×

Aaj Ka Mantra in Hindi: बदल जायेगी किस्मत, खुलेंगे समृद्धि के नए दरवाजे, बुधवार को करें इन मंत्रों का जाप

Aaj Ka Mantra in Hindi: बुधवार को पूजा के दौरान इन मंत्रों का जाप करने से अच्छा होता है,एक बार आप भी अपनी परेशानियों से छुटकारा के लिए ये उपाय करें

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Jan 2024 2:00 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 2:00 AM GMT)
Aaj Ka Mantra in Hindi: बदल जायेगी किस्मत, खुलेंगे समृद्धि के नए दरवाजे, बुधवार को करें इन मंत्रों का जाप
X

Aaj Ka Mantra in Hindi:बुधवार के दिन गणपति जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करने का विधान है। यदि आप व्रत रखने में सक्षम न हो तो गणेश जी को हर बुधवार को दूर्वा अर्पित करें। दूर्वा में अमृत मौजूद होता है इसलिए गणेश जी को वह बहुत प्रिय है। गणपति अथर्वशीर्ष के अनुसार जो जातक गणेश जी की पूजा दुर्वांकुर से करता है, वे धन के देवता कुबेर के समान धनवान हो जाता है। बुधवार को सच्चे मन से गणेश जी की पूजा और मंत्रों का जाप करने से मनचाही इच्छाएं पूरी होती हैं। आइए जानते हैं कि बुधवार के दिन गणेश जी के कौन से चमत्कारी मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति के जीवन की दशा और दिशा बदल सकती है।

ॐ गं गणपतये नमः

गणेश जी का यह मंत्र सबसे सरल और प्रभावी मंत्रों में से एक है। इस मंत्र का जाप करने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं। बुधवार के दिन गणेश जी के इस मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से जीवन में आर्थिक प्रगति व समृद्धि बनी रहती है।

वक्रतुंड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरुमे देव सर्वकार्येषु सर्वदा।।

गणेश जी का यह मंत्र बहुत ही लोकप्रिय है। इस मंत्र का अर्थ यह है कि जिनकी सुंड घुमावदार है, जिनका शरीर विशाल है, जो करोड़ों सूर्यों के सामान तेजस्वी है, वही भगवान बिना किसी बाधा के काम पूरा करने की कृपा करें।

ॐ श्रीं गं सौम्याय गणपतये वर वरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा।

यह मंत्र समाज में मान-प्रतिष्ठा दिलाता है। अगर कई प्रयासों के बाद भी नौकरी में सफल नहीं हो रहे हैं तो रोजाना दिन में 108 बार इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की नौकरी से संबंधित समस्याएं दूर हो जाती हैं।

ऊं नमो गणपत्ये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा ।

बुधवार के दिन गणेश जी के कुबेर मंत्रों का जाप करने से लाभ होता है। इस मंत्र के प्रभाव से जीवन में आने वाली धन से संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है और धन के नए स्रोत बनते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story