×

Aaj ka Mantra 22 April 2023 Shanivar: आज हर दोष होगा दूर, गरीबी से मिलेगा छुटकारा, जानिए आज का मंत्रा ...

Aaj ka Mantra 22 April 2023: अगर आप भी अपने रोजमर्रा के जीवन में कुछ बातों का ध्यान रखे तो आपके घर में भी सुख-समृद्धि बनी रहेगी और पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलेगा। आज का मंत्रा जानिए...

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 21 April 2023 10:38 AM GMT
Aaj ka Mantra 22 April 2023 Shanivar: आज हर दोष होगा दूर, गरीबी से मिलेगा छुटकारा, जानिए आज का मंत्रा ...
X
सांकेतिक तस्वीर,सौ. से सोशल मीडिया

Aaj ka Mantra 22 April 2023

आज का मंत्रा 22 अप्रैल 2023

हर दिन नया सबेरा लेकर आती है, और खुशियां कई बार जीवन में दस्तक देने के लिए होती है। जीवन में धन की कमी न हो इसके लिए ऐसा क्या किया जाये कि आपके जीवन के खुशहाली और समृद्धि बनी रही । इसके लिए वास्तु को ध्यान में रखकर अगर आप भी अपने रोजमर्रा के जीवन में कुछ बातों का ध्यान रखे तो आपके घर में भी सुख-समृद्धि बनी रहेगी और पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलेगा। आज का मंत्रा जानिए...

तुलसी की सेवा

घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाए और सुबह उसमे जल डाले और शाम को धुप दीप दिखाना कभी न भूले। तुलसी के पत्तों से किया जाना चाहिए। तुलसी के पत्तों से इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी और धन कुबेर की विशेष कृपा होती है। यानि आर्थिक स्थिति में सुधार होना निश्चित है। इसके अलावे करियर और व्यवसाय में आ रही बाधा भी दूर होती है।सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठकर तुलसी के ग्यारह पत्ते तोड़ लें। इन पत्तों को तोड़ने से पहले माता लक्ष्मी से क्षमा मांग लें। ध्यान रखना है कि ये पत्ते कहीं से भी खंडित न हो। इसके बाद इन ग्यारह पत्तों को साफ पानी से धो लें और इनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें।अब इन टुकड़ों को घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आटा रखते हैं। तुलसी युक्त इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में घर में बदलाव दिखाई देने लगेगा। यहां ध्यान यह रखना है कि भूल से भी यह उपाय रविवार के दिन या एकादशी के दिन न करें। क्योंकि इस दिन तुलसी के पत्तों को तोड़ना अशुभ माना जाता है।

आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाए

घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाये रखने के लिए रोजाना पूजा करते समय तांबे के बर्तन में जल रखे और पूजा के बाद घर के हर एक हिस्से में जल को छिड़क दें। ऐसा रोजाना करने से आपके अंदर अच्छा करने और अच्छा सोचने की क्षमता बढ़ेगी जो आपको आर्थिक रूप से भी सबल बनाएगा।

आज हर दोष होगा दूर

लगातार सफलता में बाधा बन रहे वास्तु दोषों को दूर करने के लिए रोज सवेरे सूर्य को ताम्बे के बर्तन से अर्घ डालें और सूर्य मंत्र का जाप करें लाभ मिलेगा।

आज पैसे की कमी

घर की नेगेटिविटी और पैसे की कमी को कम करने के लिए खाना बनाते समय पहली रोटी गाय के लिए और आखरी रोटी कुत्ते के लिए जरूर बचा ले। ऐसा करने से आपके घर में खुशियां बढ़ेगी।

आज सिरहाने का ध्यान रखें

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए सोते समय कभी भी अपना सर उत्तर दिशा की ओर करके ना सोये। इस आदत से निजात पाते ही लक्ष्मी माता की कृपा आपके ऊपर जरूर होगी।

आज पूजा के फूलों को प्रवाहित करें

घर में पूजा के लिए उपयोग किये जाने फूल को जल में प्रवाहित दें उसे घर में ना रखें, सूखे फूल घर में नेगेटिविटी फैलते है।

आज भोजन के समय रखें ख्याल

पैसे के साथ स्वास्थ्य सम्बन्धी एवं अन्य समस्यायों से परेशान है तो इससे बचने के लिए खाना खाते समय हमेशा अपना मुँह उत्तर दिशा की ओर रखें।कभी भी बेडरूम या बेड पे बैठ के खाना ना खाये, खाना हमेशा किचन या फिर डाइनिंग टेबल पे ही करें।

सप्ताह में एक व्रत करें

सप्ताह का कोई भी 1 व्रत करें। सोमवार करेंगे तो धन के कारक चंद्रमा प्रसन्न होंगे। मंगल करेंगे तो बजरंगबली, बुध करेंगे तो श्री गणेश, गुरु करेंगे तो विष्णु जी, शुक्र करेंगे तो मां लक्ष्मी, शनि करेंगे तो शनि देव, रविवार करेंगे तो सूर्य प्रसन्न होकर धन, सुख और सौभाग्य का वरदान देंगे। कामों को रोजाना करने से आपको जीवन में आने वाली सारी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होगी।

आज शनिवार के उपाय जानिए

  • शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन व्रत रखना, शनि दोषों से छुटकारा दिलाता है। इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिदेव के कवच, बीज मंत्र और स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।
  • शनिवार व्रत कथा पढ़ना भी श्रेष्ठ माना जाता है। शनि अमावस्या के दिन व्रत के दौरान फल, दूध और लस्सी आदि ग्रहण कर सकते हैं।शाम के समय हनुमान जी और बटुक भैरव का दर्शन करें।
  • काले उड़द की खिचड़ी में काला नमक मिलाकर ग्रहण करना चाहिए। इसके अलावे काले उड़द दाल का मीठा हलवा भी ग्रहण कर सकते हैं। इस दिन किसी भी शनि मंदिर में काले तिल, काले उड़द, कली राई, काले वस्त्र, लोहे के पात्र और गुड़ दान करने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है। इसके अलावे शनि अमावस्या के दिन काले घोड़े की नाल और नाव की कील का रिंग बनाकर मध्यमा उंगली में धारण करना चाहिए।
  • ऐसा करने से शनि से संबंधित सभी दोष दूर होते हैं।शनि अमावस्या की संध्या काल में पीपल वृक्ष के चारों ओर 7 बार कच्चा सूत लपेटें। इस समय शनि के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके बाद पीपल की जड़ में तेल का दीपक जलाएं और शनि देव से क्षमा मांगे।
  • इंटरव्यू में जाना हो उस दिन शिव मंदिर में बैठकर 'ॐ नम: शिवाय' मंत्र का 108 बार जाप करें। अब इस माला को जेब में रखकर इंटरव्यू के लिए जाएं। यदि आपके लिए वह जॉब अच्छा होगा तो निश्चित तौर पर नियुक्ति हो जाएगी। साथ ही नियुक्ति के बाद अधिक तरक्की भी मिलेगी।

नोट : इन उपायों को करने से पहले किसी जानकार से सलाह जरूर ले।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story