के साथ आपका क़ीमती समय बीतेगा। हो सकता है इस सप्ताह आप अपने आवास में परिवर्तन करें। यदि आप विवाहित हैं तो अपने इस रिश्ते का ख़्याल रखें। सप्ताह के अंत में जीवन साथी के साथ विवाद उत्पन्न होने की आशंका है। करियर की दृष्टि से सप्ताह आपके लिए उत्तम नज़र आ रहा है।

  • साप्ताहिक कुंभ राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) ऑफिस में स्थिति जातक के अनुकूल रहेगा। बिजनेस में रिस्क लेने से बचें। युवा वर्ग लाइफस्टाइल पर खर्च करेंगे। पैतृक संपत्ति के मामले में बुजुर्गों की सलाह जरूर मानें।
  • साप्ताहिक कुंभ राशि सेहत ( Health) सेहत सामान्य रहेगा। खुशनुमा मौसम का आनंद लेंगे, कुछ जातक पानी और बाढ़ में फसेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान जरूर रखें।
  • साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला सप्ताह है। शुरू में आप अपने प्यार में इतना न खोये रहें कि साथी के अलावा कुछ भी न दिखें। सप्ताहांत में किसी कारण से साथी के साथ तनाव रह सकता है। ऐसे में प्रेम में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। पारिवारिक संबंधों और विवाह संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।
  • साप्ताहिक कुंभ राशि उपाय ( Remedy) गणेश जी की पूजा करें और उन्हें मोदक का भोग लगाएँ।
  • साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 7,11


साप्ताहिक मीन राशिफल (Pisces Horoscope Weekly ) इस सप्ताह मीन राशि के जातकों के जीवन में ख़ुशी का माहौल दिख रहा है। घर में किसी कार्यक्रम का आयोजन संभव है। सप्ताह के अंत में माता जी की सेहत प्रभावित हो सकती है इसलिए उनकी देखभाल करें। आप अपना कोई पुराना उधार सप्ताहांत में चुका सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में मनोरंजन करने के मौक़े मिल सकते हैं। वहीं मध्य में किसी प्रकार की बाधा सामने आ सकती है। जबकि सप्ताह के अंतिम दिन छात्र और बच्चों के लिए मज़ेदार रहने वाले हैं।

  • साप्ताहिक मीन राशि धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) जातक को व्यवसायिक यात्रा से लाभ मिलेगा।नौकरी में प्रमोशन और ट्रांसफर होगा। कानूनी दांवपेंच में न फंसे। ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलेगा।
  • साप्ताहिक मीन राशि सेहत ( Health) जातक की सेहत खराब रहेगी। बीमारियों से परेशान रहेंगे। घर परिवार में भी सदस्यों की सेहत खराब होगी।बच्चों का ख्याल रखें।
  • साप्ताहिक मीन राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) प्रेम सम्बंधों के लिए सप्ताह अनुकूल है। सप्ताह के शुरू में आप अधिक भावुक रहेंगे। साथी आपके विचारों की क़द्र करेंगे। प्यार में आनंद मिलेगा। सप्ताह का मध्य अच्छा है। परिवार के साथ घूमने का प्लान बनायेंगे और घर में धार्मिक उत्सव का आयोजन होगा।।
  • साप्ताहिक मीन राशि उपाय ( Remedy) बजरंग बाण का पाठ करें।
  • साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,12

    दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story