×

3 November 2022 Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि वाले जातकों को आर्थिक लाभ, जानें अन्य राशियों के भी हाल

3 November 2022 Aaj Ka Rashifal: इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ- साथ पंचांग की भी गणना का विश्लेषण किया जाता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 2 Nov 2022 12:42 PM GMT (Updated on: 2 Nov 2022 1:01 PM GMT)
Horoscope Aaj Ka Rashifal
X

Horoscope Aaj Ka Rashifal

3 November 2022 Ka Rashifal: आज का राशिफल 3 नवंबर 2022 का राशिफल | हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं।बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। गौरतलब है है कि इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ- साथ पंचांग की भी गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भी भविष्यफल निहित होता है।

इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते हैं । उदाहरण स्वरुप दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। या आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको किस तरह के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक अपने स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकता है।

आज का दिन 3 नवंबर 2022 बुधवार कुछ लोगों के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा परिणाम लेकर आ सकता है। आज का दिन 12 राशियों के जातक के लिए बिजनेस , सेहत , संबंध और प्यार के लिए खास रहने वाला है जानने के लिए देखिए आज का दैनिक राशिफल.....


मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 3 November 2022:

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज अच्छे ऑफर मिलने के योग हैं। आज घर में खुशियों का माहौल रहेगा। संतान पक्ष से सुख मिलेगा। आज आप अपने जीवनसाथी को ऑफिस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी ज़िन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है। आपको अपने घर के छोटे सदस्यों के साथ वक्त बिताना सीखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप घर में सद्भाभ बना पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।


वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 3 November 2022 :

आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे पर चमक बनी रहेगी. आज कुछ लोग आपसे बाद में बात करना चाहेंगे। किसी मित्र से मुलाकात होगी। नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी ज़िन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं।


मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 3 November 2022:

भावनात्मक रूप से दिन बहुत अच्छा नहीं है। आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। लेकिन पैसा तभी निवेश करें जब आप उन योजनाओं का अच्छी तरह से अध्ययन करें। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। जो लोग अपनेे प्रेमी से दूर रहते हैं उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सता सकती है। रात के वक्त प्रेमी से घंटों फोन पर बात कर सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो - सिर्फ़ प्यार हो। अगर आज के काम को आप कल पर टाल रहे हैं तो कल आपको इसका बुरा परिणाम भुगतना पड़ सकता है।


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 3 November 2022:

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. घर के इलेक्ट्रॉनिक्स पर आपको थोड़ा खर्च करना पड़ सकता है। आज आप अपने बिजनेस पार्टनर के घर त्योहार की शुभकामना देने जा सकते हैं। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।


सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope) 3 November 2022:

आज आपको किसी काम से भागना पड़ सकता है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। आज कोई नया काम सीखने का मौका मिलेगा। आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा।


कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope) 3 November 2022:

पूजा-पाठ से आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी ओर आएगा साथ ही पिछले दिन की मेहनत रंग भी लाएगी. शाम का अधिकांश समय मेहमानों के साथ बीतेगा। जीवन में नया मोड़ आ सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है। जीवन की उलझनों का हल आपको खुद ढूंढने की जरुरत है क्योंकि लोग आपको बस सलाह दे सकते हैं और कुछ नहीं।


तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 2 November 2022:

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। ऑफिस में बॉस को प्रभावित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। जल्दी छुट्टी मिलने में परेशानी हो सकती है। किसी वस्तु की खरीद में थोड़ा विलंब हो सकता है।जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।


वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope) 2 November 2022:

आज के दिन आर्थिक लाभ और सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलने के संकेत है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने बॉस या सहकर्मियों के साथ किसी भी प्रकार की बहस में पड़ने से बचना चाहिए। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। प्यार बहार की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं, ऐसे में माता-पिता को उनपर ध्यान देना चाहिए क्योंकि चोट लगने की संभावना है। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है। सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है।


धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope) 2 November 2022:

ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि इससे आपको सिर्फ तनाव और थकान ही मिलेगी. आभूषण और प्राचीन वस्तुओं में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लाएगा। आपकी गतिहीन जीवन शैली घर में तनाव पैदा कर सकती है। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो। खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो - सिर्फ़ प्यार हो। अपने सामर्थ्य से ज्यादा काम करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा।


मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 2 November 2022:

आज आपका दिन सामान्य रहेगा. ऑफिस में रुके हुए काम सीनियर्स के सहयोग से पूरे होने की संभावना है। इस राशि के जातकों को अचानक बहुत लाभ हो सकता है। आज धन के नए स्रोत देखने को मिलेंगे। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी।


कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope) 2 November 2022:

आज आपका कोई बड़ा काम संतान के सहयोग से पूरा होगा । माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा। शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाएंगे। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है। अगर आपका प्रेमी आपसे बात नहीं करना चाहता तो जबरदस्ती न करें। उनको समय दें स्थिति खुद सुधर जाएगी।


मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 2 November 2022:

लंबी यात्रा के लिहाज से आपने स्वास्थ्य और ऊर्जा के स्तर में जो सुधार किए हैं, वे बहुत फायदेमंद रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फंसने से बचेंगे। संभव है आज आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकलेट वग़ैरह दें। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है, साथ ही छुट्टियों के लिए योजना भी बन सकती है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story