×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

25 May 2024 Ka Lucky Ank Jyotish:इस नम्बर के लिए दिन होगा खराब,इसका चमकेगा भाग्य, जानिए अंक ज्योतिष

25 May 2024 Ka Lucky Ank Jyotish: 1 से 9 अंक वाले लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानिए मूलांक, भाग्यांक और नामांक के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन जानिए.कल का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का अंक ज्योतिष राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 24 May 2024 9:46 AM GMT
25 May 2024 Ka Lucky Ank Jyotish:इस नम्बर के लिए दिन होगा खराब,इसका चमकेगा भाग्य, जानिए अंक ज्योतिष
X

Aaj Ka Ank Jyotish 25 May 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। अंक शास्त्र को अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष में खासतौर से गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आकलन कर उनके आने वाली जिंदगी के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकालकर उसके भविष्य फल की गणना की जाती है।

Aaj Ka Ank Jyotish 25 May 2024 (कल का अंक ज्योतिष 25 मई 2024 )

1 मूलांक (1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी सूर्य देव हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal)फिज़ूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर सफलता प्राप्ति के योग हैं। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। सड़क मार्ग से यात्रा करते समय सतर्क रहें। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कमज़ोर दिल के लोग प्रेम संबंधों से दूर रहें।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 17

आज का 1 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज गुरु या वरिष्ठों की सेवा करें।

2 मूलांक ( 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी चन्द्र हैं आज(Kalj Ka Mulank Rashifal)करियर में तरक्की के योग हैं। किसी चीज़ में निवेश करने से धन लाभ होगा। परिवार के किसी सदस्य को आपके मार्गदर्शन की ज़रूरत है। दोस्त के साथ बिताने की सोच सकते हैं। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग हैं। एक समय पर एक ही चीज़ पर फोकस करें। अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग-क्रीम

भाग्यशाली अंक- 2

आज का 2 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें।

3 मूलांक ( 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बृहस्पति हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal) सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। कोई लोन जल्दी पास हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर खुद को साबित करने के लिए अपनी क्षमताओं को निखारें। अपने जीवनसाथी के साथ अपने मतभेद सुलझाने की कोशिश करें। किसी नई जगह घूमने का मौका मिल सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी गलती को लेकर परेशानी महससू करेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर सतर्क रहने की ज़रूरत है।

भाग्यशाली रंग- वॉयलेट

भाग्यशाली अंक- 3

आज का 3 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज आक का पौधा घर में लेकर आएँ , लाभ देगा।

4 मूलांक ( 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग )

अंक ज्योतिष में मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी राहु हैं। आज ((Kal Ka Mulank Rashifal)आजखर्चों को कम करने की कोशिश करें। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी चीज़ की सफलता को लेकर आशंकित हो सकते हैं। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। छुट्टियों पर जाकर एंजॉय करने का दिन है। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा साबित होगा। प्रेम संबंधों में तकरार हो सकती है।

भाग्यशाली रंग- पैरेट ग्रीन

भाग्यशाली अंक- 3

आज का 4मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज लड्डू गोपाल को मक्खन मिश्री का भोग लगाएं।

5 मूलांक ( 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बुध हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)आय में वृद्दि के योग हैं। धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। खानपान की स्वस्थ आदत अपनाएं। परिवार के किसी सदस्य को आपकी मदद की ज़रूरत है। यात्रा के योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग हैं। नवविवाहित जोड़े एक दूसरे के साथ अच्छा महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- भूरा

भाग्यशाली अंक- 17

आज का अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज भगवान विष्णु की पूजा और आराधना करें

6 मूलांक (6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शुक्र हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)अच्छे दाम पर कोई महंगी चीज़ खरीदने में सफल होंगे। बाहर खाना खाने से बचें। कार्यक्षेत्र पर कोई सीनियर्स आपसे नाराज़ हो सकता है। कोई करीबी आपकी मदद करेगा। कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर सभी सफल प्रभाव अपनाने में कामियाब होंगे। प्रेम संबंधों को शादी में बदलने की सोच सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- चॉकलेट

भाग्यशाली अंक-9

आज का 6 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज वस्त्र दान करें, लाभप्रद है।

7 मूलांक (7, 16, 25 तारीख को जन्म लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी केतु हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal)परिवार का साथ काम के तनाव को भूलने में मददगार साबित होगा। कार्यक्षेत्र पर असमंजस का माहौल आसानी से सुलझ जाएगा। फिज़ूल खर्चों को कम करने की कोशिश करें। सेहत को लेकर सतर्क रहें। शैक्षणिक मोर्च पर नेटवर्किंग काफी मददगार रहेगी। अपनी पसंदीदा चीज़ करने का मौका मिलेगा। प्रेम संबंधों में कोई नया मोड़ आ सकता है।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 8

आज का 7 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज सूर्य को जल चढ़ाएं।

8 मूलांक ( 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शनि हैं आज (Kal Mulank Ka Rashifal)चनाक धन लाभ के योग हैं। खानपान की आदत पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र पर कोई नई चीज़ शुरु करने के लिए दिन अच्छ है। अचानक कोई मेहमान आ सकता है। आज के दिन यात्रा पर जाना टाल दें। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के लिए मेहनत करें। अपने साथी की भावनाओं को समझें।

भाग्यशाली रंग- लेमन

भाग्यशाली अंक- 7

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज गौ सेवा से काम बनेगा।

9 मूलांक ( 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी मंगल हैं।आज (Kal Ka Mulank Rashifal)मैनुफैक्चिरिंग के क्षेत्र से जुड़े लोग क्वालिटी का ख्याल रखें। फिज़ूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। किसी यात्रा पर जाना मज़ेदार साबित होगा। पढ़ाई को लेकर मेहनत करने की ज़रूरत है। नई चीज़ सीखने के लिए दिन अच्छा है। अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- पीच

भाग्यशाली अंक- 6

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज किसी को दान दें दिन अच्छा गुजरेगा

अंक ज्योतिष में मूलांक


अंक ज्योतिष में
मूलांक का प्रयोग तीन तरीके से होता है...

मूलांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि को एक-एक कर जोड़ने से जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का मूलांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी व्यक्ति कि जन्म तिथि 28 है तो 2+8 =10, 1 +0 =1, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होगा।

भाग्यांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का भाग्यांक कहलाता है। जैसे यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-04-1992 है तो उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+8+0+4+1+9+9+2 = 35, 3+5= 8, अर्थात इस जन्मतिथि वाले व्यक्ति का भाग्यांक 8 होगा।

नामांक किसी व्यक्ति के नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वो उस व्यक्ति का नामांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी का नाम “RAM” है तो इन अक्षरों से जुड़े अंकों को जोड़ने के बाद ही उसका नामांक निकला जा सकता है। R(18, 1+8=9+A(1)+M(13, 1+3=4), 9+1+4 =14=1+4=5, लिहाजा इस नाम के व्यक्ति का नामांक 5 होगा।

बता दें की अंक शास्त्र में किसी भी अंक को शुभ या अशुभ नहीं माना जाता है। जैसे की 7 को शुभ अंक माना जाता है लेकिन 13 को अशुभ, जबकि यदि 13 का मूलांक निकाला जाए तो भी 7 ही आएगा।

Kal Ka Lucky Ank Jyotish Kal Ka Lucky Ank Jyotish 25 May 2024: 2024,Aaj25 May 2024 Ka Bhagyashali Number,Mulank Rashifal 25 May-2024,25 May 2024 ka Ank Rashifal hindi ,aaj ka ank rashifal 25 May-2024 in hindi, Aaj ka Ank Jyotish Rashifal 25 May 2024 Ank Jyotish 25 May 2024 ka Rashifal -ravivar Mulank prediction,आज का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का दिन कैसा रहेगा 25 May 2024 Ke Liye Bhagyashali Number,Mulank Rashifal, 3 मूलांक , 1 मूलांक , 2 मूलांक, 4 मूलांक , 5 मूलांक , 6 मूलांक, 7 मूलांक , 8 मूलांक , 9 मूलांक

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story