×

Aaj Ka Lucky Number aur Color: 10 अप्रैल 2024 आपके लिए शुभ है या नहीं, जानिए आज का अपना लकी नंबर और कलर

Aaj Ka Lucky Number aur Color: आज आपके लिए कैसा रहने वाला है और आज आपका लकी नंबर और कलर क्या है आइये जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 10 April 2024 4:29 AM GMT
Aaj ka Lucky Number aur Color
X

Aaj Ka Lucky Number aur Color (Image Credit-Social Media)

Aaj Ka Lucky Number aur Color: नक्षत्रों और ग्रहों की चाल का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ता है। ऐसे में आज का दिन कुछ राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ है। आइये जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां और आपका आज का लकी अंक और कलर कौन सा है।

10 अप्रैल 2024 का लकी नंबर और कलर (Lucky Number and Color for 10 April 2024)

कहते हैं अगर आपका भाग्य आपके साथ है तो आप बड़ी से बड़ी कठिनाइयों को भी चुटकियों में हल कर सकते हैं। लेकिन अगर ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके पक्ष में नहीं है तो आपकी लाख कोशिशें भी बेकार हो जातीं हैं। ऐसे में ज्योतिषशास्त्र के पास कुछ उपाय भी होते हैं। जिन्हे अपनाकर आप इन परेशानियों से निकल सकते हैं। आइये जानते हैं आज का दिन किन राशि के लोगों के लिए शुभ है और उनका लकी नंबर और कलर कौन सा है।

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा साथ ही आप अपने आस-पास की प्राकृतिक सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो जाएंगे और खुद को प्रकृति के चमत्कारों को संजोते हुए पाएंगे। आपकी दिनचर्या में कुछ बदलाव होने की संभावना है और आपको बहुत ही शालीनता से खुद को उनके अनुरूप ढालना होगा। आपका अड़ियल रवैया आज आपके लिए परेशानी का सबब न बन जाये इसके लिए आपको थोड़ा सतर्क रहने की भी ज़रूरत है। स्वास्थ्य और धन आज आपके पक्ष में रहेगा।

आपका शुभ रंग काला है। आपका शुभ अंक 14 है।

कर्क राशि (Cancer)

लचीली योजनाएँ बनाने का प्रयास करें क्योंकि कठोर योजनाएँ आपके लिए काम नहीं करेंगी। आप कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं, इसलिए आज समझौतों से सावधान रहें। आज अपने प्रिय के साथ अपनी भावनाएँ साझा करें क्योंकि इससे आपका प्रेम जीवन मजबूत होगा। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होने की संभावना है। वित्तीय स्थिति में वृद्धि देखने को मिलेगी क्योंकि भारी मात्रा में धन आने की उम्मीद है। कुल मिलकर आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

आपका शुभ रंग मैरून है। आपका शुभ अंक 5 है।

सिंह राशि (Leo)

आज आपका दिन काफी शुभ होगा लेकिन आप अपने कार्यभार के कारण मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं क्योंकि यह आपके लिए बहुत व्यस्त दिन है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती हैं। प्रियजनों के साथ मेल-मिलाप भी देखने को मिल सकता है। आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सुधार होने वाला है। आज आप दिन को ख़ुशी ख़ुशी बिताएंगे।

आपका शुभ रंग नारंगी है। आपका शुभ अंक 13 है।

नोट: इस आर्टिकल में दी गयी सभी जानकारियां विशेषज्ञों की राय पर आधारित है। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story