×

Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022: इस राशि के जातकों के लिए लव रिलेशन की दृष्टि से यह माह साबित होगा बेहद शुभ, जानें अन्य राशियों का हाल

Love Rashifal 29 October 2022: दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित होता है। बता दें कि आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 29 Oct 2022 12:48 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2022 12:49 AM GMT)
Love Rashifal 8 नवंबर 2022 आज का लव राशिफल
X

Love Rashifal 8 नवंबर 2022 आज का लव राशिफल ( सौ. से सोशल मीडिया)

Love Rashifal 29 October 2022: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं।बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। तो आइये जानते हैं चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन। बता दें कि यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित होता है। बता दें कि आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं।

प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है। उदाहरण स्वरुप दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इत्यादि के बारे में संकेत मिल जाता है। इसके अलावा जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के भी संकेत इसके द्वारा मिल जाते हैं। तो आइए जानते हैं दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए आज कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन...


मेष (Aries) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022लव में भरपूर वृद्धि होगी। एक दूसरे पर विश्वास ज़्यादा बढ़ेगा। आज आप रोमांटिक पार्टनर में उन गुणों के बारे में सोचते हुए चिंतनशील मूड में हो सकते हैं जो आप चाहते हैं। प्यार के बारे में अपनी भावनाओं को महसूस करना सीखें। उस तरह का रिश्ता ढूंढना जो आपको सबसे अच्छा लगे और आपको सुरक्षित महसूस कराए, सही दिशा में एक कदम है। एक बार जब आप अपने आप के साथ बातचीत करना शुरू कर देते हैं, तो आप जो चाहते हैं वह आपकी कल्पना से बहुत अलग हो सकता है। लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा तथा दोनों कही घूमने जाने का भी प्लान कर सकते हैं। माह के मध्य में लव पार्टनर के साथ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। मैरिड लाइफ खुशहाल बनी रहेगी। कही यात्रा पर जा सकते हैं। ससुराल से कोई गिफ्ट मिल सकता है।


वृष (Taurus) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

यदि आप अपने पार्टनर से लव का इज़हार करने की सोच रहे थे, तो इस माह बहुत सोच-समझकर ही ऐसा कदम उठाएं। एक अच्छा मौका है कि खास व्यक्ति के साथ एक खुशहाल पारिवारिक जीवन स्थापित करना अभी आपके विचारों में है। वित्त को संभालने के मामले में आप दोनों को समान आधार खोजने की जरूरत है। अगर आप वर्तमान में अनासक्त हैं, तो यह सोचने में मदद कर सकता है कि आप किस प्रकार का रहने के लिए वातावरण मानते हैं। किसी भी मामले में अपने धन और वित्तीय सुरक्षा को बढ़ाने के तरीकों की तलाश में रहें। जो लोग पहले से लव रिलेशन में रह रहे हैं, उन्हें अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा अन्यथा आपको लेने के देने भी पड़ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में भी परेशानी बनी रहेगी। एक दूसरे को समझे तथा रिश्ते को मज़बूत करें। मैरिड लोगों का अपने पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है, लेकिन वह जल्द ही समाप्त हो जायेगा।


मिथुन (Gemini) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

लव रिलेशन की दृष्टि से माह की शुरुआत शुभ साबित होगी। रोमांटिक माहौल नई ऊंचाइयों को छू रहा है, इसलिए अपने बेतहाशा सपनों को पूरा करने के लिए समय निकालें। आज रोमांचकारी जीवंतता का माहौल हो सकता है और बातचीत इसे प्रतिबिंबित कर सकती है। आप अपने प्रेमी को यह बताने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। जब आप अविवाहित होते हैं, तो आप अपनी पसंद की किसी भी विचारोत्तेजक दिशा में एक आकस्मिक चर्चा को आगे बढ़ने दे सकते हैं।अपने लव पार्टनर के साथ हंसी – खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो वे आपकी ओर आकर्षित होंगे। एक दूसरे के प्रति आपके स्नेह के भाव प्रत्यक्ष और ईमानदार होने चाहिए। मैरिड लाइफ में भी कुछ एक परेशानियां आ सकती हैं,जिससे मन थोड़ा खिन्न रहेगा। माह के अंत में ठीक होगा


कर्क (Cancer) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

लव रिलेशन संबंध दृष्टि से माह की शुरुआत आपके लिए अच्छी नहीं कही जा सकती है। जब आप साहसी विचारों के साथ आते हैं और उन्हें एक साथी के साथ साझा करते हैं, तो वे सकारात्मक प्रतिक्रिया देने की ज्यादा संभावना रखते हैं, जिससे आपका आत्मविश्वास और भी बढ़ जाता है। अगर आप वर्तमान में अनासक्त हैं, तो आप संभावित रोमांटिक भागीदारों के अपने पूल का विस्तार करने के लिए खुद को अपनी दिनचर्या से बाहर कर सकते हैं। आपको अपने लव पार्टनर से मिलने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बात को लेकर गलतफहमी भी पैदा हो सकती है। मैरिड लाइफ सुखमय बनी रहेगी। माह के मध्य में में थोड़ी परेशानी आ सकती है। माह के अंत में वाइफ के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा संभव है।


सिंह (Leo) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

लव लाइफ में रह रहे लोगो के माह की शुरुआत में अपने लवर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। रोमांटिक माहौल नई ऊंचाइयों को छू रहा है, इसलिए अपने बेतहाशा सपनों को पूरा करने के लिए समय निकालें। आज रोमांचकारी जीवंतता का माहौल हो सकता है और बातचीत इसे प्रतिबिंबित कर सकती है। आप अपने प्रेमी को यह बताने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। एक दूसरे के प्रति आपके स्नेह के भाव प्रत्यक्ष और ईमानदार होने चाहिए। जब आप अविवाहित होते हैं, तो आप अपनी पसंद की किसी भी विचारोत्तेजक दिशा में एक आकस्मिक चर्चा को आगे बढ़ने दे सकते हैं।इस दौरान आप दोनों वाद-विवाद से बचें। अधिक तर्क-वितर्क करने पर बात भी बिगड़ सकती है। मैरिड लाइफ भी सुखमय बनी रहेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बना रहेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे एवं गलत भाषा का उपयोग न करे।


कन्या (Virgo) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

यह माह लव लाइफ के लिए मिला जुला फल देगा। आप अपने रिश्ते में जो प्रयास करेंगे, वह लंबे समय में लाभ देगा। आशावादी दृष्टिकोण रखने और प्रेम की परिवर्तनकारी शक्ति को देखने का यह एक शानदार अवसर है। प्रतिबद्धता के लिए आज का दिन अच्छा है। हो सकता है कि दूसरों को आपके रिश्ते की स्थिति को स्पष्ट करने का महत्व न मिले। इसलिए जब आनंद का यह पलअंत में आता है, तो यह देखने का अवसर होता है कि आपका हृदय वास्तव में कितना कोमल है। महीने की शुरुआत में लव पार्टनर को लेकर घरवालों के साथ बहस हो सकती है। लव रिलेशन को लेकर अपमान भी सहना पड़ सकता है। इस माह इस रिलेशन को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले सोच विचार लें। आपकी मैरिड लाइफ खट्टी – मीठी तकरार के साथ सामान्य बनी रहेगी। परिवार की किसी बात को लेकर आप दोनों में मनमुटाव हो सकता है। महीने के अंत में स्थिति सामान्य हो जाएगी।


तुला (Libra) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

लव रिलेशन की दृष्टि से यह माह शुभ साबित होगा। आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है अगर आप हमेशा से एडवेंचर पर जाना चाहते हैं। अपनी डेट को ऐसी जगह ले जाएं जहां आप आसानी से बातचीत कर सकें अगर आप उन्हें प्रभावित करना चाहते हैं। स्थिति के आधार पर आप या तो बैठ सकते हैं और रचनात्मक समाधान के बारे में सोच सकते हैं या थोड़ी देर की वॉक या ड्राइव के लिए जा सकते हैं। आपके पास एक-दूसरे की उपस्थिति का आनंद लेने के लिए ज्यादा समय होगा। एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानें। यदि आप अपने पार्टनर से दूर हैं, तो इस माह आपकी उनसे भेंट होने की संभावना हैं। यदि आप किसी को प्रोपोज़ करने की सोच रहे हैं तो बात बन जाएगी। मैरिड लाइफ में खुशियां बनी रहेंगी और वाइफ के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। कहीं घुमाने जाने का प्लान बना सकते हैं। आप अपनी वाइफ के लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे।


वृश्चिक (Scorpio) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

लव लाइफ के लिए यह माह अनुकूल है। व्यवहार चरित्र का सूचक है। इसलिए शब्दों से ज्यादा कर्म पर ध्यान दें। प्यार के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से बिना शर्त है। जो कुछ भी आपकी भलाई के बारे में चिंतित होने का दावा करता है, उन्हें आपको वैसे ही स्वीकार करना चाहिए जैसे आप अभी हैं। एक प्रतिबद्ध रिश्ते में आप जो चाहते हैं और जो चाहते हैं उसे पाने के लिए आपको असुरक्षित महसूस कराने के लिए आपको नाटक या अन्य लोगों की आवश्यकता नहीं है।आपका लव पार्टनर आप पर खुशियां लुटाता रहेगा। लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज़ गिफ्ट मिल सकता है। आप का लव रिलेशन विश्वास के साथ आगे बढ़ते जायेगा।वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। एक दूसरे का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों किसी भी बात को मन में न रखे व खुलकर बात करे। आपको अपनी वाइफ से कोई गिफ्ट भी मिल सकता है।


धनु (sagittarius) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

माह का चौथा सप्ताह आपके लिए भागदौड़ वाला रह सकता है। आप अपने रिश्ते में जो प्रयास करेंगे, वह लंबे समय में लाभ देगा। आशावादी दृष्टिकोण रखने और प्रेम की परिवर्तनकारी शक्ति को देखने का यह एक शानदार अवसर है। प्रतिबद्धता के लिए आज का दिन अच्छा है। हो सकता है कि दूसरों को आपके रिश्ते की स्थिति को स्पष्ट करने का महत्व न मिले। इसलिए जब आनंद का यह पलअंत में आता है, तो यह देखने का अवसर होता है कि आपका हृदय वास्तव में कितना कोमल है। इस दौरान किसी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें। लव रिलेशन की दृष्टि से यह महीना आपके लिए शुभ साबित होगा। विवाह का इंतज़ार कर रहे लोगों को अपने लिए नया लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना हैं। महीने के शुरुआत में मैरिड लाइफ में परेशानी रहेगी लेकिन इसके बाद वाइफ के साथ यादगार समय बिताएंगे। दोनों यात्रा पर जायेंगे भरपूर जीवन का आनंद लेंगे।


मकर (Capricorn) Love Rashifal September 2022

लव रिलेशन की दृष्टि से यह माह आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा रह सकता है। यह तथ्य कि आप हमेशा चीजों के उज्ज्वल पक्ष को देखते हैं, यह आपकी कई खूबियों में से एक है। आपके साथी को जीवन के बारे में आपके नए दृष्टिकोण के बारे में ज्यादा जानने में दिलचस्पी हो सकती है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगर आप अपने साथी के बारे में सोचने और महसूस करने के तरीके को बदलते हैं, तो यह आपके रिश्ते को फिर से जीवित करेगा और उन्हें आपके साथ और भी अधिक समय बिताने के लिए प्रेरित करेगा। अपने सपनों और आकांक्षाओं को उनके साथ साझा करें। महीने की शुरुआत में लव पार्टनर के साथ तकरार हो सकती है। मैरिड का इंतज़ार कर रहे लोग अपनी लाइफ के प्रति उपेक्षा का भाव रख सकते हैं जिससे उनमे एक उदासी छायी रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच सुख सामंजस्य बरकरार रहेगा। नव-विवाहित लोगों को अपनी वाइफ से कोई गिफ्ट मिल सकता है जिससे दोनों के बीच संबंधों में मज़बूती आएगी।


कुम्भ (Aquarius) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

सितंबर माह में लव रिलेशन में उपजी सभी गलतफहमियां दूर होंगी। तर्कहीन क्रोध से आज आपको कुछ नहीं मिलेगा, इसलिए अपनी भावनाओं पर लगाम लगाएं। अगर आप अपने साथी के साथ बहस से बचना चाहते हैं, तो आपको जल्द से जल्द चीजों को सुलझाने के लिए कदम उठाने चाहिए। आप अपने रिश्ते की विशेषता के लिए छोटे-छोटे झगड़ों को समाप्त कर सकते हैं। इस तरह के उपायों से आपके रिश्ते को शांति दी जा सकती है। इस महीने लव पार्टनर की बड़ी उपलब्धि आपकी खुशियों को बढ़ाने का काम करेगी। आपका अपने पार्टनर के साथ रिलेशन और मधुर बनेगा। मैरिज का इंतज़ार कर रहे लोगों की बात आगे बढ़ सकती है जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा। मैरिड लाइफ सुखमय बनी रहेगी। आप दोनों के सम्बन्ध में बेहतर बॉडिंग देखने को मिलेगी।


मीन (Pisces) Love Rashifal 29 अक्टूबर 2022

इस माह आपको अपने लव रिलेशन को मज़बूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा। आप अपने प्रिय के साथ साझा की गई प्यारी बातचीत पर अपने रिश्ते के लिए एक मजबूत नींव बना सकते हैं। आपकी रोमांटिक संभावनाओं में सुधार होगा क्योंकि आपका महत्वपूर्ण अन्य आपको एक अच्छा समाचार भेज सकता है। खबर सुनने के बाद आपको उनसे मिलने के लिए उत्साहित होना चाहिए। उनके साथ मिलकर अपने समय में निवेश करें। इस तरह आप अपनी सभी चिंताओं को भूल सकते हैं।जो मैरिज का इंतज़ार कर रहे हैं, उन्हें इस माह अपने लिए मैरिज का प्रस्ताव आ सकता है। मैरिड लाइफ को बेहतर बनाये रखने के लिए अपने बिज़ी टाइम में से कुछ टाइम वाइफ के लिए भी निकालना होगा। आपका अपनी वाइफ के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story