×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

4 Dec se 10 Dec 2022 Ka Saptahik Love Rashifal: कुछ राशियों के लिए शानदार तो कुछ के लिए दागदार रहेगा सप्ताह, देखें साप्ताहिक राशिफल

4 December se 10 December 2022 Ka Saptahik Love Rashifal : साप्ताहिक भविष्यफल में नवंबर 2022 का आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Dec 2022 1:05 PM GMT (Updated on: 10 Dec 2022 10:41 AM GMT)
4 Dec se 10 Dec 2022 Ka Saptahik Love Rashifal: कुछ राशियों के लिए शानदार तो कुछ के लिए दागदार रहेगा सप्ताह, देखें साप्ताहिक राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

4 December se 10 December 2022 Ka Love Saptahik Rashifal

4 दिसबंर से 10 दिसंबर 2022 का लव साप्ताहिक राशिफल :

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

दिसंबर 2022 का आने वाला पहला सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा

साप्ताहिक मेष राशिफल 4 December se 10 December 2022 ( Aries Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मेष राशि वाले इस सप्ताह जातक किसी कंपनी में अच्छे पैकेज के साथ नौकरी मिलेगी। विद्यार्थियों को सफलता मिलने वाला है। बिजनेस व ठेके में नुकसान होने वाला है। ऑफिस में आपके काम की इस सप्ताह सराहना होगी। अपने परिवार के साथ खुशी के पल बिताएंगे।अगर शादी नहीं हुई तो शादी तय हो सकती है। बच्चें का ख्याल रखें, सेहत बिगड़ सकती है। इस सप्ताह आपके लिए बुधवार बेहतरीन है।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। वे जातक जो विवाहित हैं सप्ताह के अंत में उन्हें थोड़ी परेशानी हो सकती है। वहीं प्रेमियों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहने वाला है इसलिए संयम रखें और विवाद करने से बचें।

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक हाथ में चांदी का कड़ा पहनें।

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28 केसरिया

साप्ताहिक वृष राशिफल 4 December se 10 December 2022 (Taurus Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में वृष राशि के जातक इस सप्ताह जातक सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करेंगे। बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगे। ऑफिस में सहयोगी से परेशान रहेंगे। बिजनेस में कोई अपना धोखा दे सकता है। प्यार के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस सप्ताह चिकनी चुपड़ी बातों में ना फसें। किसी दोस्त मुलाकात और मस्ती करेंगे। सेहत का ख्याल रखे। इस सप्ताह पार्टी व यात्रा अधिक होगी। इस सप्ताह जातक के लिए कोई भी शुभ काम शनिवार को करना शुभ होगा।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों में यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान विवाद से बचने की कोशिश करें। इस सप्ताह कोई नया रिश्ता बन सकता है लेकिन थोड़ा समय लगेगा। वे लोग जो लव मैरिज का मन बना रहे हैं उन्हें थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक श्वेतार्क के पौधे पर पानी चढ़ाएं और सूर्यदेव की आराधना करें।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, सफेद रंग

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 4 December se 10 December 2022 ( Gemini Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मिथुन राशि के लिए इस सप्ताह जातक के स्वभाव में नकारात्मकता और गुस्सा दिखेगा,जो मानसिक रूप से परेशान कर सकता है। सकारात्मक बने रहने की कोशिश करें। पार्टनर से दिल की बात करेंगे और भविष्य की योजना बनाएंगे। किसी के साथ खरीददारी के लिए जा सकते हैं। ऑफिस व बिजनेस में एक सामान स्थिति है। आर्थिक रूप से मजबूत बने रहेंगे। सोमवार के लिए किसी नई शुरुआत के लिए बढ़िया है।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे और आपका प्यार परवान चढ़ेगा। इस हफ्ते आप एक-दूसरे से मिलेंगे, मूवी देखेंगे और होटल में डिनर या लंच करेंगे।

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोत का पाठ करें।

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, हरा रंग


साप्ताहिक कर्क राशिफल4 December se 10 December 2022 (Cancer Horoscope Weekly)
साप्ताहिक भविष्यफल में यह सप्ताह जातक के लिए मिला जुला अच्छा रहेगा, पर्सनल व प्रोफेशनल दोनों ही मोर्चों पर सितारे आपके पक्ष में हैं। कोई खुशखबरी मिल सकती है। घर में कोई नन्हा मेहमान इस सप्ताह आ सकते हैं। स्वास्थ्य का ख्याल रखें, फायदेमंद साबित होगा। बढ़ते खर्च के बीच भी आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। आसपास के लोगों से प्यार मिलेगा। सामाजिक स्तर पर बहस करने से बचें।बड़ों की सेवा करें। किसी भी विवाद को गुरुवार को सुलझाएं आपके लिए बढ़िया रहेगा।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इयह सप्ताह बेहद प्यार भरा रहेगा। साथी से खूब सारी बातें होंगी लेकिन ज्यादा बात होने से भ्रम की स्थिति भी पैदा हो सकती है। इस सप्ताह कहीं सैर-सपाटे का प्लान बन सकता है।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक गले में स्फटिक की माला पहनें।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 और इस सप्ताह हल्का नीला

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 4 December se 10 December 2022 (Leo Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में सिंह राशि के लिए जातक इस सप्ताह जातक के घर में बच्चों की वजह से थोड़ी मानसिक परेशानी होगी। ऑफिस में सीनियर सहकर्मी इस सप्ताह का समय और मूड खराब कर सकते है। परीक्षा में सफलता नहीं मिलने से हतोत्साहित होंगे। प्यार में धोखा खाएंगे, वादों पर अंधविश्वास न करें। किसी को पैसा उधार दिया था, वो नहीं मिलेगा। खान-पान पर ध्यान दें नहीं तो सेहतर पर बुरा असर पड़ेगा। चट मंगनी पट ब्याह वाली स्थिति है।कभी विवाह योग्य जातक की शहनाई बज सकती है। जातक के लिए इस सप्ताह मंगलवार बढ़िया है।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम के लिए बेहद शानदार रहने वाला है। वे जातक जो अपने साथी से शादी करना चाहते हैं उनके लिए यह समय विशेष रूप से अच्छा है। इस दौरान वे अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज़ कर सकते हैं।

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले जातकछोटी उंगली में मोती धारण करें।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4। लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 4 December se 10 December 2022 (Weekly Virgo Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह जातक बिजनेस करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा और कोई बड़ा फायदेमंद सौदा होगा। विद्यार्थियों के लिए कई सारे रोजगार के रास्ते खुलेंगे। सामाजिक सक्रियता की वजह से सम्मान में वृद्धि हो सकती है। दोस्तों के साथ मस्तीभरा दिन बितेगा। रोमांटिक जीवन में इजहार की संभावना है। इस सप्ताह यात्रा पर जा सकते हैं, जो यादगार रहने वाली है। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। मां का ख्याल रखें। शनिवार आपके लिए शुभ है।


साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेमके मामलों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। इस दौरान लव लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सावधान रहने की ज़रुरत है। इस दौरान मर्यादा में रहने की कोशिश करें और अपने विचार बेवजह प्रियतम पर थोपने की कोशिश नहीं करें।

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सूर्य देव की आराधना करें।

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और हरा

साप्ताहिक तुला राशिफल 27 November se 3 December 2022 ( Weekly Libra Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में तुला राशि जातक इस सप्ताह जातक को प्रमोशन का मौका मिलने की संभावना है। बिजनेस करने वालों के लिए भी समय अच्छा है। शिक्षा में अच्छी तैयारी करें तभी किस्मत साथ रहेगी। किसी के साथ प्यार की शुरुआत के लिए सप्ताह बढ़िया है। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बितेगा। सामाजिक स्तर पर प्रतिष्ठा बढ़ेगी। फिजूलखर्ची खर्ची से बचें। शुक्रवार के दिन किसी भी चीज की खरीददारी करें।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों के लिए बेहद अच्छा है। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गाय को गेहूं और गुड़ खिलाएं।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 4 December se 10 December 2022 (Scorpio Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में वृश्चिक राशि वालों के लिए इस सप्ताह जातक का जीवनसाथी के साथ बहस हो सकता है जो पूरे सप्ताह का माहौल खराब करेगा। सामाजिक स्तर पर थोड़ा सावधान रहें। मान-सम्मान में कमी आएगी। कुछ छात्र प्रतियोगिता की तैयारी में जा सकते हैं। बिजनेस में निवेश करने से पहले विचार करें। जातक अगर बेरोजगार है तो बेहतरीन अवसर है नौकरी मिलने का। शादीशुदा के लिए ससुराल में कठिन समय बितने वाला है। दोस्तों से मुलाकात होगी। कुल मिलाकर सप्ताह ना लाभ न हानि वाला है। इस सप्ताह अगर किसी से प्यार का इजहार करना है तो सोमवार शुभ है।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक प्रेम के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि जो जातक विवाहित हैं, उनके रिश्तों में कुछ मतभेद हो सकते हैं । कपल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। इस दौरान वे डिनर या लंच साथ करेंगे।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक कुत्तों को रोटी खिलाएं।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद रंग

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 4 December se 10 December 2022 (Sagittarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला दिन इस राशि के जातक इस सप्ताह जातक के लिए अशातीत लाभ वाला है।जातक को अचानक धन लाभ हो सकता हैपढ़ाई में मन लगेगा। बच्चों को पुरस्कार मिलने से जातक का मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में माहौल आपके अनुकूल नहीं रहने वाला है। बॉस जातक से खफा रहेंगे। बिजनेस में लाभ होगा। प्यार उसी से होगा, जिसे आप बचपन से जानते थे।परिवार के साथ यात्रा पर जाएंगे। मंगलवार आपके लिए बढ़िया है।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस दौरान वैचारिक टकराव और विवाद की संभावना बन रही है, इसलिए सभी मुद्दों को बातचीत के जरिये सुलझाने की कोशिश करें।

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गुरु का व्रत करें और मंदिर जायें।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, पीला रंग

साप्ताहिक मकर राशिफल 4 December se 10 December 2022 ( Capricorn Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह जातक को ऑफिस में जिम्मेदारियां मिलेगी। प्रोफेशनली आपके काम में कोई कमी नहीं होगी। परिवार के किसी सदस्य पर नजर बनाए रखे। पढ़ाई को लेकर थोड़ा सजग रहे। इस सप्ताह अगर घर खरीदने की सोच रहे है तो समय आपके पक्ष में है। बिजनेस में किसी पर विश्वास ना करें। सेहत का ख्याल रखें नहीं तो लापरवाही के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।बुधवार के दिन जातक को कोई भी काम करने से लाभ मिलेगा।

साप्ताहिक मकर राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों में के मूल्यांकन का है। दोनों के बीच आपसी समझ को बनाये रखने के लिए, आपको अपने पार्टनर की भावना को समझना होगा। गलतफहमी से बचने की कोशिश करें और बेवजह की बातें न करें।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक भगवान भैरव के मंदिर पर काले रंग का झंडा लगाएं।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, ग्रे

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 4 December se 10 December 2022 ( Aquarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाले दिन इस राशि के जातक इस सप्ताह जातक को ऑफिस में लाभ मिलेगा। बॉस आपके काम क सराहना करेंगे। इस सप्ताह कुछ छात्रों को स्कॉलरशिप मिल सकती है। कही से अचानक धन लाभ होगा। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। शादीयोग्य लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। भाई-बहनों के साथ मस्ती करेंगे। कही घूमने की योजना है तो पूरी मस्ती करेंगे। इस सप्ताह आपके लिए गुरुवार बढ़िया है।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम के मामलों के लिए मिला-जुला रहने की संभावना है। इस दौरान सप्ताह की शुरुआत सामान्य रहेगी, मध्य भाग अच्छा होगा और सप्ताहांत और भी बेहतर रहेगा।

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक रोटी में थोड़ा सा गुड़ रखकर गाय को खिलाएं।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 4 December se 10 December 2022 (Pisces Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मीन राशि वालों के लिए इस सप्ताह जातक मेहनत की वजह से ऑफिस में सम्मान बढ़ेगा। शिक्षा में सफलता अर्जित करेंगे। आर्थिक स्थिति संतोषजनक है। लॉटरी या सट्टेबाजी से कुछ जातक किस्मत खुल सकती है। इस सप्ताह जातक खुद को वापस फिट करने के लिए उत्साहित रहेंगे। परिवार में मिलन समारोह हैं जिसमें उम्मीद से अधिक लोग आएंगे। प्यार के लिए सप्ताह अनुकूल है। जीवन की हर खुशी आपको मिलेगी। रविवार का दिन जातक लिए अतिउत्तम है।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक रिश्ते में एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। इस दौरान आपका वैवाहिक जीवन और भी मजबूत होगा। कपल के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है।

साप्ताहिक मीन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक स्नान-दान करें।

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, बैंगनी


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

4 December se 10 December 2022 Ka Love Saptahik Rashifal, Saptahik Rashifal 4 December se 10 December 2022, 4 दिसंबर से 10 दिसंबर 2022 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 4 December se 10 December 2022 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 4 December se 10 December 2022

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story