×

28 May 2022 Ka Love Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगी जबरदस्त कामयाबी, पार्टनर का साथ इन्हें बनाएगा कामयाब

28 May 2022 Ka Love Rashifal: आज के राशिफल के अनुसार जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों के जीवन में आज किसको मिलेगी करियर की उछाल ? किसे मिलेगी आकस्मिक खुशखबरी ?

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 28 May 2022 4:03 AM GMT
28 May 2022 Ka Love Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगी जबरदस्त कामयाबी, पार्टनर का साथ इन्हें बनाएगा कामयाब
X

28 May 2022 Ka Rashifal : आज किस राशि को मिलेगी बड़ी कामयाबी और किनकी सेहत में होगा सुधार

28 May 2022 Ka Rashifal : आज के राशिफल के अनुसार जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों के जीवन में आज किसको मिलेगी करियर की उछाल ? किसे मिलेगी आकस्मिक खुशखबरी ?, किनकों मिलेगा सच्चा प्यार ? किनके वैवाहिक जीवन में आ सकता है तनाव ? आज किस राशि (Daily Horoscope) वालों को मिलेगी हर काम में सफलता ? लव लाइफ में कौन मरेगा बाज़ी ? और किसे मिलेगा सच्चा प्यार ? आपके इन सभी सवालों का जवाब दे रहें हैं ज्योतिषाचार्य पंडित धनेश मणि त्रिपाठी ( Pandit Dhanesh Mani Tripathi)

ज्योतिषाचार्य पंडित धनेश मणि त्रिपाठी ( Pandit Dhanesh Mani Tripathi)

मेष राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)

28 May 2022 Ka Mesh Rashifal

आज के दिन आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी।

रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। आज टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देखने में आप इतना व्यस्त हो सकते हैं कि आप जरुरी कामों को करना भी भूल जाएंगे। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है। इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है।

वृष राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Vrish Rashifal

आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है। जिसकी वजह से आपका अच्छा खास धन खर्च हो सकता है। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा।

साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी। केश-सज्जा और मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफ़ी समय लगा सकते हैं और इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे।

मिथुन राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Mithun Rashifal

अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। घर के जरुरी सामान पर धन खर्च करके आपको आर्थिक परेशानी तो आज जरुर होगी लेकिन इससे आप भविष्य की कई परेशानियों से बच जाएंगे। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें।

आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि ज्यादा लोगों से मिलकर आप परेशान हो जाते हैं और फिर अपने लिए वक्त निकालने की कोशिश करने लग जाते हैं। इस लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है। आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी म…

कर्क राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Kark Rashifal

अपने खास एवं मित्रों से मिली तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है। वो आपसे रुठें इससे ही पहले ही अपनी गलती का अहसास कर लें और उन्हें मना लें।

इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो - सिर्फ़ प्यार हो। प्यार से बढ़कर कोई अहसास नहीं, आपको भी अपने प्रेमी को कुछ ऐसी बातें बोलनी चाहिए जिससे उनका विश्वास आपमें बढ़े और प्यार को नई ऊंचाई प्राप्त हो।

सिंह राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Singh Rashifal

सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। आपको उनसे बात करने की जरुरत है। आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे।

आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। यूँ तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है। लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे। आज आप सब चिंताओं को भुलाकर अपनी रचनात्मकता को बाहर निकाल सकते हैं।

कन्या राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Kanya Rashifal

चिढ़चिढ़ेपन को ख़ुद अपने आप पर छाने न दें। अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें।

बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। आज जितना हो सके लोगों से दूर रहें। लोगों को वक्त देने से बेहतर है अपने आपको वक्त दें। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं। आज पानी की जीवन में क्या कीमत है इसके बारे में आप घर के छोटों को लेक्चर दे सकते हैं।

तुला राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Tula Rashifal

आज कामकाम पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें।

आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है। घर में पड़ी कोई पुरानी वस्तु आज आपको मिल सकती है जिससे आपको अपने बचपन के दिनों की याद सता सकती है और आप उदासी के साथ अपने दिन का काफी समय अकेले बिता सकते हैं।

वृश्चिक राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Vrishchik Rashifal

आज आपको आध्यात्मिक रहने की जरूरत ज्यादे है अवांछित विचार दिमाग़ में छा सकते हैं। ख़ुद को व्यस्त रखें क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा फ़ायदा न उठाने दें। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है।

समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए आज आप पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं लेकिन वहां किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की अशंका है जिससे आपका मूड खराब हो जाएगा। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। आज आप गुस्से में परिवार के किसी सदस्य को भला-बुरा कह सकते हैं।

धनु राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Dhanu Rashifal

आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है।

मकर राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Makr Rashifal

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। आपका प्रिय आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है।

अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं लेकिन इस दौरान आप शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो समय की बर्बादी हो सकती है। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है। यात्रा पर किसी हसीन अजनबी से मुलाकात आपको अच्छे अनुभव करा सकती है।

कुम्भ राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Kumbh Rashifal

आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं।

इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं। आप मोबाइल या टीवी पर आवश्यकता से अधिक समय जाया कर सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ। संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें। इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा।

मीन राशि का आज का राशिफल (28 मई, 2022)
28 May 2022 Ka Meen Rashifal

अपने आप को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है।

आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है। अगर आज के काम को आप कल पर टाल रहे हैं तो कल आपको इसका बुरा परिणाम भुगतना पड़ सकता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story