TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

26 November se 2 December 2023-ka Saptahik Rashifal: इन 4 लोगों के लिए चमकदार रहेगा सप्ताह, जानिए 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

26 November se 2 December 2023-ka Saptahik Love Rashifal : नवंबर का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Nov 2023 9:23 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2023 10:10 AM GMT)
26 November se 2 December 2023-ka Saptahik Rashifal: इन 4 लोगों के लिए चमकदार रहेगा सप्ताह, जानिए 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
X
सांकेतिक तस्वीर,सौ. से सोशल मीडिया

26 November se 2 December 2023 Ka Love Saptahik Rashifal: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल ( 26 नवंबर से 2दिसंबर 2023, 26 November se 2 December 2023 Ka Love Saptahik Rashifal : नवंबर का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

नवंबर का सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 26 November se 2 December 2023 ( Aries Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में मेष राशि वाले इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह आर्थिक लाभ वाला है। आर्थिक लाभ के लिए जिन योजनाओं पर काम हो सकती है। वैवाहिक जीवन की समस्या दूर हो सकती है। बाहर जाने से बचें। सेहत पर असर पड़ सकता है। खर्च को लेकर परेशान होंगे। ऑफिस में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह नए लोगों से संपर्क बनाएं। जातक के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाणी पर संयम रखें, नहीं तो काम बिगड़ सकते हैं। सेहत के प्रति सचेत रहें।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातकपार्टनर का साथ आपके लिए लाभदायक हो सकता है. उत्साह भरा दिन और परिवार का साथ भी मिलेगा. आपका प्रेम भरा व्यवहार आपके साथी को लुभा सकता है

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक मंगलवार का व्रत करें

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28, नीला रंग

साप्ताहिक वृष राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Taurus Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में वृष राशि के जातक के लिए इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह धन संबंधी मामले में सफलता देने वाला है। कार्यक्षेत्र को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतें, लोगों से संपर्क कम रखें। खासकर घर की महिलाओं को तकलीफ हो सकती है। जातक के पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां हो सकती हैं। व्यर्थ धन व्यय भी संभव है। आमदनी के स्त्रोत बढ़ेंगे।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक अपने स्वभाव और अदाओं में कुछ ऐसा बदलाव लाएं की पार्टनर आपके मोहपाश में बंध जाए और बिना रोमांस किए रह ही न पाए. रिश्ते में सकारात्मकता आएगी.

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy)इस सप्ताह जातक सूर्य देव को अर्ध्य देकर सप्ताह की शुरूआत करें।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, नीला

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 26 November se 2 December 2023 ( Gemini Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में मिथुन राशि इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह अच्छे लाभ मिलने की संभावना रहेगी। नौकरी पेशा से जुड़े जातकों को शुभ समाचार मिल सकते हैं। बिजनेस में धन लाभ की प्राप्ति होगी। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद या उनकी सेहत बिगड़ सकती है। इस जातक के लिए सप्ताह अच्छा बना हुआ है, वह अपने अधूरे कार्य पूर्ण कर सकते हैं। क्रोध से बचें, उचित रहेगा।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम संबंधो में कुछ कर दिखाने का मन करेगा. आपका प्रेमी आपकी इस भावना को पसन्द कर सकता है. नए लव पार्टनर बन सकते है

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy)) इस सप्ताह जातक पूर्णिमा स्नान और मार्गशीर्ष मास की पूजा की शुरूआत करें

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, पीला

साप्ताहिक कर्क राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Cancer Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह अच्छा है। सप्ताह की शुरुआत में सेहत और खर्चे के हिसाब से कुछ परेशानी हो सकती है। भाग्य जातक पर मेहरबान बना रहेगा। बिगड़े हुए काम इस सप्ताह पूर्ण हो सकते हैं। नौकरी में सफलता हाथ लग सकती है। पारिवारिक माहौल सामान्य बना रहेगा। धन प्राप्ति के मार्ग खुलेंगे।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक साथी को अपने पर फिदा करने के लिए शायरी, कविताओं या फिर प्यार भरी बातों और रोमांटिक तरीकों का सहारा लेना होगा. तभी खास पलों को व्यतित करने का मौका मिलेगा.

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक पूर्णिमा के दिन मांस मदिरा का सेवन नहीं करें।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 , हरा

साप्ताहिक सिंह राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Leo Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में सिंह राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह दाम्पत्य जीवन में सुख देने वाला रहेगा। बिजनेस करने वाले जातकों को लाभ प्राप्ति की संभावना रहेगी। इस सप्ताह सरकारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। सप्ताह का मध्य में सेहत संबंधी परेशानी होगी। जातक का संतान के साथ मतभेद हो सकता है लेकिन पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक उत्साह भरा एवं खुशी भरा दिन है जिससे आपका लव पार्टनर आपकी सराहना कर सकता है. नए मित्र एवं नए लव रिलेशन बन सकते हैं. परिवार से लाभ मिलेगा.

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy)इस सप्ताह जातक पार्वती मंगल स्तोत्र का पाठ करने से फैमिली लाइफ अच्छी चलेगी।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4, लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Weekly Virgo Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में कन्या राशि इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह बिजनेस से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है। बिजनेस में अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी। साथ ही मानसिक तनाव भी बन सकता है। सेहत को लेकर इस सप्ताह जातक परेशान हो सकते हैं। जीवन साथी के साथ प्रेमभाव बना रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक ध्यान रखें साथी किसी अंतरंग बात से नाराज हो सकते हैं. उन्हें खुश रखने के लिए हर वो तरीका अपनाएं, जिसे वो हमेशा से पसंद करते हैं. तभी रोमांस अपने चरम पर रहेगा.

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक देव दिवाली के दिन ब्राह्मण को भोजन करायें संतान सुख मिलेगा।

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और पीला

साप्ताहिक तुला राशिफल 26 November se 2 December 2023 ( Weekly Libra Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में तुला राशि इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह अच्छे लाभ मिलने की संभावना है। लेखन के कार्य से और कम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक परिणाम देने वाला है। बाहर जाने से बचें। लोगों से कम मिले, नहीं तो सेहत संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। सुख की प्राप्ति मिलेगी।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक लव लाइफ में कुछ हट कर करने से पार्टनर को बहुत खुशी मिलेगी. वे भी आपको खुश करने का हर संभव प्रयास करेंगे.

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सूर्य को जल देंगे तो आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17 नीला

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Scorpio Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में वृश्चिक राशि इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह नौकरी के संबंध में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। साथ ही सुख सुविधाओं में वृद्धि संभव है। जातक का पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। धन का लाभ मिल सकता है। खान-पान का ध्यान रखें और व्यर्थ के विवाद से दूर रहें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक पत्नी की सेहत खराब रह सकती है. लीवर से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है. प्रेमी के साथ विवाह के योग बन रहे हैं. किसी भी प्रकार के डर के कारण रिश्ते में देर न करें.

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy)इस सप्ताह जातक अगर पढ़ाई में मन नहीं लग रहा तो हनुमान जी का स्मरण करके पढ़ाई करें, सफलता अवश्य मिलेगी।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद

साप्ताहिक धनु राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Sagittarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में धनु राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह मान सम्मान में वृद्धि वाला होगा। सेहत को लेकर बनी हुई समस्याओं में राहत मिलेगी। प्रेम प्रसंग के मामलों में जातक को सफलता मिल सकती हैं। संतान के साथ संबंध मधुर रहेंगे। किसी कार्य को लेकर मन में उथल-पुथल बनी रह सकती है। सप्ताह के अंत में धन लाभ होगा। ऑफिस में अधिकारियों से सामंजस्य बना कर रखें।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family)स सप्ताह जातक अपने प्रेम को लेकर गंभीर होने की आवश्यकता है. विवाहित लोग संयम और अनुकुलता बनाए रखें वरना थोड़ी नोंक झोंक रहेगी

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy)इस सप्ताह जातक दीप दान करें और धर्म स्थान के दर्शम करें।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, हरा

साप्ताहिक मकर राशिफल 26 November se 2 December 2023 ( Capricorn Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में मकर राशि इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह दैनिक सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। जातक के पारिवारिक तथा सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ सकता है। इस राशि के जातक के जीवनसाथी को किसी प्रकार का लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह आलस्य से भरा रह सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें।

साप्ताहिक मकर राशि प्यार- परिवार ( Love& Family)इस सप्ताह जातक लव लाइफ में उतार-चढ़ाव रहेगा. पार्टनर के साथ कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बनेगा. वहां अपने एक्स से मुलाकात हो सकती है. घर पर शादी की बात चलेगी।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह आप पूर्णिमा पर स्नान दान करें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7,लाल

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 26 November se 2 December 2023 ( Aquarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह ज्यादा ही व्यस्त रहने वाला है। इस बार की व्यस्तता जातक का परिवार के साथ होगी। जातक को इस सप्ताह ऑफिस के काम से बाहर भी जाना पड़ेगा। यात्रा की भी संभावना बन सकती है, साथ में इन सब चीजों के साथ बेवजह के खर्च होंगे। परिवार में किसी की सेहत खराब हो सकती है। ध्यान रखें।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह जातक अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है, आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है>

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक निजी रिश्तेों में अच्छा नहीं चल रहा तो राधा कृष्ण की पूजा करें, प्रेम संबंध मजबूत रहें।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 26 November se 2 December 2023 (Pisces Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में मीन राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन में सामान्य बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ वाद विवाद में न पड़ें। इस सप्ताह आप अपनी पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई समस्या का हल हो सकता है। संतान की ओर से परेशानी आर्थिक स्थिति को लेकर कोई योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह हो सकती हैं, सावधानी रखें। बाहर जाने से बचें।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक पार्टनर के साथ बहुत ही खास लम्हें व्यतित करेंगे. लव लाइफ को लेकर जो भी सपने देखे थे, वे पूरे होंगे

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy)इस सप्ताह सुंदरकांड का पाठ करें।

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, हरा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Saptahik Love Rashifal `26 November se 2 December 2023 Ka Love Saptahik Rashifal, `26 November se 2 December 2023 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल `26 November se 2 December 2023 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 26 November se 2 December 2023

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story