राशिफल 2 जून: जानिए निर्जला एकादशी के दिन कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल

माह- ज्येष्ठ, दिन- मंगलवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- निर्जला एकादशी, सूर्योदय- 05.27,सूर्यास्त-19.05, राहुकाल-15:20:31 से 17:02:44 तक नक्षत्र- चित्रा । आज ज्येष्ठ मास का आखिरी मंगल है साथ ही निर्जला एकादशी व्रत भी है तो इस दिन भगवान विष्णु की पूजा और हनुमान जी आराधना दोनों करें सुख-समृद्धि बढेगा।कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए मंगलवार का दिन …

जयपुर माह- ज्येष्ठ, दिन- मंगलवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- निर्जला एकादशी, सूर्योदय- 05.27,सूर्यास्त-19.05, राहुकाल-15:20:31 से 17:02:44 तक नक्षत्र- चित्रा । आज ज्येष्ठ मास का आखिरी मंगल है साथ ही निर्जला एकादशी व्रत भी है तो इस दिन भगवान विष्णु की पूजा और हनुमान जी आराधना दोनों करें सुख-समृद्धि बढेगा।कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए मंगलवार का दिन …

 मेष 2 जून दिन मंगलवार को जातक के दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। विद्यार्थियों को फोकस अपनी पढ़ाई पर ही करना है। सेहत थोड़ा गड़बड़ा सकता है, बाहर ना जाएं। प्रेम संबंध आपके अनुकूल नहीं है। किसी के सामने भावनाओं को व्यक्त करने से पहले सोच-विचार कर लें।

वृष 2 जून दिन मंगलवार जातक के लिए बेहतर लेकर आने वाला है। आज जातक कुछ ऐसी योजनाओं पर काम करेंगे जो आगे के समय में लाभ देगा। नौकरी करने वाले लोगों को काम की अधिकता रहेगी। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थितियां बनेंगी। अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। सेहत ठीक रहेगी। सर्दी-जुकाम हो सकता है इसलिए ध्यान रखें। बाहर ना जाए।

मिथुन 2 जून दिन मंगलवार को जातक के लिए बढ़िया रहेगा है। ऑफिस में जिस प्रोजेक्ट पर लंबे समय से काम कर रहे हैं, उसमें सफलता मिलेगा। बिजनेस में सफलता मिलेगा। धन लाभ की स्थिति बन रहीं है। परिवार के साथ बेहतर तालमेल रहेगा। सेहत भी सामान्य रहेगा। कोई बड़ी परेशानी नहीं आने वाली है।हनुमान जी की आराधना करें काम बनेगा।

कर्क 2 जून दिन मंगलवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। मानसिक शांति महसूस होगी। आर्थिक तरक्की की योजनाएं बनाने पर काम शुरू करेंगे। जिससे बदलाव की संभावना बनेगी। परिवार के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। सेहत अच्छी रहेगी। तकनीकी चीजों से दूर रहे। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई का वक्त है। बिजनेस व  नौकरी के लिए बढ़िया रहेगा। संबंधों में प्रगाढ़ता आएगा।

यह पढ़ें…जानिए क्या कहती हैं हाथ की रेखाएं, आप अमीर होंगे या गरीब

 

 

सिंह 2 जून दिन मंगलवार को जातक किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। मानसिक रूप से अस्थिरता महसूस करेंगे। आर्थिक संकट भी दूर नहीं होगा, लेकिन फिर भी बेहतर स्थिति की ओर अग्रसर होंगे। पारिवारिक सहयोग से बड़ी समस्याओं से उबर पाएंगे। बिजनेस में बेहतरी की संभावनाएं दोपहर बाद बनने लगेगी। सेहत अच्छा रहेगा। बस बाहर ना जाएं।

कन्या2 जून दिन मंगलवार को जातक नए विचारों और आत्मविश्वास से भरा रहेगा। मन में चल रही उथल-पुथल शांत होगी और आप भविष्य की किसी योजना पर ठोस निर्णय लेने की ओर अग्रसर होंगे। वर्तमान बिजनेस में तरक्की की संभावनाएं बन रही हैं। पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी। सदस्यों में तालमेल रहेगा। सेहत भी इस सामान्य रहेगी, कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है।

तुला 2 जून दिन मंगलवार को जातक के लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। मन में क्रोध  रहेगा इसलिए प्रतिदिन कुछ समय ध्यान आदि लगाएं। इससे मन शांत होगा। परिवार की किसी समस्या को लेकर मन अशांत रहेगा। नौकरीपेशा और बिजनेस से जुड़े लोग कमाई के नए साधन बनेंगे। मानसिक और शारीरिक रूप से विचलित रहेंगे। सेहत में नरम-गरम रहने से परेशानी रहेगी। आर्थिक स्थिति गड़बड़ाएगा।

वृश्चिक  2 जून दिन मंगलवार को जातक को सही सलाह से सुनहरे भविष्य की योजना बनाने और उसे साकार करने में मदद मिलेगी, दांपत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े होंगे। इसलिए बेहतर होगा शांत रहें। प्रेम संबंध मुश्किल में हैं संभालें। सेहत के मामले में लापरवाही रखना बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है।

यह पढ़ें…इस मंत्र का करें प्रतिदिन जाप, हरदम दिखेंगी खूबसूरत व जवान

धनु 2 जून दिन मंगलवार को जातक कुछ करने का मौका मिलेगा। अपने भविष्य के लिए जो आप बेहतर कर सकते हैं वह करें। पुरानी योजनाओं को एक बार फिर पूरा करने का प्रयास करें। परिवार से दूर रहकर उन्हें बहुत मिस करेंगे। आर्थिक स्थिति लगातार सुधार की ओर है, लेकिन पूरी तरह ठीक अभी नहीं हो पाएगी। नौकरी वाले जातक को भागदौड़ रहेगी। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें।

मकर 2 जून दिन मंगलवार को जातक के लिए सामान्य रहेगा। कुछ नई बातें जीवन में सकारात्मक परिणाम देंगे। परेशानियां बरकरार हैं, लेकिन उनसे निकलने का आत्मविश्वास जबर्दस्त तरीके से आएगा। बिजनेस से संबंधित कुछ अच्छी संभावनाएं बन रही हैं, अवसर पहचानकर उनका लाभ उठाना सीखें। पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें। खानपान का ध्यान रखें।

कुंभ 2 जून दिन मंगलवार को जातक परिवार में किसी खुशी की बात से प्रसन्न रहेंगे। परिजनों के साथ सामंजस्य अच्छा रहेगा। किसी विशेष कार्य के पूरे होने से मन में प्रसन्नता रहेगी। नौकरी में अच्छा रहेगा। बिजनेस में उतार-चढ़ाव के बावजूद अच्छा कर पाएंगे। नौकरी में नई संभावनाएं बन रही हैं। सेहत ठीक रहेगी। जिन लोगों को पुराने रोग चल रहे हैं, उनमें भी उन्हें आराम रहेगा।

मीन 2 जून दिन मंगलवार को जातक किसी पारिवारिक समस्या को लेकर परेशान रहेंगे। खासकर भाई-बहनों से किसी प्रकार का कष्ट हो सकता है, जिनकी मदद आपको करना पड़ेगी। बिजनेस के लिए समय नई संभावनाओं वाला है। नौकरी को लेकर लोगों को अस्थिरता महसूस होगी। आर्थिक स्थिति थोड़ी गड़बड़ रहेगी, लेकिन जल्द ही संभल जाएगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App